जिला प्रशासन की तरफ नई पहल, नगर परिषद के हर सेक्टर में बनेगी 13 सदस्य टीम - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

सोमवार, 6 अप्रैल 2020

जिला प्रशासन की तरफ नई पहल, नगर परिषद के हर सेक्टर में बनेगी 13 सदस्य टीम

लॉकडाउन को पूर्ण रुप से सफल बनाने के लिये पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन की तरफ नई पहल की जा रही है. प्रत्येक थाना स्तर पर 8 सेक्टर बनाए जा रहे हैं. जुगसलाई नगर परिषद के विशेष पदाधिकारी ने बताया है कि प्रत्येक सेक्टर में 13 सदस्य टीम रहेगी जो लॉकडाउन को सफल बनाने में मदद करेगी. 
13-team-jamshedpur
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) : कोरोना वायरस को लेकर किये गए लॉकडाउन को पूर्ण रूप से सफल बनाने के लिये पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन की तरफ नई पहल की जा रही है. प्रत्येक थाना स्तर पर 8 सेक्टर बनाये जा रहे हैं. जुगसलाई नगर परिषद के विशेष पदाधिकारी ने बताया है कि प्रत्येक सेक्टर में 13 सदस्य टीम रहेगी जो लॉकडाउन को सफल बनाने सोशल डिस्टेंस का पालन करने की अपील जनता से करेंगे. पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन की तरफ से कोरोना वायरस को लेकर किये गए लॉकडाउन को पूरी तरह सफल बनाने के लिए एक नई पहल की जा रही है. जिला के सभी थाना क्षेत्र को 5 से ज्यादा सेक्टर में बांटा गया है, प्रत्येक सेक्टर में 5 कम्यूनिटी लीडर 5 वॉलेंटियर और 3 ऑफिशियल को चिन्हित कर 13 सदस्य टीम बनाई जा रही है. जिनमें 3 ऑफिशियल सदस्य में शिक्षा चिकित्सा या नगर परिषद के लोग रहेंगे. सेक्टर वाइस बनाई जा रही 13 सदस्य टीम अपने अपने सेक्टर में आम जनता को लॉकडाउन का पूरी तरह पालन करने और सोशल डिस्टेंस बनाएं रखने की अपील करेंगे. बताा दें कि अभी भी लॉकडाउन में लोग सड़कों पर निकल रहे हैं और सोशल डिस्टेंस का पूरी तरह पालन नहीं कर रहे है, वहीं वर्तमान आकंड़े को देखते हुए जिला प्रशासन भी गंभीर है. जुगसलाई नगर परिषद के विशेष पदाधिकारी जेपी यादव ने बताया है कि सभी थाना क्षेत्र में 5 से ज्यादा सेक्टर बनाये जा रहे हैं, जिनमे जुगसलाई थाना क्षेत्र में 8 सेक्टर बनाये गए हैं. प्रत्येक सेक्टर में 13 सदस्य टीम कोरोना से बचने के लिए आम जनता को सोशल डिस्टेंस बनाये रखने और सरकार जिला प्रशासन द्वारा कोरोना को लेकर जारी निर्देश का पूरी तरह पालन करने के लिए समझाएंगे और अपील करेंगे.

कोई टिप्पणी नहीं: