सोशल मीडिया पर अफवाह और आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले के खिलाफ कार्रवाई, दो गिरफ्तार - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 4 अप्रैल 2020

सोशल मीडिया पर अफवाह और आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले के खिलाफ कार्रवाई, दो गिरफ्तार

देशभर में लॉकडाउन की घोषणा की गई है. इधर सरायकेला जिले में भी लॉकडाउन की स्थिति बनाए रखने और इसे इसके सख्त पालन को लेकर जिला पुलिस और प्रशासन कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती. इस बीच लगातार सोशल मीडिया पर अफवाह और आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों के खिलाफ सरायकेला पुलिस ने कड़ा कदम उठाया है.
action-on-social-media-rumor-two-arrest
सरायकेला (आर्यावर्त संवाददाता) : लॉकडाउन के बीच सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के आरोप में सरायकेला जिला पुलिस ने शुक्रवार को दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि जिला पुलिस ने गिरफ्तार किए गए दोनों लोगों की पहचान छिपाकर रखी है. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है. जानकारी के अनुसार, सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले दोनों व्यक्ति की गिरफ्तारी सरायकेला थाना और चांडिल थाना क्षेत्र से की गई है. इस संबंध में जानकारी देते हुए सरायकेला एसपी कार्तिक एस ने बताया कि लॉकडाउन के बीच दोनों ही आरोपियों ने लगातार समुदाय विशेष के विरुद्ध आपत्तिजनक पोस्ट किए जा रहे थे. जिसकी शिकायत जिला पुलिस को प्राप्त हुई और पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए इन्हें गिरफ्तार कर लिया. लॉकडाउन में आपत्तिजनक पोस्ट करने वाला एक व्यक्ति पुलिस कांस्टेबल है जिसने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट किया. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कॉन्स्टेबल को भी गिरफ्तार कर लिया है. एसपी कार्तिक ने साफ किया है कि लॉकडाउन के दौरान अब सोशल मीडिया पर भी जिला पुलिस पैनी निगाह रखी जा रही है. इन्होंने चेतावनी दी है कि लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन करें अपने घरों में सुरक्षित रहते हुए सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने से बचें. अन्यथा ऐसे लोगों को चिन्हित कर पुलिस उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई करेगी.

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...