झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 02 अप्रैल - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 2 अप्रैल 2020

झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 02 अप्रैल

जानिए देष के प्रधानमंत्री द्वारा किए गए 21 दिनों के लाॅक डाउन के बीच जिला प्रषासन और पुलिस प्रषासन ने जिल में किस तरह के किए इंतजामात, सोषल डिस्टेनसिंग का विषेष पालन करवाया

jhabua news
झाबुआ। नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) को भारत सरकार द्वारा वैष्विक महामारी घोषित कर बीमारी को फैलने से रोकने हेतु संपूर्ण भारतवर्ष में 21 दिन के लिए लाॅक डाउन को प्रभावी रूप से लागू करने के आदेश को ध्यान में रखकर जन सामान्य के स्वास्थ्य की सुरक्षा, लोक शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए झाबुआ जिले में भी इसका प्रभावी पालन हो, इसके लिए कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी झाबुआ द्वारा संपूर्ण राजस्व सीमा क्षेत्र में 144 धारा लगाकर प्रंतिबधात्मक आदेश जारी किए है। इस दौरान जिले के कोई भी व्यक्ति अतिआवश्यक, आपात स्थिति होने पर ही घर से निकलने की अनुमति दी जाएगी। इस दौरान किसी भी सार्वजनिक परिवहन सेवा जैसे निजी बस, टेक्सी, आॅटो, रिक्शा सभी बंद रहेंगे। इस दौरान दवा की दुकाने मेडिकल इमरजेंसी को देखते हुए 24 घंटे खुले रखने हेतु आदेशित किया गया। इसी क्रम में पुलिस प्रषासन द्वारा झाबुआ जिले की जनता के स्वास्थ्य एवं लोकहित को ध्यान में रखकर संपूर्ण झाबुआ शहर के लोगों की सुविधानुसार सब्जी, फल, एवं किराना दुकानों के अनुसार शहर को प्रमुख रूप से 6 सेक्टर में विभक्त कर निम्नलिखित जगहोें पर सुबह 6 से 10 बजे तक सामग्री उपलब्ध करवाई गई। छतरी चैक, उत्कृष्ट मैदान, राजवाड़ा, भंडारी पेट्रोल पंप, राजगढ़ नाका, मेघनगर नाका इन स्थानांे पर आम नागरिकों के साथ-साथ फल एवं सब्जी विके्रताओं को कोरोना वायरस से बचाव के उपायों के बारे में तथा सोष्यल डिस्टेंस का ध्यान रखकर आवश्यक वस्तुए खरीदने हेतु हिदायत दी गई तथा लोगो को एक-दूसरे से दूर रखने के लिए गोले बनाकर दूर-दूर भी किया गया। लाॅक डाउन को ध्यान में रखकर अंर्तराज्यीय प्रवेश मार्गो पर 8 स्थानो पर नाकाबंदी की गई। इसमें प्रमुख रूप से पिटोल बेरियर पर जहां सर्वाधिक वाहनों एवं लोगो का आवागमन होता है, वहां पर डाॅक्टर टीम के साथ पुलिस को लोगो की सुविधा के लिए लगाया गया।

इमरजेंसी ड्यूटी में लगे पुलिसकर्मियों को छात्रावासों और होटलों में रहने की व्यवस्था
चूंकि लाॅक डाउन दौरान सबसे अधिक पुलिस, स्वास्थ्य कर्मचारी कार्य कर रहे है, इस हेतु पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर पुलिस के कर्मचारियों को अभी तक 4 हजार मास्क एवं लगभग 1 हजार लीटर सेनेटाईजर भी सभी थानों/चैकी के अधिकारी/कर्मचारियों के साथ-साथ, पुलिस अधीक्षक कार्यालय, यातायात थाना एवं जहां पर भी पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगी है, वहां वितरित किया गया। साथ ही ऐसे अधिकारी/कर्मचारी जो संपूर्ण झाबुआ जिले में लाॅकडाउन को प्रभावी रूप से पालन कराने के लिए दिन-रात ड्यूटी पर लगे हुए है एवं जो अपने परिवार के साथ रहते है, उन्हें अपने परिवार को सक्रंमण से सुरक्षित रखने की हिदायत देकर पृथक रहने के लिये प्रेरित कर ऐसे 168 कर्मचारियों को हाॅस्टल, बैरीक, हाॅटल आदि में ठहराया जा रहा है। साथ ही कर्मचारियों को सक्रमंण से बचाने के लिए गर्म पानी, डेटोल, साबुन, सेनेटाईजर आदि उपलब्ध कराया जा रहा है।

धर्मगुरूओं की बैठक लेकर सोषल डिसटेनसिंग का पालन करने के निर्देष
कलेक्टर झाबुआ एवं पुलिस अधीक्षक झाबुआ द्वारा जिले के सभी धर्मगुरूओं की बैठक लेकर सामाजिक कार्यक्रम में लोगो को सोषल डिस्टेंस रखने हेतु निर्देशित किया। साथ ही यह भी हिदायत दी गई कि वर्तमान परिस्थिति को ध्यान में रखकर सामाजिक कार्यक्रमों में आने वाले लोगो की संख्या को 5 से अधिकतम 20 हो, इससे अधिक लोगो को एकसाथ एक जगह पर एकत्रित ना होने की हिदातद दे, जिसका पालन सभी धर्मगुरूओं द्वारा कराया जा रहा है। उत्तर प्रदेश, बिहार, तथा संपूर्ण मध्यप्रदेश से पलायन कर गुजरात गए मजदूरों को झाबुआ जिले की सीमा पर रोककर उन्हें 4 जगहों पर शासन द्वारा रूकवाने के साथ-साथ भोजन, पीने के पानी की व्यवस्था की गई है। अभी तक 159 लोगो को इन स्थानों पर ठहराया गया है।

535 वाहनों के विरूद्ध 1 लाख 50 हजार रू. के चालान बनाएं
गत 25 मार्च से आज तिथि तक धारा 144 के तहत जिला दंडाधिकारी के दिए गए आदेश का पालन नहीं करने तथा 2 या 2 से अधिक सवारी बैठाकर वाहन चलाने वाले ऐसे कुल 535 वाहन चालको के विरूद्ध लगभग 1 लाख 50 हजार रू. के चालान कर दण्डात्मक कार्यवाही की गई। साथ ही सोशल मिडिया के माध्यम से भी लोगो को जागरूक करने के निरंतर प्रयास किए जा रहे है। सुशांत सक्सेना, पुलिस उप महानिरीक्षक, इंदौर(ग्रामीण) रेंज इंदौर द्वारा 29 मार्च को पिटोल बैरियर पर पहुंचकर गुजरात से आने वाले मजदूरो की जानकारी ली गई तथा 31 मार्च को झाबुआ जिले के अधिकारियों की बैठक लेकर लाॅकडाउन को प्रभावी रूप से लागू करने के लिये शासन के आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

सकल व्यापारी संघ ने संपूर्ण लाॅक डाउन के बीच पैलेस गार्डन पर किराना, सब्जी, फल, दूध व्यवसाईयों से की चर्चा, सोषल डिस्टेनसिंग का किया पूर्णतः पालन

jhabua news
झाबुआ। झाबुआ शहर जो इन दिनों अत्यधिक आपातकाल की स्थिति से गुजर रहा है, इसी बीच मानव सेवा ही माधव सेवा एवं जीव सेवा सर्वश्रेष्ठ सेवा के मंत्र को साकार करने में सकल व्यापारी संघ झाबुआ और उसके समस्त पदाधिकारी-सदस्य दिन-रात कार्य में जुटे हुए है। एक तरफ शहर में गरीबांे और जरूरतमंदांे को प्रतिदिन भोजन उपलब्ध करवा रहे है तो पशुओं के लिए आहार की व्यवस्था के बाद अब पक्षियों का भी ध्यान रखते हुए धीरे-धीरे बढ़ रहीं गर्मी के बीच उनके चुगने के लिए दाना-पानी की व्यवस्था करने की ओर भी पूर्णतः अग्रसर है। सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर एवं सचिव पंकज जैन मोगरा ने बताया कि इसी बीच 1 से 3 अप्रेल तक जिला प्रषासन द्वारा संपूर्ण लाॅकडाउन किए जाने से सकल व्यापारी संघ ने इस लाॅक डाउन के दौरान शहर के लोगों को रोजर्मरा की सामग्रीयां उनके घर पर ही उपलब्ध हो सके, ऐसी व्यवस्था के प्रयास के दृष्टिगत 31 मार्च, मंगलवार की रात करीब 8 बजे शहर के पैलेस गार्डन पर आपात में शहर के समस्त किराना, सब्जी, फल, दूध व्यवसाईयों की बैठक ली। जिसमें सकल व्यापारी संघ के समस्त सेवाभावी और समर्पित पदाधिकारी-सदस्यों के साथ उक्त सभी व्यवसायी मुंह पर मास्क पहनकर एवं सुरक्षा के साथ पैलेस गार्डन पर पहुंचे और उन्हें सोषल डिस्टेनस का पालन करवाते हुए 1-1 मीटर की दूरी पर बिठाया गया।  

व्यवसाईयों की रातो-रात जारी की सूची
इस दौरान सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर ने इन व्यवसाईयों से चर्चा करते हुए उन्हें बताया कि जिला कलेक्टर प्रबल सिपाहा द्वारा 1 से 3 अप्रेल तक जिले में संपूर्ण लाॅक डाउन लगाया है, अर्थात इस दौरान सुबह 6 से 10 बजे तक आपकी इमरजेंसी सेवाओं की दुकाने भी नहीं खोली जाना है, ऐसे में जिला प्रषासन सकल व्यापारी संघ के माध्यम से आप व्यापारियों से चाहता है कि आप रोजर्मरा की सामग्रीयो को लोगों को घर पहुंच सेवा प्रदान करे, ताकि लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकले और सोषल डिस्टेनसिंग का पूर्णतः पालन हो सके। झाबुआ जिला कोरोना से जंग लडने में शत-प्रतिषत कामयाब हो सके। इसके लिए सकल व्यापारी सचिव पंकज जैन मोगरा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष कमलेष पटेल, सह-सचिव हरिष शाह लालाभाई, अमित जैन, राजनारायण गुप्ता, अब्दुल रहीम अब्बु दादा, अंकुष कांठी, बहादुर भाटी, जगदीष पंवार, प्रदीप कंडारिया, वरिष्ठ अषोक शर्मा के विषेष प्रयासों से ऐसे समस्त व्यापारियों की एक सूची तैयार की गई, जिसमें उनकी दुकान का नाम, मोबाईल नंबर, दुकान का पता आदि दिया गया और रातो-रात इसे सोष्यल मीडिया पर शहर के लोगों के लिए वायरल किया गया।

यह किराना सामग्री प्रतिदिन मिलेगी आपको
सकल व्यापारी संघ के मीडिया प्रभारी दौलत गोलानी ने बताया कि व्यापारी संघ की बैठक में लिए गए निर्णयानुसार संपूर्ण लाॅक डाउन के दौरान 1 से 3 अप्रेल तक किराना सामग्री में प्रतिदिन व्यक्ति को घर पहुंच सेवा में आवष्यक सामग्री में आटा, दाल, चावल, तेल, शक्कर, नमक, चाय पत्ती, मिर्ची, राय जीरा, हल्दी, दूध पाउडर आदि प्रदान किया जाएगा। 
अगले दिन चलाई लोडिंग रिक्षा और घर पहुंच सेवा प्रदान की सकल व्यापारी संघ के कोषाध्यक्ष राजेष शाह ने बताया कि जिसके बाद अगले दिन 1 अप्रेल को सकल व्यापारी संघ ने शहर में 2 लोडिंग रिक्षा चलाकर यह किराना सामग्रीयां लोगों के घरों तक पहंुंचाने का कार्य किया। लोडिंग रिक्षा में दो व्यापारियों द्वारा बैठकर लोडिंग के पीछे यह किराना सामग्रीयां रखी गई। जिसमें एक व्यापारी द्वारा इन सामग्रीयों की खरीदी के लिए एलाउंस किया गया तो दूसरे व्यापारी ने एक-एक कर लोगों के आने पर यह सामग्रीयां प्रदान की। सामग्रीयों की सूची लोडिंग रिक्षा के पीछे भी चस्पा की। इसके अतिरिक्त शहर के समस्त किराना व्यापारियों ने भी अपने मोबाईल पर फोन आने एवं व्हाट्स-एप पर सामग्रीयों की सूची आने पर दो पहिया वाहन से घर पहुंच सुविधा प्रदान की। सब्जी एवं फल व्यवसाईयों ने ठेलागाड़ी से गली-मौहल्लों एवं काॅलोनियों में घूमते हुए आवाज लगाकर यह वस्तुएं एक-एक की संख्या में लोगों के आने पर बेचने का कार्य किया। दूध का उठाव प्रतिदिन की तरह ही रहा। मेडिकल की सेवाएं भी प्रतिदिन की तरह ही रहीं।

कोरोना वायरस को विष्व से भगाने के लिए महा-अष्टमी पर गायत्री परिवार ने किया हवन
कोराना वायरस मुक्ति के लिए यज्ञ में विषेष आहूतियां प्रदान की आठवे दिन माता का महागौरी के रूप में हुआ श्रृंगार  
jhabua newsझाबुआ। चैत्र नवरात्रि के आठवे दिन शहर में महा-अष्टमी पर्व मनाया गया। इस दिन गायत्री परिवार ने अपने घरों पर हवन कर विषेष रूप से कोरोना वायरस से संपूर्ण विष्व को मुक्ति दिलवाने के लिए हवन में गायत्री महामंत्र एवं महा-मृत्युंजय महांमंत्र के मंत्रोच्चार के साथ आहूतियां प्रदान की। आठवे दिन मंदिरों में माताजी का महागौरी के रूप में सुंदर श्रृंगार हुआ। शहर के नेहरू मार्ग स्थित प्राचीन दक्षिण मुखी महाकालिका माता मंदिर में महाकालिकाजी का अष्टमी पर महागौरी के रूप में सुंदर श्रृंगार मंदिर के व्यवस्थापक कांतिलाल नानावटी एवं पूजारी राजेन्द्र पूरी गोस्वामी ने किया। इसी प्रकार काॅलेज मार्ग स्थित अम्बे माता मंदिर में पं. विजय शर्मा ने मां अम्बे गौरी का महागौरी में श्रृंगार किया। इस दिन लोगों ने अपने घरों पर ही रहकर अष्टमी पर हवन एवं विषेष पूजन-पाठ किया एवं मां आध्य शक्ति से इन दिनों कोरोना वायरस के कारण विषम परिस्थितियों एवं संकट की घड़ी से जूझ रहे विष्व को इससे मुक्ति दिलवाने के लिए प्रार्थना की। इसके साथ ही जगत की पालनकर्ता महागौरी से कोरोना संक्रमण से जूझ रहे लोगों को जल्द स्वस्थ करने एवं इससे लोगों का बचाव करने तथा सभी को निरोगी और स्वस्थ रखने हेतु प्रार्थना की। 

गायत्री परिवार ने किया घरों पर हवन
शहर के काॅलेज मार्ग स्थित गायत्री शक्तिपीठ से जुड़े पं. घनष्याम बेैरागी, श्रीमती नलिनी बेैरागी, वेदांत बैरागी ने महाअष्टमी पर अपने घर पर विधि-विधान एवं मंत्रोच्चार के साथ हवन कर गायत्री महामंत्र एवं महा-मृत्यंजय महामंत्र के मंत्रोच्चार  कोरोना वायरस से विष्व को निजात दिलाने के लिए आव्हान किया। इस तरह संपूर्ण जिले में भी बुधवार को गायत्री परिवारजनों ने अपने-अपने घरों पर हवन कर कोरोना वायरस से मुक्ति के लिए प्रार्थना की।

’पिटोल से संपूर्ण ग्रामीण क्षेत्रों में दिखा  लाक डाउन का असर’

jhabua news
पिटोल । करोना वायरस की महामारी के चलते जहां संपूर्ण देश में लाक डाउन है वहीआज इसका असर ग्रामीण क्षेत्रों में भी गंभीरता के साथ देखने को मिल रहा है जहां कल सातवें दिन सुबह 6 से 10 तक पिटोल गांव में  किराना दूध सब्जी आदि राशन के लिए छूट रहती थी तो सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण भीड़ के रूप में व्यापार करने के लिए आते थे और बिना मास्क बिना कोई तैयारी बिना कोई सामाजिक दूरी इकट्ठे होकर व्यापार करते थे जिससे यहां  इस महामारी बीमारी फैलने का खतरा बना रहता था परंतु आज आठवें दिन संपूर्ण लाख डाउन के चलते व्यापार के लिए कोई नहीं आया ग्रामीण क्षेत्रों की एक विडंबना है कि शासन द्वारा राशन सब्जी किराना दूध अन्य खाद्य सामग्री की दुकान खोलने के आदेश से परंतु पिटोल  में जूता चप्पल कपड़ा दुकान खुल जाती थी जिससे पिटोल गांव के ग्रामीणों में भीड़ ज्यादा हो जाती थी इस इस डर की वजह से शासन ने जो कदम उठाया संपूर्णु रूप से यह उनका वह सराहनीय कदम है आज पिटोल बाजार में ना तो भीड़ दिखी न कोई इंसान दिखा  लोग अपने घरों में संपूर्ण रूप से कैद हो गए

’ग्राम पंचायत ने कराया पिटोल नगर को स सेनेटराईज’
रू आज संपूर्ण लाकडाउन के चलते आज  8 वे दिन जब पिटोल गांव को सेनीटाइज  करने के लिए  मेघनगर से 80 लीटर सेनीटराईज करने का केमिकल वाली  दवाई मंगा कर ट्रैक्टर पर लगी मशीन की सहायता से पिटोल के सरपंच काना गुन्डीया सचिव सुनील नायक ने दो पंचायत कर्मी  मोहन एवं  कालू की सहायता से पूरे गांव की सड़कें दरवाजे घरों के खिड़कियों को इस महामारी वाली बीमारी से बचाने के लिए सैनी  टराइज किया गया किया गया वद ।

कोरोना वायरस के संक्रमण का षिकार होने वाले चिकित्सकों की मृत्यु होने पर उन्हें शहीद का दर्जा देने एवं परिवारजनों को एक करोड़ की राषि दिए जाने की मांग
आरजीएसएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं अन्य राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने देष के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लिखा पत्र
jhabua news
झाबुआ। कोरोना वायरस (कोविड-19) जैसी महामारी से इन दिनों पूरा विष्व जूझ रहा है। भारत देष में भी यह महामारी फैल रहंी है। जिसको देखते हुए देष के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा संपूर्ण देष में 21 दिनो का लाॅक डाउन किया गया है। इस लाॅकडाउन के बीच भारतभर में इमरजेंसी सेवाओ में सबसे महत्वपूर्ण और विषेषज्ञ सेवाएं चिकित्सक दे रहे है, जो कोराना वायरस के संक्रमित मरीजों का ईलाज करने के दौरान स्वयं कई डाॅक्टर भी इस बिमारी का षिकार होकर काल के ग्रास में समा रहे है तो कई जिंदगी तथा मौत के बीच लड़ाई लड़ने को मजबूर हो गए है। जिसे ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय गौ-सेवा संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेष मानसिंहका, राष्ट्रीय संरक्षक कृष्णानंदजी महाराज, राष्ट्रीय संगठन मंत्री दिलीप धनराज गुप्ता ने देष के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक पत्र लिखकर कहा है कि आपके कुषल नेतृत्व और मार्गदर्षन में भारत कोरोना जैसी वैष्विक महामारी से डटकर लड़ रहा है। भारत वर्ष में आपकी कुषल प्रबंधनता से यह महामारी कम होने की ओर अग्रसर है। आपके द्वारा दिए गए 21 दिवसीय लाॅक डाउन के आदेष का भी देष की जनता पूर्ण रूप से पालन कर रहीं है।

डाॅक्टरों की मृत्यु होने पर शहीद का दर्जा एवं परिवार को एक करोड़ की सहायता
वर्तमान परिस्थितियों में देष में कोरोना से पीडितों का उपचार करने हेतु सैकड़ों डाॅक्टर अपनी जान की परवाह नहीं करते हुए कार्य कर रहे है। ऐसी स्थिति में यदि उनकी मृत्यु हो जाए, तो उनको शहीद का दर्जा एवं परिवारजनों को एक करोड़ की राषि दिए जाने का महत्वपूर्ण फैसला भारत सरकार द्वारा लिए जाने की मंाग आरजीएसएस द्वारा की गई। साथ ही कहा कि आरजीएसएस एक सामाजिक संगठन होने के नाते आपको पूर्ण विष्वास दिलाता है कि भारत की जनता आपके हर फैसले में आपके साथ है। आपके कुषल नेतृत्व और मार्गदर्षन में भारत विष्व गुरू बनने की ओर अग्रसर हो रहा है।

प्रदेष के मुख्यमंत्री से प्रदेष अध्यक्ष ने की मांग
इसी प्रकार मप्र में आरजीएसएस के प्रदेष अध्यक्ष पवन दुबे ने भी प्रदेष के मुख्यमंत्री षिवराजसिंह चैहान से प्रत्यक्ष रूप से मिलकर प्रदेष की जनता की सेवाओं में दिन-रात लगे पुलिस कर्मियों, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों, विषेषकर डाॅक्टरों, 108 एंबुलेंस के कर्मचारियों, जिला प्रषासन और पुलिस प्रषासन की सेवाओं को नमन करते हुए संकट की इस विकट घड़ी में इन्हें भी पूर्ण सम्मान की पात्रता प्रदान कर मप्र के इंदौर, भोपाल, उज्जैन, जबलपुर शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों की निरतं बढ़ती संख्या पर चिंता व्यक्त करते हुए यहां विषेष इंतजामाम किए जाने की मांग की। 

पलायन पर लौट रहे ग्रामीणों के लिए प्रषासन करे पहल
आरजीएसएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेष मानसिंह का एवं मप्र अध्यक्ष पवन दुबे के निर्देष पर आरजीएसएस की जिला इकाई झाबुआ द्वारा अपने जिले में निगरानी रखते हुए इन दिनों गुजरात एवं राजस्थान से हजारों की संख्या में लौट रहे ग्रामीणों के स्वास्थ्य पर नजर रखने, उनके आवास, भोजन-पानी आदि की समुचित व्यवस्था करने हेतु जिला कलेक्टर प्रबल सिपाहा तथा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. बीएस बारिया से यह मांग संघ के जिलाध्यक्ष राजेष चैहान, वरिष्ठ मार्गदर्षक राकेष शाह, जिला महासचिव पपीष पानेरी, जिला सचिव गजराजसिंह चैहान दादूभाई, अन्य पदाधिकारियों में रितेष शर्मा, सतीष लाख्ेारी, देवेन्द्र व्यास, जिला मीडिया प्रभारी दौलत गोलानी आदि ने की है।

कोई टिप्पणी नहीं: