पटना : सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें : डीएम - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 23 अप्रैल 2020

पटना : सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें : डीएम

वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण का प्रवेश राजधानी पटना में हो गया है।पटना शहर के सालिमपुर,जगदेव पथ और खाजपुरा में । नाॅवेल कोरोना वायरस से घबराने की जरूरत नहीं है बल्कि घर के अंदर रहकर मुकाबला करना है। घर से बाहर तब ही जाए जब बहुत ही जरूरी हो। अगर घर से बाहर निकलना है, तो जरूर ही मास्क लगाकर निकले। आखिरकार कोरोना का चेन तोड़कर संसार से कोरोना को खदेरने है
folow-social-distancing-patna-dm
पटना,22 अप्रैल। आखिरकार पटना के जिला पदाधिकारी कुमार रवि को भी पटना के सभी नागरिकों से अनुरोध करना ही पड़ा कि आपलोग अपने-अपने घरों से बिना अत्यावश्यक काम के नहीं निकलें और लॉकडाउन का पालन करें। राजधानी के सालिमपुर,जगदेव पथ और खाजपुरा में कोविड-19 के पाॅजिटिव मामले निकले हैं। खाजपुरा के क्षेत्र में आज 7 कोविड पॉजिटिव मामले निकले हैं जिस कारण वहाँ पूरे इलाके को प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। किसी भी व्यक्ति को उस क्षेत्र से निकलना मना कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि कोविड -19 एक अतिसंक्रामक बीमारी है जो एक दूसरे से सम्पर्क में आने से फैलता है। अतः लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करें अन्यथा प्रशासन के द्वारा कठोर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करें अन्यथा इसके परिणाम गम्भीर हो सकते है। ऑफिस और कार्यस्थल पर साबुन और सैनिटाइज का इस्तेमाल करें। सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का प्रयोग करें। बता दें कि अभी आई जांच रिपोर्ट के मुताबिक पांच और कोरोना पॉजिटिव के नए केस पाए गए हैं जो सभी पटना जिले के ही हैं। इनमें से तीन पुरुष जिनकी उम्र क्रमशः 28, 32, 45 साल की है और सभी पटना के खाजपुरा इलाके के हैं तो वहीं एक पुरुष जिसकी उम्र 42 साल की है वो पटना के जगदेवपथ का है तो वहीं एक पुरुष जिसकी उम्र 35 साल की है वो सालिमपुर का है। सबकी  कांट्रेक्ट ट्रेसिंग   पता की जा रही है। इससे पहले पटना के खाजपुरा इलाके से तीन मरीज और कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जिनकी उम्र क्रमशः 30 और 57 साल की है, जिसमें दो महिलाएं और 57 साल का एक पुरुष शामिल है। इसके साथ ही पटना में 16 कोरोना संक्रमित मरीज मिले। इसमें पांच ठीक हो गये हैं। बता दें कि पटना की महिला मिली थी पॉजिटिव, बन रही कोरोना चेन।पटना के खाजपुरा में आज जो आठ पीड़ित मिले है, उनमें से छह उसी महिला के परिवार के और आसपास के हैं। जानकारी के मुताबिक पॉजिटिव मिली महिला मरीज के घर से 300 मीटर की दूरी पर ही ज्यादातर नए मरीजों का घर है। सबसे बड़ी बात ये है कि पूर्व में जो महिला मरीज पॉजिटिव पायी गई थी और उसके घर के आसपास के पूरे इलाके को सैनिटाइज किया गया था। फिर में बाद में उसकी जांच रिपोर्ट निगेटिव पायी गई थी। 

कोई टिप्पणी नहीं: