जमशेदपुर : लॉकडाउन का असर थर्ड जेंडरों पर भी, समस्याओं को लेकर पहुंचे उपायुक्त दरबार - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 12 अप्रैल 2020

जमशेदपुर : लॉकडाउन का असर थर्ड जेंडरों पर भी, समस्याओं को लेकर पहुंचे उपायुक्त दरबार

कोरोना वायरस की वजह से पूरा कामकाज ठप पड़ा है. आम लोगों के साथ-साथ थर्ड जेंडरों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहै है. वहीं, थर्ड जेंडरों ने उपायुक्त को ज्ञापन सौंपकर मदद की गुहार लगाई है.
third-gender-problame-in-lock-down
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) : कोरोना वायरस के संक्र॔मण को रोकने के लिए सरकार के जरिए 21 दिनो का लॉकडाउन की घोषणा की गई है. इस लॉकडाउन में आम लोगों के साथ-साथ थर्ड जेंडरों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. जिले शहर के रहने वाले थर्ड जेंडरों का प्रतिनिधि मंडल अपनी समस्याओं को लेकर जिले के उपायुक्त रवि शकंर शुक्ला के पास पहुंचे, साथ ही एक ज्ञापन सौंपा. वहीं, ज्ञापन के माध्यम से कहा गया है कि लॉकडाउन के कारण काम काज पुरी तरह से बंद हो गया है. इस कारण शहर के थर्ड जेंडर को आर्थिक रूप से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं. उन्होंने कहा कि अब खाने के लाले पड़ गए हैं. थर्ड जेंडरों का कहना है कि काफी परेशामियों का सामना परना पड़ रहा है. वहीं, मकान मालिक भी किराया मांगा रहे हैं. उन्होंने कहा कि सभी कामकाज ठप पड़े हैं, पैसे भी नहीं है मकान मालिक को कहां से किराया दें. वहीं, ज्ञापन के माध्यम से उपायुक्त से मांग की है कि उनकी परेशानी को देखते हुए जिला प्रशासन थर्ड जेंडरों को आर्थिक रूप से मदद करें.

कोई टिप्पणी नहीं: