बिजली की चपेट में आने से गंभीर रूप से झुलसा मिस्त्री, विभाग की लापरवाही का मामला - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 14 मार्च 2020

बिजली की चपेट में आने से गंभीर रूप से झुलसा मिस्त्री, विभाग की लापरवाही का मामला

चाईबासा में लाइन बनाने के दौरान दो युवकों को लाइन का जोरदार झटका लगा. जिसमें एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. दोनों को सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है. मालूम हो कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण ऐसी ही घटना पहले भी घटी थी.
electric-worker-dead
चाईबासा/जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता)  मझगांव चौक के ट्रांसफार्मर पर चढ़कर लाइन बनाने के दौरान मझगांव निवासी मोहम्मद रशीद और मोहम्मद अमीनूल को लाइन का जोरदार झटका लगा. जिसमें मोहम्मद रशीद बुरी तरह जल गया वहीं, मोहम्मद अमीनूल कूद कर अपनी जान बचायी. पिछले 1 सप्ताह से खराब चल रहे ट्रांसफार्मर को शुक्रवार को रसीद ने डीवीसी में फोन कर 33 लाइन कटवाया था और लाइन बना रहा था. वहीं, बनाने के दौरान ही डीवीसी के कर्मचारी सामु देवगम ने पुनः लाइन चालू कर दिया. लाइन चालू करते ही ट्रांसफार्मर में चढ़े रसीद को लाइन का जोरदार झटका लगा और पूरी तरह जलते हुए वह नीचे जा गिरा. उसके शरीर के कई हिस्से बुरी तरह से जल चुके थे जिससे मझगांव चौक में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. वहीं साथ में कार्य कर रहे अमीनुल ने पोल के ऊपर से जंप कर अपनी जान बचाई उसे आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. डॉ संजीत संजीत साव ने प्राथमिक उपचार कर गंभीर अवस्था को देखते हुए सदर अस्पताल चाईबासा रेफर कर दिया गया. रसीद के परिजनों ने बताया कि रसीद की हालत अत्यंत गंभीर होने के कारण चाईबासा से जमशेदपुर एमजीएम रेफर कर दिया गया है. वहीं, बिना पूछे लाइन चालू करने वाले कर्मचारी सामू को भीड़ में कई युवाओं ने गुस्से में आकर धक्का-मुक्की कर दिया जिसके बाद पुलिस ने घटनास्थल पहुंचकर सामू को थाना ले गई गौरतलब है कि 7 मार्च के दिन बिजली विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के कारण बेलमा गांव में कई दिनों से बिजली नहीं थी. विभाग को सूचना देकर बेनीसागर के युवक अनिल हेम्ब्रम पोल पर चढ़कर जंपर बांध रहे थे उसी दौरान लापरवाही के कारण लाइन चालू कर दिया गया और अनिल चपेट में आकर पोल से नीचे जा गिरा और गंभीर रूप से जख्मी हो गया उसे भी जमशेदपुर एमजीएम में भर्ती कराया गया है.

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...