पल-पल आकड़ा बदलने में माहिर कोरोना के 366 मरीज हैं बिहार में - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

बुधवार, 29 अप्रैल 2020

पल-पल आकड़ा बदलने में माहिर कोरोना के 366 मरीज हैं बिहार में

366-corona-pataint-in-bihar
पटना,29 अप्रैल। अंतिम चरण में है लॉकडाउन 2 । वह तीन मई को समाप्त होने वाला है। लॉकडाउन के नियमों को बेहतर ढंग से पालन नहीं करने से वैश्विक कोरोना वायरस का मनोबल बढ़ गया है।एक-एक कर बिहार के 25 जिलों में हेल गया है। कोरोना के 366 मरीज हैं बिहार में। राजधानी पटना के खाजपुरा को हॉटस्पॉट बना दिया है। इस समय 13 जिले रेड जोन में है। 20 जिले ग्रीन जोन में व 05 जिले ऑरेंज जोन में है।

दो साल का बच्चा भी पटना में पाया गया है पॉजिटिव
पटना के आईजीआईएमएस में एक दो साल के बच्चे में भी कल कोरोना का संक्रमण पाया गया है। नौबतपुर के मासूम की आंखों में समस्या थी। पहले बिहटा में इलाज कराया गया, बिहटा में ही बड़े मेडिकल संस्थान में उपचार के बाद उसे पटना एम्स रेफर कर दिया गया। एम्स से उसे आईजीआईएमएस रेफर कर दिया गया। परिजनों ने बच्चे को आईजीआईएमएस में भर्ती कर दिया। डॉक्टरों ने सलाह दी कि बच्चे की आंखें निकालनी पड़ेंगी। बच्चे के ऑपरेशन के पूर्व जांच में कोविड-19 की जांच कराई गई। बच्चे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। प्रशासन ने बिहटा के अस्पताल के साथ उसके घर व ननिहाल को सील कर दिया है। मासमू के संपर्क में आने वालों की तलाश की जा रही है।पटना में राजा बाजार, मछली गली, डाक बंगला, खाजपुरा, पटेल नगर, जगदेव पथ इलाका पूरी तरह से सील है। फुलवारी और नौबतपुर में भी संक्रमित के मोहल्ले को सील कर दिया गया है। प्रशासन ने इन इलाकों को संवेदनशील घोषित कर दिया है।

मंलवार को कुल 20 नए मामले सामने आए
बिहार में मंगलवार को एक बार फिर कोरोना के नए मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी रहा। मंगलवार को कोविड-19 के कुल 20 नए मामले सामने आए, जिसके बाद कोरोना मरीजों की संख्या राज्य में अब 366 हो गई है। पहली बार सीतामढ़ी, शेखपुरा व अररिया जिले भी कोरोना की जद में आए। वहां कोरोना का खाता खुला।मंगलवार को गोपालगंज से छह, कैमूर से चार, जहानाबाद से तीन, मुंगेर से दो तथा बक्‍सर, बांका, अररिया, शेखपुरा व सीतामड़ी से एक-ऐक कोरोना पॉजिटिव मिले।मंगलवार को जहां कोरोना के नए मामले मिले, वहीं सात मरीजों की दूसरी जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। इसमें सिवान के चार मरीज और बेगूसराय जिले के तीन मरीज शामिल हैं जो पूरी तरह से स्वस्थ हो गए हैं। वहीं आरएमआर आइ से मिली जानकारी के मुताबिक आज 23 और कोरोना मरीजों की पहली रिपोर्ट निगेटिव मिली है, उनकी दूसरी जांच रिपोर्ट निगेटिव मिलने के बाद उन्हें भी अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।

सोमवार को कोरोना ने तोड़ा था रिकॉर्ड, एक दिन में मिले थे 69 मामले
बता दें कि सोमवार को कोरोना का रिकॉर्ड टूट गया और एक दिन में ही 69 नए मामले सामने आए थे, जिनमें सबसे ज्यादा मुंगेर के थे। साथ ही कोरोना ने राज्य के कई नए जिलों में भी दस्तक दी। पहली बार मधुबनी में पांच, दरभंगा और पूर्णिया में भी नए मामले सामने आए। ये तीनों नए जिले हैं जहां कोरोना ने सोमवार को दस्तक दे दी।सोमवार को मुंगेर में सबसे अधिक 22 और रोहतास में 16 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो वहीं औरंगाबाद में पांच और भोजपुर में सात नए मामले सामने आए हैं। वहीं पटना के नए इलाके पाटलिपुत्र कॉलोनी में भी कोरोना का एक नया मरीज पाया गया है।

सोमवार को देर रात जोन में विभाजित किया
13 रेड जोन में बेगूसराय, भागलपुर,बक्सर, गया, गोपालगंज, कैमूर,मुंगेर, नवादा,नालंदा,सारण,सीवान, रोहतास और पटना भी है। 20 ग्रीन जोन में अररिया,अरवल,औरंगाबाद, बांका, दरभंगा, जमुई,जहानाबाद,खगड़िया, किशनगंज, कटिहार,मधुबनी, मुजफ्फरपुर, पूर्णिया,सहरसा, समस्तीपुर, शिवहर,शेखपुरा,सीतामढ़ी ,सुपौल व पश्चिमी चम्पारण है। 05 ऑरेंज जोन भोजपुर,पूर्वी चम्पारण, लखीसराय, मधेपुरा व वैशाली में है।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...