जमशेदपुर : सेटेलाइट के माध्यम से होम क्वॉरेंटाइन में लोगों पर प्रशासन की नजर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 23 अप्रैल 2020

जमशेदपुर : सेटेलाइट के माध्यम से होम क्वॉरेंटाइन में लोगों पर प्रशासन की नजर

जमशेदपुर में अन्य राज्यों और विदेशों से लौटे लोगों की लिस्ट के अनुसार उन्हें होम क्वॉरेंटाइन और इंस्टीट्यूशन क्वॉरेंटाइन किया गया. लेकिन प्रशासन को मिली जानकारी में लोग इसका पालन नहीं कर रहे, जिसके बाद उन सभी पर प्रशासन अब सेटेलाइट के माध्यम से नजर रखेगा.
government-watch-home-quarentine
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से बचाव और रोकथाम के लिए पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन ने अन्य राज्यों और विदेशों से आए लगभग 16 हजार लोगों को होम और संस्थागत क्वॉरेंटाइन किया है. जिला प्रशासन को जानकारी मिली है कि होम क्वॉरेंटाइन मे रहने वाले लोग नियम का पालन नहीं कर रहे हैं. ऐसे में जिला प्रशासन की ओर से होम और इंस्टीटयूशन क्वॉरेंटाइन किए गए लोगों की 24 घंटे निगरानी के लिए एसजीएल इसरो टेलीमेटिक लिमिटेड के सहयोग से सेटेलाइट के माध्यम से किया जाएगा. एसजीएल इसरो टेलीमेटिक लिमिटेड द्वारा एक साफ्टवेयर विशेष कर होम और इंस्टीटयूशन क्वॉरेंटाइन में रह रहे लोगों की निगरानी के दृष्टिकोण से विकसित किया जा रहा है. इस सॉफ्टवेयर के माध्यम से होम और इंस्टीट्यूशन क्वॉरेंटाइन किए गए लोगों को टैगिंग कर जिला नियत्रण कक्ष में लगे टीवी स्क्रीन पर निगरानी की जाएगी. इससे क्वॉरेंटाइन किए लोग के द्वारा नियमों के उल्लंघन पर त्वरित कार्रवाई की जा सकेगी. यही नहीं खाना वितरण करने वालों पर इसके माध्यम से निगरानी की जाएगी. जिला के उपायुक्त रवि शकंर शुक्ला ने कहा है कि यह व्यवस्था कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए मील का पत्थर साबित होगी.

कोई टिप्पणी नहीं: