जमशेदपुर : कोरोना वायरस से बचने के लिए रेलवे सतर्क, किए पुख्ता इंतजाम - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 14 मार्च 2020

जमशेदपुर : कोरोना वायरस से बचने के लिए रेलवे सतर्क, किए पुख्ता इंतजाम

कोरोना वायरस को लेकर देश में अलर्ट जारी है. जमशेदपुर रेल प्रशासन ने वायरस से बचने के लिए स्टेशन में व्यापक इंतजाम किए हैं और लोगों से ऐतिहात बरतनी की अपील की है.
corona-awareness-jamshedpur
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) चीन के वुहान से फैला कोरोना वायरस को लेकर देश में अलर्ट जारी है. ऐसे में रेल प्रशासन ने कोरोना से बचने के लिए ऐतिहात बरत रही है. रेलवे स्टेशन में व्यापक इंतजाम किए गए है. वहीं यात्रियों में कोरोना का खौफ साफ देखा जा रहा है. वाशिंग लाइन में जाने से पहले खाली कोच में छिड़काव किये जा रहे है. वही स्टेशन प्लेटफार्म के रेस्टुरेंट में रेल प्रशासन के दिए गए निर्देश का पालन किया जा रहा है. चीन के वुहान से फैला कोरोना वायरस से बचने के लिए विश्व के सभी देशों ने सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है. बाहर से आने वालों का विशेष जांच किया जा रहा है. वहीं, भारत मे इस वायरस को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. कोरोना वायरस का खौफ ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों में देखा जा रहा है. रेलवे भी कोरोना को लेकर कई तैयारियां की है. जिसके तहत स्टेशन परिसर में सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. टाटानगर रेलवे स्टेशन परिसर में सन्नाटा है, सिर्फ ट्रेन से आने वाले यात्री ही नजर आ रहे है. सफाई कर्मी से लेकर रेस्टुरेंट में काम करने वाले मास्क पहन कर काम कर रहे है. रेलवे ने यात्रियों के लिए कई सुझाव दिए है. जिसका पोस्टर जगह-जगह लगाया गया है. रेस्टुरेंट में यात्रियों के लिए सेनिटाइजर रखा गया है. रेस्टुरेंट के मैनेजर धर्मेंद्र ने बताया कि स्टेशन निदेशक ने जो निर्देश दिया है उसी के आधार पर इंतजाम किए गए है. कोरोना वायरस के खौफ से बच्चे, बूढ़े नौजवान, महिलाएं सभी मास्क पहनकर सफर कर रही है. स्टेशन में ट्रेन के आने के बाद यात्रियों के उतरने पर रेलवे ने ट्रेन के वाशिंग लाइन में जाने से पहले सभी कोच में छिड़काव किया जा रहा है. सीडब्लूसी के कर्मचारी ने बताया कि वाशिंग लाईन में जाने से पहले कीटाणुओं को मारने के लिए पहले छिड़काव किया जा रहा है, जिससे कीटाणु वाशिंग लाइन तक न पहुंचे. बाहर से आने वाली ट्रेन में यात्री मास्क पहने नजर आ रहे है. यात्रियों ने बताया कि कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क पहन कर सफर कर रहे है. स्टेशन में लगातार कोरोना वायरस से होने लक्षण का प्रचार किया जा रहा है और इससे बचने के लिए हेल्पलाइन नंबर बताए जा रहे है. जबकि रेल प्रशासन ने यात्रियों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है जो स्टेशन परिसर में जगह जगह लगाया गया है. हेल्पलाइननंबर टाटानगर रेलवे अस्पताल 0657 2297718 चक्रधरपुर मंडल अस्पताल 06587 239866 झारखंड सरकार 0651 22613689955637425 रिम्स रांची 0651 2542700 भारत सरकार 01123978046 

कोई टिप्पणी नहीं: