जमशेदपुरः अधिक मूल्य पर खाद्यान्न बेचने वालों की अब खैर नहीं, इस व्हाट्सअप नंबर पर करें शिकायत - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 4 अप्रैल 2020

जमशेदपुरः अधिक मूल्य पर खाद्यान्न बेचने वालों की अब खैर नहीं, इस व्हाट्सअप नंबर पर करें शिकायत

जमशेदपुर में लॉकडाउन का फायदा उठाकर अधिक दामों में खाद्यान्न बेचने वालों पर प्रशासन की कड़ी नजर है. कृषि बाजार उत्पादन समिति के सचिव ने बताया है कि मंडी में 15 दिनों का अनाज पर्याप्त मात्रा में है और बाहर से अनाज का आना जारी है. 
black-marketier-will-be-punished
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) नोवेल कोरोना वायरस को लेकर देश में लॉकडाउन किये जाने के बाद जनता में खाद्यान्न की कमी को लेकर भय का माहौल है. जनता ज्यादा से ज्यादा राशन की खरीददारी कर रही है. वहीं जमशेदपुर कृषि बाजार उत्पादन समिति के सचिव ने बताया है कि मंडी में 15 दिनों का अनाज पर्याप्त मात्रा में है और बाहर से अनाज का आना जारी है. उन्होंने बताया है कि बाजार में कोई दुकानदार या व्यवसायी ज्यादा मूल्य पर खाद्यान्न बेचता है, तो इसकी जानकारी उन्हें दे जिसके बाद कार्रवाई की जाएगी. इसके लिए उन्होंने एक व्हाट्सअप नंबर जारी किया है. शिकायत दर्ज करने के लिए व्हाट्सअप नम्बर 8709486487 पर संपर्क किया जा सकता है. देश में लॉकडाउन किए जाने के बाद आम जनता में खाद्यान्न को लेकर भय का माहौल बन गया है. जनता अपने घरों में ज्यादा से ज्यादा खाद्यान्न खरीदकर रखने लगे है. वर्तमान में बाजार की स्थिति सामान्य होने के बावजूद जनता में इस बात की चिंता है कि कहीं राशन मिलना बंद ना हो जाए या अधिक मूल्य पर राशन खरीदना न पड़े. वहीं जमशेदपुर में जिला प्रशासन खाद्यान्न की कालाबाजारी और स्टॉक पर नजर बनाए हुए हैं. परसुडीह स्थित कृषि उत्पादन बाजार समिति के कार्यालय में प्रतिदिन बाहर से आने वाले खाद्यान्न की सूची बनाकर उनका पूरा ब्यौरा रखा जा रहा है. मंडी से बाहर जाने वाले खाद्यान्न की जांच की जा रही है. बाजार समिति के सचिव खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं. कृषि उत्पादन बाजार समिति के सचिव संजय कच्छप ने बताया है कि मंडी में 15 दिनों का अनाज का स्टॉक पर्याप्त मात्रा में है. बाहर से खाद्यान्न आ रहा है. उन्होंने बताया है कि शुरुआती दौर में बाजार भाव थोड़ा मंहगा हुआ था अब सामान्य है.

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...