जमशेदपुरः लॉकडाउन में अब पशुओं को नहीं होगी खाने की दिक्कत, खुला पशु आहार सुविधा केंद्र - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 5 अप्रैल 2020

जमशेदपुरः लॉकडाउन में अब पशुओं को नहीं होगी खाने की दिक्कत, खुला पशु आहार सुविधा केंद्र

जमशेदपुर में पशु आहार सुविधा केंद्र खोली जा रही है. लॉकडाउन में पशुओं के आहार की कमी समस्या को देखते हुए प्रशासन की ओर से यह पहल की गई है. पूर्वी सिंहभूम जिला उपायुक्त के निर्देश पर एक टीम का गठन किया गया है.
food-for-animal-in-lock-down-jamshedpur
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता)  कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन में पशुओं की आहार की कमी को देखते हुए जमशेदपुर में पशु आहार सुविधा केंद्र खोली जा रही है. पूर्वी सिंहभूम जिला कृषि पदाधिकारी ने बताया कि उपायुक्त के निर्देश पर बनाई गई टीम की ओर से जहां ज्यादा पशु पालक है, वहां उचित मूल्य पर पशुओं के आहार को उपलब्ध कराने के लिए पशु आहार सुविधा केंद्र खोले जा रहे हैं. लॉकडाउन में पशुओं के आहार की कमी समस्या बन गयी है. इसके लिए प्रशासन की ओर से पहल की गई है. पूर्वी सिंहभूम जिला उपायुक्त के निर्देश पर एक टीम का गठन किया गया है. टीम में जिला कृषि विभाग, जिला पशुपालन विभाग, जिला गव्य विभाग और कृषि उत्पादन बाजार समिति के सचिव शामिल हैं. टीम की ओर से जिला में जहां ज्यादा संख्या में पशुपालक हैं. वहां पशु आहार सुविधा केंद्र खोला जा रहा है, जिससे पशुओं के आहार की कालाबाजारी ना हो सके. जिसके तहत प्रथम चरण में परसुडीह स्थित मंडी में दो पशु आहार सुविधा केंद्र की शुरुआत की गई है. जिला कृषि पदाधिकारी मिथिलेश कालिंदी ने बताया है कि उपायुक्त के निर्देश पर बनाई गई टीम की ओर से पशु आहार सुविधा केंद्र खोला जा रहा है. उन्होंने बताया कि पशुपालक को उचित मूल्य पर पशु आहार मिलेगा, जहां ज्यादा संख्या में पशु पालक हैं, वहां पशु आहार सुविधा केंद्र खोले जा रहे हैं.

कोई टिप्पणी नहीं: