जमशेदपुरः दीदी किचन बंद मिलने पर बीडीओ ने मांगा स्पष्टीकरण, पीडीएस दुकान का हुआ निरीक्षण - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

गुरुवार, 30 अप्रैल 2020

जमशेदपुरः दीदी किचन बंद मिलने पर बीडीओ ने मांगा स्पष्टीकरण, पीडीएस दुकान का हुआ निरीक्षण

पाथरगोड़ा के दीदी किचन बंद पाए जाने पर बीडीओ द्वारा जेएसएलपीएस के बीपीएम से स्पष्टीकरण मांगा गया. मुसाबनी के सभी दीदी किचन की जांच करके प्रतिदिन प्रतिवेदन प्रखण्ड कार्यालय में उपलब्ध कराने के निर्देश दिए. 
didi-kitchen-inspaction
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता)  कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु घोषित लॉकडाउन की अवधि में किसी नागरिक को कोई असुविधा न हो इस उद्देश्य से प्रशासन के स्तर पर हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं. इसी क्रम में मुसाबनी प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी-सह-अंचलाधिकारी अजय कुमार रजक द्वारा धोबनी एवं फाॅरेस्ट ब्लाॅक पंचायत के सुदूर क्षेत्र के पाथरगोडा, सोमयडीह आदि क्षेत्र के दीदी किचन और पीडीएस दुकान का निरीक्षण किया गया. इस संबंध में अंचलाधिकारी ने बताया कि केंद्रों में सामाजिक दूरी का अनुपालन किया जा रहा और सैनिटाइजेशन की भी व्यवस्था की गयी है. साफ-सफाई का पूर्ण ध्यान रखते हुए जरूरतमंद व्यक्तियों को भोजन दिया जा रहा है. दीदी किचन में सामाजिक दूरी, साबुन से हाथ धुलवाने एवं हैंड सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है. सैनिटाइजेशन के बाद ही जरूरतमंदों को खाना खिलाया जा रहा है, ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा जा सके. इस पर बीडीओ-सह-सीओ द्वारा जेएसएलपीएस के बीपीएम से स्पष्टीकरण मांगा गया और निर्देश दिया गया कि मुसाबनी के सभी दीदी किचन की जांच करके प्रतिदिन प्रतिवेदन प्रखंड कार्यालय में उपलब्ध करायेंगे. साथ ही सोमाईडीह के तिरला मार्शल गांवता महिला मंडल जन वितरण प्रणाली दुकान का निरीक्षण किया गया. पदाधिकारी द्वारा अतिरिक्त प्राप्त आवंटन 10-10 केजी राशन प्रति लाभुकों को अगले 2 से 3 दिनों के अन्दर वितरण करने का निर्देश दिया गया. इस संदर्भ में सभी को सोशन डिस्टेंसिंग और मास्क, सेनेटाइजर का प्रयोग करने का आदेश दिया गया. दोनों पंचायतों के पंचायत भवनों के क्वॉरेंटाइन रूम का भी निरीक्षण किया गया. संबंधित पंचायत सचिवों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए. उन्होंने बताया कि इस समय पूरा देश कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहा है. प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है, जो चिंता की बात है. उन्होंने कहा कि हमें अपने घरों में रहकर कोरोना से जंग जीतनी है. संरक्षक शिवशंकर सिंह ने लोगों से साफ-सफाई पर विशेष तौर पर ध्यान देने के साथ मास्क और सैनिटाइजर के उपयोग की अपील की. बता दें कि इससे पहले संस्था ने भोजन के पैकेट गाढ़ाबासा, मथुरा बागान और केबुल क्षेत्र के जरूरतमंद लोगों के बीच वितरित किए थे. गोलमुरी अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रों के दर्जनों जरूरतमंद परिवारों को राशन सामग्री भेंट की गई. इस दौरान संस्था के संरक्षक शिवशंकर सिंह, भाजपा महानगर अध्यक्ष सह संरक्षक दिनेश कुमार समेत अन्य का सराहनीय योगदान रहा.

कोई टिप्पणी नहीं: