चाईबासा : मां से बिछड़ा नन्हा हाथी, वन विभाग कर रहा देख रेख - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शुक्रवार, 13 मार्च 2020

चाईबासा : मां से बिछड़ा नन्हा हाथी, वन विभाग कर रहा देख रेख

चाईबासा के आनंदपुर वन प्रक्षेत्र के सिरका जंगल से तीन माह का हाथी का बच्चा अपने झुंड से अलग हो गया है, जिसके लिए वन विभाग के कर्मचारी लगातार हाथी के बच्चे को उसके झुंड तक पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं.
small-elephant-lost-mother-jharkhand
चाईबासा (आर्यावर्त संवाददाता) : पोड़ाहाट के आनंदपुर वन प्रक्षेत्र के सिरका जंगल से तीन माह का का हाथी का बच्चा अपने झुंड से अलग हो गया है, जिसके कारण ग्रामीणों में डर है, इस कड़ी में वन विभाग के कर्मचारी लगातार हाथी के बच्चे को उसके झुंड तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं, ताकि वह सुरक्षित महसूस कर सके वन विभाग दो दिनों से हाथी के बच्चे की सुरक्षा को लेकर परेशान है. विभाग की कोशिश है कि भटका हुआ हाथी का बचठ्चा अपने समूह में एकबार मिल जाए, ताकि बच्चा सुरक्षित रहे वन विभाग दो दिनों से हाथी के बच्चे की सुरक्षा को लेकर परेशान है. विभाग की कोशिश है कि भटका हुआ हाथी का बचठ्चा अपने समूह में एकबार मिल जाए, ताकि बच्चा सुरक्षित रहे वन विभाग के कर्मचारी के अनुसार हाथी का बच्चा लगभग एक सप्ताह से सिरका जंगल में अपने समूह से बिछड़ गया है. जिसके लिए वन विभाग के कर्मचारियों ने दो ,तीन बार उसे उसके परिवार हाथियों का समूह में मिलाने की कोशिश की गई पर उन्हे सफलता नही मिली. हाथी के बच्चे को सुरक्षित उनके समूह तक पहुंचाना वन विभाग की प्रथम प्राथमिकता है. जिसके लिए वन विभाग के कर्मचारी भरसक प्रयास कर रहे है. हाथियों के समूह से बिछड़ा हुआ 3 महीने का हाथी का बच्चा बीमार हो गया है, इसके लिए मनोहरपुर के पशु चिकित्सक संजय घोलेटकर विशेष निगरानी में हाथी के बच्चे का इलाज कर रहे है साथ ही साथ बच्चे को समय समय पर पर्याप्त भोजन की सुविधा भी दी जा रही है.

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...