जमशेदपुर : लॉकडाउन में जरूरतमंदों के लिए वरदान बना जेएस एलपीएस दीदी किचन - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 6 अप्रैल 2020

जमशेदपुर : लॉकडाउन में जरूरतमंदों के लिए वरदान बना जेएस एलपीएस दीदी किचन

जमशेदपुर के डीसी ने जेएस एलपीएससे संचालित मुख्यमंत्री दीदी किचेन का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि कोई भी जिलावासी भूखा ना सोए यही उनका प्रयास है.
didi-kitchen-in-lock-down-jamshedpur
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) : कोरोना महामारी के चलते प्रदेश में लॉकडाउन लागू है. ऐसी स्थिति में गरीबों के सामने रोजी रोटी का संकट है. राज्य में घोषित लॉकडाउन के दौरान कोई भी भूखा ना रहे इस दिशा में जिला प्रशासन हरसंभव प्रयास कर रहा है. इसी क्रम में जिले के उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने बोड़ाम प्रखंड अंतर्गत बोंटा गांव के महतो टोला में JSLPS से संचालित मुख्यमंत्री दीदी किचन का निरीक्षण किया. बता दें कि उक्त केंद्र के माध्यम से लॉकडाउन की अवधि में नियमित जरूरतमंद लोगों के बीच भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है. उपायुक्त ने मौके पर उपस्थित महिला समूहों की सदस्यों की हौसलाअफजाई करते हुए कहा कि वैश्विक महामारी के रूप में घोषित कोरोना वायरस के संक्रमण से रोकथाम के प्रति जागरूकता और हर जरूरतमंद तक भोजन उपलब्ध कराने में आपकी अहम भूमिका है. आप निरंतर अपने प्रयासों में जुटे रहें. उपायुक्त ने कहा कि भोजन वितरण के दौरान स्पष्ट रूप से सामाजिक दूरी के नियमों का भी पालन करना सुनिश्चित करें. इस दौरान उपायुक्त ने बंदरजलकोचा पहाड़िया टोला में रहने वाले आदिम जनजाति समूह के बीच भोजन वितरण के कार्य का भी निरीक्षण किया. उपायुक्त ने मौके पर उपस्थित पदाधिकारी और जनप्रतिनिधियों को निर्देश दिया कि कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे, भूखा न सोये यह जरूर सुनिश्चित करें. जेएसएलपीएस के डीपीएम जेवियर एक्का ने बताया कि सभी प्रखंडों में प्रतिदिन दोपहर और रात्रि का भोजन जरूरतमंदों को आजीविका महिला समूह के माध्यम से उपलब्ध कराया जा रहा है उपायुक्त के निरीक्षण के अवसर पर प्रखंड प्रमुख बोड़ाम, मुखिया, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी, क्लस्टर कॉर्डिनेटर JSLPS और अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

कोई टिप्पणी नहीं: