जमशेदपुर : लॉकडाउन में जरूरतमंदों के लिए वरदान बना जेएस एलपीएस दीदी किचन - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

सोमवार, 6 अप्रैल 2020

जमशेदपुर : लॉकडाउन में जरूरतमंदों के लिए वरदान बना जेएस एलपीएस दीदी किचन

जमशेदपुर के डीसी ने जेएस एलपीएससे संचालित मुख्यमंत्री दीदी किचेन का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि कोई भी जिलावासी भूखा ना सोए यही उनका प्रयास है.
didi-kitchen-in-lock-down-jamshedpur
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) : कोरोना महामारी के चलते प्रदेश में लॉकडाउन लागू है. ऐसी स्थिति में गरीबों के सामने रोजी रोटी का संकट है. राज्य में घोषित लॉकडाउन के दौरान कोई भी भूखा ना रहे इस दिशा में जिला प्रशासन हरसंभव प्रयास कर रहा है. इसी क्रम में जिले के उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने बोड़ाम प्रखंड अंतर्गत बोंटा गांव के महतो टोला में JSLPS से संचालित मुख्यमंत्री दीदी किचन का निरीक्षण किया. बता दें कि उक्त केंद्र के माध्यम से लॉकडाउन की अवधि में नियमित जरूरतमंद लोगों के बीच भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है. उपायुक्त ने मौके पर उपस्थित महिला समूहों की सदस्यों की हौसलाअफजाई करते हुए कहा कि वैश्विक महामारी के रूप में घोषित कोरोना वायरस के संक्रमण से रोकथाम के प्रति जागरूकता और हर जरूरतमंद तक भोजन उपलब्ध कराने में आपकी अहम भूमिका है. आप निरंतर अपने प्रयासों में जुटे रहें. उपायुक्त ने कहा कि भोजन वितरण के दौरान स्पष्ट रूप से सामाजिक दूरी के नियमों का भी पालन करना सुनिश्चित करें. इस दौरान उपायुक्त ने बंदरजलकोचा पहाड़िया टोला में रहने वाले आदिम जनजाति समूह के बीच भोजन वितरण के कार्य का भी निरीक्षण किया. उपायुक्त ने मौके पर उपस्थित पदाधिकारी और जनप्रतिनिधियों को निर्देश दिया कि कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे, भूखा न सोये यह जरूर सुनिश्चित करें. जेएसएलपीएस के डीपीएम जेवियर एक्का ने बताया कि सभी प्रखंडों में प्रतिदिन दोपहर और रात्रि का भोजन जरूरतमंदों को आजीविका महिला समूह के माध्यम से उपलब्ध कराया जा रहा है उपायुक्त के निरीक्षण के अवसर पर प्रखंड प्रमुख बोड़ाम, मुखिया, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी, क्लस्टर कॉर्डिनेटर JSLPS और अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

कोई टिप्पणी नहीं: