जमशेदपुर : ग्रामीण क्षेत्रों में कोई भूखा ना रहे इस पर बीडीओ रख रहे नजर - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 12 अप्रैल 2020

जमशेदपुर : ग्रामीण क्षेत्रों में कोई भूखा ना रहे इस पर बीडीओ रख रहे नजर

जमशेदपुर में शनिवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी सह अंचलाधिकारी मुसाबनी अजय कुमार रजक ने प्रखंड के विभिन्न जन प्रणाली दुकानों और दीदी किचन का निरीक्षण किया है. वहीं, बीडीओ ने निर्देश देते हुए कहा कि 48 घंटे के अंदर सभी दुकान जांच प्रतिवेदन प्रखंड कार्यालय में समर्पित करें.
bdo-watching-in-rural-area-jamshedpur
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) : राज्य सरकार के जरिए कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम के लिए लॉकडाउन घोषित किया गया है. लॉकडाउन की अवधि में जिला प्रशासन ने पंचायत स्तर पर भोजन की उपलब्धता सुनिश्चित की गयी है, साथ ही पदाधिकारियों के जिए नियमित निरीक्षण किया जा रहा है. बता दें कि लॉकडाउन में पदाधिकारियों के जरिए सुनिश्चित किया जा रहा है कि पीडीएस डीलर के माध्यम से खाद्यान्न का वितरण सही समय पर हो रहा या नहीं. वहीं, इसी क्रम में शनिवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी सह अंचलाधिकारी मुसाबनी अजय कुमार रजक ने प्रखंड के विभिन्न जन प्रणाली दुकानों, मुख्यमंत्री कैंटीन, दीदी किचन का निरीक्षण किया गया. इस दौरान जन वितरण प्रणाली दुकान का औचक निरीक्षण किया गया. वहीं जांच के क्रम में पाया गया कि श्री काकुली घोष और महुलबेरा के संचालक ने बिना पूर्व सूचना के ही दुकान बंद कर दिया था, जिस पर बीडीओ ने दोनों दुकान के संचालकों से स्पष्टीकरण किया और खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी मुसाबनी को निर्देश दिया कि 48 घंटे के अंदर सभी दुकान का जांच करके सभी का जांच प्रतिवेदन प्रखंड कार्यालय में समर्पित करें. इसके अलावा अन्य जन वितरण प्रणाली दुकान की जांच की गई और आवश्यक निर्देश भी दिया गया. बीडीओ ने मुसाबनी में चल रहे मुख्यमंत्री कैंटीन योजना और दीदी किचेन का भी निरीक्षण किया और संचालकों की गुणवक्तापूर्ण भोजन के वितरण का निर्देश दिया.

कोई टिप्पणी नहीं: