बिहार में लगातार कतर, ओमान और दुबई के कहर बरकरार - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 23 अप्रैल 2020

बिहार में लगातार कतर, ओमान और दुबई के कहर बरकरार

राजधानी में पटना के खाजपुरा को पूर्णत सील कर दिया गया है। डीएम कुमार रवि के अनुसार सुबह 09 से 11 बजे तक दुकान खुली रहेगी। इसके बाद घर से बाहर निकलना मना है
corona-in-bihar
पटना,22 अप्रैल। बिहार में लगातार कतर, ओमान और दुबई के कहर से परेशान होने लगा है। कतर से मुंगेर आया था। ओमान से सीवान आया और दुबई से नालंदा आया था। इन तीन जिलों में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या अधिक है।  हां, बिहार में कोरोना के वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, अब तक बिहार के 17 जिलों में कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। कतर से मुंगेर लौटा था। मुंगेर के एक व्यक्ति की मौत हो गयी है। 4 दिनों में 52 कोरोना संक्रमित मरीज मिला। अब 15 जिले से बढ़कर 17 जिलों में प्रवेश कर गया है। बिहार में 22 अप्रैल तक 143 कोरोना पाॅजिटिव के मरीज हैं। इनमें मुंगेर 27, सीवान 29 नालंदा 31 मरीज है। तीनों जिलों को मिलाकार 87 पाॅजिटिव मरीज हैं। इस तरह 14 जिले में केवल 56 पाॅजिटिव हैं।  बिहार में इस प्रकार कोरोना अपटेड है। मुंगेर में 27 पाॅजिटिव केस है। एक की मौत हो गयी। 6 ठीक हो गये। सीवान में 29 पाॅजिटिव केस है। 17 ठीक हो गये हैं। पटना में 16 हैं और 5 ठीक हो गये। गया में 5 है और 4 ठीक हो गये। गोपालगंज में 3 हैं और 3 ठीक हो गये। नालंदा में 31 हैं और 2 ठीक हो गये। बेगूसराय में 9 है और 1 ठीक हो गये। सारण में 1 है 1 ठीक हो गये। लखीसराय में 1 है और 1 ठीक हो गये। नवादा में 3 है और 1 ठीक हो गये। भागलपुर में 5 है और 1 ठीक हो गये। वैशाली में 1 था और 1 की मौत हो गयी। रोहतास में 1, भोजपुर में 1, बांका में 1, पूर्वी चम्पारण में 1 और बक्सर में 1 केस है।  बीते चार दिनों में जिस तरह से बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में तेजी आयी है, उससे बिहारवासी दहशत में आ गए हैं। राज्य में बुधवार को फिर 143 कोरोना पॉजिटिव मरीज हो गये। बिहार में जिस तरह से कोरोना के नए मरीज सामने आ रहे है, इसे देखते हुए राज्य सरकार को लॉक डाउन में जरूरी कामों के लिए छूट नहीं दिया जाना चाहिए था।पूर्वी चंपारण का एक 25 साल का युवक भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।वहीं बुधवार को बिहारशरीफ के महताब की अंतिम जांच रिपोर्ट निगेटिव होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। जबकि उसके दो बच्चे, भाई राजगीर में क्वॉरेंटाइन हैं वहीं महताब की पत्नी, उसके भाई की पत्नी, उसके पिता, पटना के सुल्तानगंज थाना क्षेत्र के मेवासा हलवाई गली निवासी उसके ससुर और दो भतीजे एनएमसीएच में अभी पॉजिटिव होकर भर्ती है।

कोई टिप्पणी नहीं: