जमशेदपुर : भारी मात्रा में सैनिटाइजर जब्त, कंपनी का किया भंडाफोड़ - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 19 मार्च 2020

जमशेदपुर : भारी मात्रा में सैनिटाइजर जब्त, कंपनी का किया भंडाफोड़

जमशेदपुर में कोरोना वायरस को लेकर जिला प्रशासन ने नकली सैनिटाइजर, हैंडवॉश बनाने वाली कंपनी का भंडाफोड़ किया. इसके साथ ही भारी मात्रा में सैनिटाइजर जब्त किया है. 
heavy-sanitizer-seized-jamshedpur
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता)  कोरोना वायरस को लेकर जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की. इस दौरान नकली सैनिटाइजर, हैंडवॉश बनाने वाली कंपनी का भंडाफोड़ किया और दवा विक्रेता के गोदाम से भारी मात्रा में नकली सैनिटाइजर जब्त किया है. एसडीओ ने बताया है कि सूचना के आधार यह छापामारी की गई है, आगे भी अभियान चलाया जाएगा. कोरोना को लेकर आम जनता में दहशत का माहौल है. सरकार और जिला प्रशासन लगातार जनता को जागरूक कर रही है, उन्हें भीड़-भाड़ से बचने, सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने और मास्क पहनने को कहा जा रहा है. ऐसे में कोरोना वायरस की दहशत का फायदा उठाते हुए मास्क और सैनिटाइजर की कालाबाजारी करने वाले भी सक्रिय हो गए हैं. जिला प्रशासन को सूचना मिली कि शहर में नकली हैंडवॉश और सैनिटाइजर बेचा जा रहा है और उसकी कालाबाजारी की जा रही है. सूचना के बाद एसडीओ के नेतृत्व में टीम ने बर्मामाइंस थाना क्षेत्र में नकली सैनिटाइजर, हैंडवॉश और फिनायल बनाने वाली एक कंपनी में छापामारी की है. छापामारी में एसडीओ ड्रग इंस्पेक्टर के अलावा स्थानीय थाना की पुलिस भी मौजूद रही. जांच के दौरान यह पता चला कि श्री इंटरप्राइजेज के नाम से सालों से चलाई जा रही इस कंपनी का कोई लाइसेंस भी नहीं था. जबकि सनशाइन ब्रांड से सैनिटाइजर हैंडवॉश और फिनाइल कोल्हान में बेचा जा रहा था और इसे शहर के बड़े दवा विक्रेता भी खरीद रहे थे. कंपनी के कागजात खंगाले पर शहर के कई बड़े दवा विक्रेता का नाम सामने आया जिस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए एसडीओ के नेतृत्व में बनाई गई टीम जुगसलाई के एक बड़े दवा विक्रेता के यहां छापामारी की जहां दवा विक्रेता द्वारा सैनिटाइजर बेचने से साफ इनकार कर दिया गया. , वहीं एसडीओ को इस बात की जानकारी मिली कि पास में ही एक गोदाम में सारा माल रखा हुआ है जिसके बाद टीम गोदाम का ताला खुलवा कर गोदाम में रखे भारी मात्रा में सैनिटाइजर को जब्त किया और एसडीओ ने दवा विक्रेता को जमकर फटकार लगाई. वहीं एसडीओ चंदन कुमार ने बताया है कि कोरोना वायरस को लेकर लोगों को डरने की नहीं जागरूक होने की जरूरत है और इससे बचने के लिए जो सावधानियां बताई जा रही है आम जनता उसे पालन करें. इसी क्रम में यह पता चला कि सैनिटाइजर और मास्क की कालाबाजारी हो रही है. बाजार में नकली सैनिटाइजर बेचे जा रहे हैं, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है. उन्होंने बताया कि नकली सैनिटाइजर बनाने वाली कंपनी के मालिक और नकली सैनिटाइजर बेचने वाले दवा विक्रेता पर कार्रवाई की जा रही है और यह अभियान आगे भी जारी रहेगा.

कोई टिप्पणी नहीं: