जमशेदपुर : सरयू राय की ने निजी स्कूलों के खिलाफ खोला मोर्चा, शिक्षा विभाग से कार्रवाई की मांग - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 17 मार्च 2020

जमशेदपुर : सरयू राय की ने निजी स्कूलों के खिलाफ खोला मोर्चा, शिक्षा विभाग से कार्रवाई की मांग

भारतीय जन मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को जिला शिक्षा अधीक्षक कार्यालय में प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के बाद शिक्षा विभाग से निजी स्कूलों की मनमानी पर रोक लगाने की मांग को लेकर एक ज्ञापन सौंपा.
saryu-rai-protest-against-private-school-jamshedpur
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) शहर के निजी स्कूलों में सिलेबस के नाम पर हर साल किताबों को बदलने के मामले को भारतीय जन मोर्चा ने गंभीरता पूर्वक लिया है. इस मामले को लेकर सोमवार को भारतीय जन मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल ने जिला शिक्षा अधीक्षक कार्यालय में प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के बाद शिक्षा विभाग से निजी स्कूलों की मनमानी पर रोक लगाने की मांग को लेकर एक ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में कहा गया है कि शहर के सभी निजी स्कूल री-एडमिशन के नाम पर अभिभावकों से पैसा लेते हैं. निजी स्कूलों ने इसे कमाने का एक जरिया बना लिया है. प्रति वर्ष सिलेबस बदल दी जाती है और उसके बाद स्कूल प्रबंधन किताब माफियाओं के साथ मिलकर मनचाहे दाम में किताब को बेचते हैं. जिससे अभिभावकों को एक और अतिरिक्त बोझ का सामना करना पड़ता है. इसलिए ज्ञापन के माध्यम भारतीय जन मोर्चा मांग करता है कि कोई भी निजी स्कूल हर वर्ष सिलेबस को न बदले. इसके लिए शिक्षा विभाग निजी स्कूलों पर दबाव बनाए. अगर शिक्षा विभाग इस मामले पर गंभीरता पूर्वक विचार करते हुए रोक नहीं लगाती है तो भारतीय जन मोर्चा इस मामले को लेकर जोरदार अंदोलन करेगा.

कोई टिप्पणी नहीं: