जमशेदपुर : कोरोना के खिलाफ जंग जारी, रिटायर डॉक्टरों से मदद लेगी सरकार : स्वास्थ्य मंत्री - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

सोमवार, 6 अप्रैल 2020

जमशेदपुर : कोरोना के खिलाफ जंग जारी, रिटायर डॉक्टरों से मदद लेगी सरकार : स्वास्थ्य मंत्री

जमशेदपुर में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने जमशेदपुर स्थित अपने आवास मे आइएमए के प्रतिनिधि मंडल के साथ बैठक की. कोरोना संक्रमित लोगों के इलाज में डाक्टरों की कमी न हो उसे देखते राज्य सरकार सेवा निवृत्त डाक्टरों मदद लेगी, इसके लिए सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी है. 
government-will-take-ex-docter-service-banna-gupta
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) कोरोना वायरस के संक्र॔मण को लेकर राज्य सरकार ने हर स्तर से तैयारियां कर ली है. वहीं कोरोना संक्रमित लोगों के इलाज में डाक्टरों की कमी न हो उसे देखते राज्य सरकार सेवा निवृत्त डाक्टरों मदद लेगी. बकायदा इसके लिए सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने जमशेदपुर स्थित अपने आवास मे आइएमए के प्रतिनिधि मंडल के साथ बैठक की. बैठक के दौरान मंत्री बन्ना गुप्ता ने मौजूद डाक्टरों से इस महामारी में सहयोग करने की अपील की और इस परिस्थिति से कैसे निपटा जाए उसे लेकर जानकारी मांगी. उन्होने डाक्टरों को भरोसा दिलाया कि वे इस समय अपने कर्तव्यों का पालन करें सरकार उनका पूरा ख्याल रखेगी. इस संबंध में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि आईएमए के पदाधिकारियों के साथ उनकी बैठक हुई है. बैठक के दौरान डॉक्टरों की समस्या से अवगत हुए और उनके द्वारा सरकार के पास मांग रखा गया. उन्होंने कहा कि अभी पूरा देश कोरोना संक्रमण से जुझ रहा है. इस समय सरकार को डाक्टरों की आवश्यकता है, इस कारण वैसे जो भी डाक्टर जो सेवानिवृत्ति हो गए है. वे आगे आकर इस सकंट घड़ी में साथ दे. सरकार इस घड़ी में साथ देने वाले डाक्टरों का मूल्य कभी नहीं चुका पाएगी, लेकिन उन्हे इसके बदले इन्सेटिव जरूर देगी. उन्होंने कहा कि सरकार डाक्टरों के मुंह से मुस्कान नहीं छीन सकती है, सरकार का मानना है कि अगर डॉक्टर खुश रहेंगे तो मरीज भी अस्पताल से खुशी-खुशी होकर घर जाएगा. मंत्री बन्ना गुप्ता ने भी लोगों से अपील की है कि इस घड़ी में डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ का सहयोग करें.

कोई टिप्पणी नहीं: