जमशेदपुर: लॉकडाउन-2.0 को लेकर प्रशासन हुआ सख्त, 18 जोन में बंटा शहर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 15 अप्रैल 2020

जमशेदपुर: लॉकडाउन-2.0 को लेकर प्रशासन हुआ सख्त, 18 जोन में बंटा शहर

देशभर में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाए जाने के बाद पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन ने नई रणनीति तैयार की है. इसके तहत ने प्रशासन ने पूरे जिले को 18 जोन में बांट दिया है. जिसमें 36 सब जोन हैं जबकि 144 सेक्टर बनाये गए हैं. प्रत्येक सेक्टर में एक पुलिस अधिकारी के साथ वोलेंटियर्स रहेंगे जो क्षेत्र में मॉनिटरिंग के साथ उन्हें कोरोना से बचने से संबंधित नियम का पालन करने के लिए जागरूक भी करेंगे. उन्होंने बताया है कि जनता को स्वास्थ्य शिक्षा या खाने-पीने की समस्या हो तो वो कंट्रोल रूम से संपर्क करें 
administration-tight-on-lock-down-2
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) : कोरोना को लेकर देश के प्रधानमंत्री द्वारा लॉकडाउन की अवधि बढ़ाए जाने की घोषणा के बाद पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन पहले से ज्यादा अलर्ट हो गई है. जिले को 18 जोन में बांटा गया है, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर ने बताया है कि अब बिना पासवाली गाड़ी पकड़े जाने पर सीज किया जाएगा एफआईआर दर्ज होगी. वहीं सीटी-एसपी के कहा है कि जनता को कोई समस्या है तो कंट्रोल नंबर पर फोन करें प्रशासन मदद के लिए तैयार है. लॉकडाउन की अवधि 3 मई तक बढ़ा दी गई.प्रधानमंत्री द्वारा लॉकडाउन की अवधि बढ़ाये जाने के बाद पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन ने नई रणनीति तैयार की है.जिसके तहत सभी थाना स्तर पर सोशल डिस्टेंस का पालन कर कम्युनिटी के सदस्य के साथ बैठक करना शुरू कर दिया है. बैठक में लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने सोशल डिस्टेंस बनाये रखने के लिए अपील की गई है.बैठक के दौरान यह जानकारी दी गई है कि किस थाना को कितने जोन और कितने सब जोन में बांटा गया है. इसके साथ ही सब जोन में अलग-अलग सेक्टर बनाने की जानकारी दी गई.इस दौरान प्रशासन द्वारा जारी हेल्प लाइन नंबर की जानकारी दी गई और स्वास्थ्य हेल्प लाइन नंबर को बताया गया है. प्रशासन द्वारा सब्जी या राशन की होम डिलीवरी के लिए जारी नंबर को भी बताया गया. बता दें कि जमशेदपुर में परसुडीह थाना क्षेत्र में घनी और बड़ी आबादी के साथ बड़े क्षेत्र में होने के कारण परसुडीह थाना को 2 जोन में बांटा गया है. पूर्वी सिंहभूम जिला के एडीएम लॉ एंड ऑर्डर एनके लाल ने बताया है कि पहले से ज्यादा सख्त व्यवस्था की गई है. पासवाले वाहन के अलावा दूसरे वाहन के पकड़े जाने पर सीज कर एफआईआर दर्ज किया जाएगा. गाड़ियों की सख्ती के साथ चेकिंग किया जाएगा, इस बार वोलेंटियर्स का सहयोग लिया जाएगा. वहीं सीटी एसपी सुभाष चंद्र जाट ने सभी को मास्क पहनने के साथ लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने लिए कम्युनिटी के सदस्यों से अपील करते हुए है कहा है की यह अच्छी बात है कि जमशेदपुर में कोई कोरोना पॉजिटिव नही पाया गया है. उन्होंने बताया है कि पूरे जमशेदपुर को 18 जोन में बांटा गया है जिसमें 36 सब जोन हैं जबकि 144 सेक्टर बनाये गए हैं. प्रत्येक सेक्टर में एक पुलिस अधिकारी के साथ वोलेंटियर्स रहेंगे जो क्षेत्र में मॉनिटरिंग के साथ उन्हें कोरोना से बचने से संबंधित नियम का पालन करने के लिए जागरूक भी करेंगे. उन्होंने बताया है कि जनता को स्वास्थ्य शिक्षा या खाने-पीने की समस्या हो तो वो कंट्रोल रूम से संपर्क करें, प्रशासन उनकी मदद के लिए तैयार है.

कोई टिप्पणी नहीं: