जमशेदपु रः 100 साल के इतिहास में पहली बार टाटा वर्कर्स यूनियन की ऑनलाइन मीटिंग - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 28 अप्रैल 2020

जमशेदपु रः 100 साल के इतिहास में पहली बार टाटा वर्कर्स यूनियन की ऑनलाइन मीटिंग

जमशेदपुर में टाटा वर्कर्स यूनियन के ऑफिस बियरर की गुरुवार को सौ साल के इतिहास में पहली बार ऑनलाइन मीटिंग हुई. इसमें अध्यक्ष, महामंत्री, डिप्टी प्रसिडेंट के साथ सभी पदाधिकारी शामिल हुए. वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष आर रवि प्रसाद ने बताया कि लॉकडाउन के बाद से यूनियन पदाधिकारियों की एक बार भी बैठक नहीं हो पायी थी. कई मुद्दों पर पदाधिकारियों से बात करनी थी और उनके सुझाव भी लेने थे, इसलिए यह मीटिंग की गयी. 
100-years-history-tata-worker-online-meeting
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता)  टाटा वर्कर्स यूनियन के ऑफिस बियरर की गुरुवार को सौ साल के इतिहास में पहली बार ऑनलाइन मीटिंग हुई. इसमें अध्यक्ष, महामंत्री, डिप्टी प्रसिडेंट के साथ सभी पदाधिकारी शामिल हुए. इस ऑनलाइन मीटिंग में कर्मचारियों के मुद्दों के साथ कोरोना वायरस को लेकर चर्चा हुई. पहली बार हुई ऑनलाइन बैठकवर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष आर रवि प्रसाद ने बताया कि लॉकडाउन के बाद से यूनियन पदाधिकारियों की एक बार भी बैठक नहीं हो पायी थी. कई मुद्दों पर पदाधिकारियों से बात करनी थी और उनके सुझाव भी लेने थे, इसलिए यह मीटिंग की गयी. सबसे पहले उन्होंने सभी पदाधिकारियों को कोरोना महामारी की इस लड़ाई में एक दूसरे, देश, समाज का साथ देने की अपील की. बैठक में अधिकतर पदाधिकारियों ने यह सुझाव दिया कि लॉकडाउन और उसके आगे भी परिस्थिति को देखते हुए यूनियन की मीटिंग ऑनलाइन ही कि जानी चाहिए. इस बात पर सहमति बन गयी है. उम्मीद है परिस्थिति को देखते हुए भविष्य में भी यूनियन की बैठक, मीटिंग ऑनलाइन व्यवस्था से ही होगी, ताकि कर्मचारी के मुद्दे पर चर्चा हो और समस्या को दूर किया जा सके. सभी पदाधिकारियों ने कर्मचारियों से अपील की है कि इस संकट से निबटने के लिए सोशल और फिजिकल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करना होगा. टाटा वर्कर्स यूनियन के महामंत्री सतीश सिंह ने कहा कि लीव बैंक रिलीज, ट्रेड ऑपरेंटिंस अभ्यर्थियों की ट्रेनिंग के बाद ज्वाइनिंग, कर्मचारियों को माक्स के साथ सेनेटाइज की व्यवस्था करने के संबंध में बात रखी. टाटा स्टील में ट्रेड ऑपरेंटिस अभ्यर्थियों की ट्रेनिंग पूरा होने के साथ ही ज्वाइनिंग का प्रावधान है, लेकिन लॉकडाउन के कारण ऐसा नहीं हो पा रहा है. उन्होंने सलाह दी कि उन्हें कंटीन्यू करना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने सीएसआर के तहत काम करने की बात कही. मौके पर शत्रुघ्न राय ने कहा कि क्लब हाउस को क्वॉरंटाइन होम बनाया जाए. उपाध्यक्ष शत्रुघ्न सिंह ने सुझाव दिया कि कोरोना महामारी को देखते हुए क्लब हाउस को क्वॉरंटाइन होम के तौर पर उपयोग करना चाहिए. मालूम हो कि वर्तमान में सारे क्लब हाउस बंद पड़े हैं. साथ ही उन्होंने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि कई विभागों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा, इसे सुनिश्चित किया जाना चाहिए

कोई टिप्पणी नहीं: