झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 07 अप्रैल - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

मंगलवार, 7 अप्रैल 2020

झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 07 अप्रैल

सकल व्यापारी संघ के निःस्वार्थ कार्यों से प्रेरित होकर नगरपलिका परिषद् ने 1 लाख रू. सहयोग राषि देने की घोषणा की
पैेलेस गार्डन पर नपा अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं पार्षद सेवाएं देने पहुंचे, दिगंबर जैन समाज की ओर से प्रदत्त राषि से महावीर जयंती पर 2500 गरीबों और जरूरतमंदों को करवाया गया भोजन
jhabua news
झाबुआ। झाबुआ शहर में लगे लाॅकडाउन (आपातकाल) के बीच सकल व्यापारी संघ जो सेवा के अनेकों कार्य कर रहा है। मानव सेवा, पशु सेवा, पक्षी सेवा, हर किसी के भूख-प्यास को ध्यान रखते हुए उनकी भूख-प्यास की पिपासा को शांत कर रहा है, इससे प्रेरित होकर शहर की करीब-करीब सभी सामाजिक, धार्मिक संस्थाएं, समाजसेवी, समाजों के प्रमुख, राजनीति से जुड़े लोग भी आर्थिक सहयोग देकर आपाकाल के बीच मानव के साथ पशु-पक्षियों को समय पर भोजन-पानी मिल सके, इसके लिए अपनी ओर से आवष्यक आर्थिक सहयोग कर रहे है। जानकारी देते हुए सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर एवं सचिव पंकज जैन ‘मोगरा’ ने बताया कि 6 अप्रेल, सोमवार को श्री महावीर जन्म कल्याणक महोत्सव (महावीर जयंती) होने से दिगंबर जैन समाज झाबुआ की ओर से प्रदत्त 31 हजार रू. की राषि से शहर के करीब 2500 गरीबों और जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट वितरित करने का कार्य व्यापारी संघ एवं उससे जुड़ी सेवाभावी सदस्यों की टीम ने किया।

नगरपालिका परिषद् ने की 1 लाख रू. देने की घोषणा
6 अप्रेल, सोमवार को नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती मन्नूबेन डोडियार, उपाध्यक्ष रोषनी अविनाष डोडियार, पार्षद मालू डोडियार, शषि धुमा डामोर, अजय सोनी, नरेन्द्र संघवी, जुवानसिंह गुंडिया, अब्दुल इनायत शेख, हेलन विवेक मेड़ा, नरेन्द्र राठौरिया, मुमताज आदि ने पैलेस गार्डन पहुंचकर सकल व्यापारी संघ की इस निःस्वार्थ सेवा की भूरी-भूरी प्रसंषा करते हुए नगरपालिका परिषद् के माध्यम से व्यक्तिगत अपनी ओर से  1 लाख रू. की सहयोग राषि देने की घोषणा की। साथ ही इस दौरान पैलेस गार्डन पर गरीबांे और निराश्रितों के लिए भोजन के पैकेट तैयार करने में भी आवष्यक सहयोग प्रदान किया।

दीपकों की रोषनी से जगगम हुआ झाबुआ, श्री गौवर्धननाथ मंदिर, राधा कृष्ण सरकार मंदिर पर दीपकों से की गई सुंदर सज्जा
सांसद, कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष ने भी अपने घरों पर दीपक प्रज्जवलित किए
jhabua news
झाबुआ। देष के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) से लड़ने के लिए 5 अप्रेल, रविवार रात 9 बजे देष की समस्त जनता से रात 9 बजे 9 मिनिट तक अपने घरों की लाईटे बंद कर अपने घरों के दरवाजे एवं बालकनी में खड़े रहकर दीपक जलाकर, मोमबत्तीयां जलाकर, टार्च जलाकर एवं मोबाईल की फलैष लाईट जलाकर देष सेवा में लगे लोगों की सेवाओं का नमन करते हुए एकजुटता का परिचय देने हेतु आव्हान किया गया था। जिसका झाबुआ शहर में भी व्यापक असर देखने को मिला। 5 अप्रेल, रविवार रात ठीक 9 बजे शहर के सभी लोगों ने अपनों घरों की लाईटे पूरी तरह से बंद कर घरों के दरवाजे और बालकनी में खड़े रहकर अपने परिवार के साथ सोषल डिस्टेनंस का पालन करते हुए किसी ने अपने हाथ में दीपक तो किसी ने मोमबत्ती, तो किसी ने टार्च तो किसी ने मोबाईल की फलैष लाईट जलाकर देष सेवा में लगे लोगो, जिसमें चिकित्सक, नर्सेस, वार्ड बाॅय, पैरामेडिकल स्टाॅफ, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी, जिला प्रषासन के अधिकारी-कर्मचारी, पुलिस अधिकारी-कर्मचारी, इलेक्ट्रानिक्स एवं प्रिंट मीडिया के मीडियाकर्मी, नगरपालिका के अधिकारी-कर्मचारी, विषेषकर सफाई कामगार के साथ इमरजेंसी सेवाओं में लगे सभी लोगों को नमन किया एवं उनकी सेवाओं को सैल्यूट किया।

मुख्य बाजार सहित गली-मौहल्लों और काॅलोनियां भी हुई दीपमय
मुख्य बाजार सहित गली-मौहल्लों और काॅलोनियों में भी लोगांे ने अपने घरों के दरवाजों एवं बालकनी में खड़े रहकर अपने परिवार के साथ सोष्ल डिस्टेनंस का पालन करते हुए दीप जलाए, मोबत्तीयां जलाई, टार्च जलाई और मोबाईल फलैष लाईट से रोषनीयां करते हुए इस दौरान सभी ने भारत माता और वंदे मातरम् के जमकर जयघोष भी लगाए।  इस दौरान कई काॅलोनियों के साथ मुख्य बाजारों का नजारा तो देखते ही बना। जहां इस बीच सड़कों पर विद्युत पोल की बिजली भी बंद हो जाने से घोर अंधकार के बीच एक नई रोषनी का आगमन हुआ। ऐसी रोषनी जिसने कोरोना को हराने एवं देष को जीताने का संदेष दिया। 

श्री गौवर्धननाथ मंदिर की हवेली सजी दीपकों से
शहर के मध्य श्री गौवर्धननाथ प्रभुजी की हवेली दीपकों से सुंदर रूप से सजी। जैसे दीपोत्सव आ गया हो, तो राधाकृष्ण मार्ग में राधा-कृष्ण मंदिर (राधा-कृष्ण सरकार) में भी भगवान श्री राधा-कृष्णजी के सम्मुख मनीष बैरागी एवं उनके परिवारजनों द्वारा दीप प्रज्जवलन करने के साथ पूरे मंदिर को भी दीपको से सजाया गया। आसपास रहने वाले रहवासियों ने भी अपने घरों के बाहर दीप जलाकर ‘तसमो मां ज्योर्तिगमय’ का सुंदर संदेष दिया। राजवाड़ा भी दीपकों से सजा दिखाई दिया। इस बीच जरूर कुछ उत्साही युवाआंे ने बेवजह पटाखे फोड़कर वातावरण को प्रदूषित करने का भी कार्य किया।

सांसद, कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने अपने घरों पर जलाएं दीपक
रतलाम-झाबुआ-आलीराजपुर सांसद गुमानसिंह डामोर, जिल के कलेक्टर प्रबल सिपाहा, जिले के पुलिस अधीक्षक विनीत जैन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डावर, एसडीएम झाबुआ डाॅ. अभयसिंह खराड़ी आदि ने अपने परिवार के साथ घरों पर दीपक प्रज्जवलित कर जागरूकता एवं जिम्मेदार नागरिक होने का परिचय दिया।

सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष का घर दीपकों की रोषनी से नहाया
शहर के जागरूक, सेवाभावी, समर्पित, कर्मठ सकल व्यापारी संघ झाबुआ के अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर का स्थानीय लक्ष्मीनगर में स्थित निवास चारांे ओर दीपकों की रोषनी से नहाया। उनके निवास का नजारा वाकई में देखने लायक था। पूरे घर को दीपकों से जगमग कर अध्यक्ष श्री राठौर एवं उनके पिता श्री जयंतीलाल राठौर ने जो अपनी सेवा-भावना का परिचय दिया है, वह किसी सैल्यूट से कम नहीं है। कोरोना वायरस जैसी महामारी के बीच इस हस्ती एवं उनकी पूरी टीम ने सेवा की सारी हदे पार कर दी है। जिसकी पूरे जिले में प्रसंषा हो रहीं है। 

भाजपा स्थापना दिवस पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कोरोना भगाने का संकल्प लिया

jhabua newsझाबुआ । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य पूर्व जिलाध्यक्ष अंत्योदय समिति के पूर्व उपाध्यक्ष एवं वरिष्ठ भाजपा नेता दौलत भावसार भाजपा के वरिष्ठ नगर के पदाधिकारी मनीष त्रिवेदी स्वदेश परिवार के सदस्य ने दीनदयाल चैराहे पर पहुचकर भाजपा स्थापना दिवस के अवसर पर दीनदयालजी की प्रतिमा का सेनेटाइजर करवाया उसके बाद उन्हे माल्यापर्ण कर पुष्पाजंलि अर्पित की। इस अवसर पर भावसार ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश की सरकारे दीनदयालजी के आचार विचार व्यवहार ओर कार्यपद्वति को लेकर देश को विश्व गुरु बनाने की दिशा मे कार्यरत है। हम आज भाजपा के स्थापना दिवस के अवसर पर संकल्प लेते है कि दीनदयालजी के आदर्शो पर चलकर देश ओर विश्व मे चल रही विकराल महामारी कोरोना पर विजय प्राप्त करेगे इस अवसर पर भावसार ने कहा कि पंडित दीनदयालजी से आर्शीवाद की कामना की है कि देश को इस विकराल महामारी से हम मुक्त हो ओर हमारी विजय हो। उक्त जानकारी भाजपा मिडिया प्रभारी ने दी।

भूरिया एवं जिला कांग्रेस ने दी महावीर जयंति की बधाई

झाबुआ ।  क्षेत्रीय विधायक  कांतिलाल  भूरिया एवं जिला कांग्रेस कमेटी झाबुआ ने जिले वासियों को महावीर जंयति की शुभकामनाएं दी। भूरिया ने महावीर जयंति के अवसर पर अपने संदेश में कहा कि जैन धर्म के 24 वें तीर्थकंर महावीर स्वामी अहिंसा के मूर्तिमान प्रतिक थे। उनका जीवन त्याग और तपस्या से ओत-प्रोत था। उन्होंने दुनिया को अहिंसा का पाठ पढाया । जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता, ने कहा कि महावीर स्वामी ने दुनिया को पंचशील के सिद्धान्त दिए जो सत्य, अपरिग्रह, अस्तेय, अहिंसा और क्षमा हैं। उन्होंने अपने उपदेशों के माध्यम से दुनिया को सही राह दिखाने की कोशिश की तथा विश्व कल्याण हेतु सही मार्गदर्शन दिया। विधायक वालसिंह मेडा वीरसिंह भूरिया ने भी महावीर स्वामी के जन्मदिवस पर सभी को बधाई देते हुए कहा कि महावीर स्वामी के बताए हुए रास्तों पर चलकर समाज, प्रदेश एवं देश के कल्याण हेतु हमें पूरी निष्ठा से अपना योगदान देना होगा तथा सत्य एवं अहिंसा के सदमार्ग पर चलकर भारतीय संस्कृति को हमेशा अखंड बनाये रखना होगा। इस अवसर पर युवा नेता डॉ विक्रांत भूरिया  ने कहा कि महावीर स्वामी ने समाज में प्रचलित वर्ण व्यवस्था का विरोध किया था, भगवान महावीर का आत्म धर्म, जगत की प्रत्येक आत्मा के लिए समान था, महावीर का ‘‘ जियो और जिने दो ‘‘ का सिद्धान्त जनकल्याण की भावना को परिलक्षित करता है। हमें भगवान महावीर स्वामी के बताए आदर्शों पर चलकर राष्ट एवं समाज निर्माण में सहयोग प्रदान करना चाहिए। इस अवसर परपूर्व विधायक जेवियर मेड़ा ,जिला कोग्रेस  कार्यवाहक अध्यक्ष  रूपसिंह डामोर एवं हेमचंद डामोर,कांग्रेस नेता रमेश दोषी ,प्रकाश रांका , जिला कांग्रेस प्रवक्ता हर्ष भट्ट ,आचार्य नामदेव ,सम्भागिय प्रवक्ता साबिर फिटवेल एवं  जनप्रनिधिगण जिला कांग्रेस , ब्लाॅक कांग्रेस , महिला कांग्रेस , शहर कांग्रेस , किसान कांग्रेस एवं विभिन्न मोर्चा संगठन के पदाधिकारियों ने महावीर जयंति के अवसर पर बधाईयां दी।

भारतीय जनता पार्टी के अनर्गल बयान पर कांग्रेस का पलटवार

झाबुआ। भारतीय जनता पार्टी के एक नेता द्वारा पोस्ट की गई विधायक कांतिलाल भूरिया विधायकों को लेने बेंगलुरु गए थे तो करोना के कारण गुजरात में फंसे झाबुआ जिले के  मजदूरों को लाने के लिए जारहे क्या ? इस पर पलटवार करते हुए जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता आईटी सेल के जिलाध्यक्ष हर्ष जैन जिला कांग्रेस प्रवक्ता हर्ष भट्ट एवं कांग्रेस पदाधिकारी पलटवार करते हुए कहा कि श्री भूरिया पार्टी के निर्देश पर बेंगलुरु गए थे उस समय किसी प्रकार का कोई लॉक डॉउन नहीं था और प्रदेश की जनता के विश्वास पर सरकार बनी थी। उसे भाजपा के नेताओं द्वारा तोड़ कर सरकार गिराने का जो खेल खेला जा रहा था उसे नाकाम करने का कार्य कर रहे थे। वर्तमान में देश एवं प्रदेश में भाजपा की सरकार हैं झाबुआ जिले के आदिवासी गुजरात महाराष्ट्र एवं देश के अन्य भागों में लॉक डाउन के चलते हैं फंसे हुए है।ं विधायक कांतिलाल भूरिया ने इस पर संज्ञान लेते हुए देश के प्रधानमंत्री एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री को इन मजदूरों की समस्याओं से अवगत कराते हुए उन्हें अपने घर वापस भेजने के लिए पत्र लिखा था। किंतु वहां पर आदिवासी डरे हुए थे तथा वहां की सरकार द्वारा भी इस हेतु कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा था। जिस कारण मजदूरों को रोजी रोटी के लाले पड़ने लगे थे। वह अपने परिवार सहित पैदल ही अपने अपने घर की ओर लौटने लगे थे। मजदूरों ने लगातार भूरिया जी को फोन पर अपनी व्यथा सुनाईं कांतिलाल भूरिया ने तत्काल ही झाबुआ कलेक्टर से चर्चा कर गुजरात के जिला प्रशासन से चर्चा करने को कहा तथा वहां के मजदूरों को तत्काल बस द्वारा पिटोल बॉर्डर तक पहुंचा देने निवेदन किया। साथ ही गुजरात के कांग्रेस विधायक जन प्रतिनिधि एवं कांग्रेस नेताओं ने भी इस कार्य में सहयोग हेतु फोन किया। इन सभी के सहयोग में हजारों की संख्या में मजदूर पिटोल बॉर्डर पहुंचे यहां पर डॉक्टर विक्रांत भूरिया के नेतृत्व में डॉक्टर एवं स्टाफ द्वारा इनके स्क्रीनिंग की गई भोजन कराया गया बसों द्वारा अपने गंतव्य स्थान पर भेजा गया। विधायक कान्तिलाल भूरिया ने 2 महिने का वेतन एवं सम्पूर्ण विधायक निधि इस कोरोना वायरस के पिडित परिवारो के लिये दी हैे और भोपाल से जिन बच्चो को 2 बसे लेकर आयी थी उन दो बसो का आने एवं जाने का खर्च 50 हजार रूपये विक्रांत भूरिया द्वारा स्वयं वहन किया गया। इसके विपरित भाजपा नेता घर बैठे ही कई मनगढ़ंत बातें कहीं जिसका कोई आधार नहीं है। जिला कांग्रेस मैं कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा यह समय हम सबको मिलकर करोना वायरस महामारी से लड़ने का है। हम सब मिलकर करोना को हराने में सहयोग देना होगा ! जिला कांग्रेस ने समस्त कांग्रेस पदाधिकारियों  समाज सेवी संगठनों एवं नागरिकों से अपील की है की हम सब मिलकर तन मन धन से जहां जरूरी हो वहां प्रशासन को सहयोग करें एवं देश प्रदेश नगर कस्बों फलियों को करोना वायरस महामारी से मुक्त कराने में सहयोग प्रदान करें।

विश्व में सुख-षांति के लिए सकल जैन समाज के 2 हजार लोगों ने 1 घंटे में किए 10 लाख श्री नमस्कार महामंत्र के जाप, जीव सेवा का अनुपम लाभ लेते हुए सद्गुरू गौषाला में 65 क्विंटल भूंसे का किया वितरण 
घर-घर मनाया गया श्री महावीर जन्म कल्याणक महोत्सव
jhabua news
झाबुआ। 24वें तीर्थंकर भगवान श्री महावीर स्वामीजी का 2619वां जन्म कल्याणक महोत्सव सकल जैन समाज झाबुआ द्वारा 6 अप्रेल, सोमवार को तप-जप एवं आराधना के साथ अपने घरों में मनाया गया। इस दिन 100 से अधिक समाजजनों ने उपवास, आयंबिल की तपस्या की। घरों पर भगवान महावीर स्वामीजी की की प्रतिमा एवं चित्र के सम्मुख दीप प्रज्जवलन कर विष्व में सुख-षांति हेतु एक घंटे तक सत्त श्री नमस्कार महामंत्र का जाप किया। समाज के करीब 2 हजार लोगांे ने इस दौरान 10 लाख से अधिक जाप कर संपूर्ण वातावरण को धर्ममय के साथ ही विष्व कल्याण के लिए सार्थक पहल की। इसके साथ ही  ‘‘जीव सेवा महान सेवा’’ का संदेष देते हुए लक्ष्मीनगर स्थित सद्गुरू गौषाला में गौ-माताओं के आहार के लिए 65 ैिक्वंटल भूंसे का वितरण किया। घरों में सुंदर रांगोलियों का निर्माण हुआ।  शाम को दीप सज्जा के साथ घंटनाद किया गया। जानकारी देते हुए श्वेतांबर जैन श्री संघ अध्यक्ष संजय मेहता ने बताया कि भगवान महावीर स्वामीजी ने ‘‘जियो और जिने दो’’ का संदेष पूरे विष्व को दिया है। जिसे अंगीकार करते हुए सकल जैन समाज झाबुआ ने देष में कोरोना वायरस महामारी के कारण लगे लाॅकडाउन के चलते झाबुआ में भी समाज के लोगों ने इसका पूर्णतः पालन करते हुए अपने घरों से बाहर नहीं निकलते हुए घरों पर ही रहकर पूजन-पाठ, तपस्याएं, आराधना आदि की एवं अनुषासन के प्रिय इस समाज ने अपने अनुषासन का भलाभांति परिचय दिया। घरों पर ही सभी आयोजन सकल जैन समाज ने  पुण्य सम्राट आचार्य देवेष श्रीमद् विजय जयंतसेन सूरीष्वरजी मसा के पट्टधर गच्छाधिपति आचार्य श्रीमद् विजय नित्यसेन सूरीष्वरजी मसा एवं आचार्य श्रीमद् विजय जयरत्न सूरीष्वरजी मसा की आज्ञानुवर्तिनी, पपू मालव मणि साध्वी स्वयं प्रभा श्रीजी मसा की सुषिष्या पपू विदुषी साध्वी कल्पलता श्रीजी मसा, हित प्रज्ञा श्रीजी मसा, सौम्य प्रज्ञा श्रीजी मसा एवं वैराग्य गुणा श्रीजी मसा आदि-ठाणा-4, जो श्री ऋषभदेव बावन जिनालय में विराजमान है एव परम् पूज्य विदुषी पुण्य शीला श्रीजी मसा आदि ठाणा-13, जो स्थानक भवन, रूनवाल बाजार में विराजमान है, की निश्रा में किए।

सभी जैन मंदिरों पर अभिषेक, केसर पूजन एवं आरती हुई
श्री संघ अध्यक्ष श्री मेहता ने आगे बताया कि शहर के पांचों जिनालयों में इस दिन भगवान महावीर स्वामीजी की पूजन हेतु श्री संघ की ओर से प्रत्येक मंदिर के लिए 5-5 सदस्य नियुक्ति किए गए। जिनके द्वारा अलग-अलग बंटकर पांचों मंदिरों में ं प्रातः 6.15 बजे भगवान महावीर स्वामीजी का अभिषेक बाद केसर पूजन एवं आरती की गई। इसके अलावा कोई आयोजन मंदिर में नहीं हुए।

विश्व शांति एवं कल्याण हेतु 10 लाख से अधिक श्री नमस्कार महामंत्र के जाप
समाजजनों ने प्रातःकाल अपने घरों पर भगवान महावीर स्वामीजी के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्जवलन किया। बाद भगवान के सम्मुख डिस्टेनस में बैठकर सुबह 10.30 से 11.30 बजे श्री नमस्कार महामंत्र के जाप किए। प्रत्येक व्यक्ति ने एक घंटे में 500 जाप अर्थात 2 हजार लोगांे ने 10 लाख से अधिक श्री नमस्कार महामंत्र के जाप कर पूरे विष्व में सुख-षांति के लिए अनुपम उदाहरण पेष किया। जाप पश्चात् भगवान महावीर स्वामीजी की आरती भी की गई।

घरों पर सुंदर गहूली (रांगोली) का निर्माण किया
समाज के लोगों ने अपने घरों पर अक्षत, श्रीफल, नैवेद्यों से सुंदर गहूली (रांगोली) का भी निर्माण किया। दोपहर में सामायिक की गई एवं शाम को अपने घरो के आंगन-परिसरांे में पांच-पांच दीप प्रज्जवलित किए। इस दौरान ‘‘त्रिषला नंदन वीर की .... जय बोलो महावीर की’’ ...., ‘‘महावीर स्वामी का मूल सिद्धांत जियो और जिने दो’’ के जयघोष लगाएं। इस बीच सभी ने अपने घरों के बाहर खड़े रहकर घंटनाद भी किया। रात्रि में प्रतिक्रमण कर सभी जीवों से क्षमायाचना की गई। बाद विष्व कल्याण हेतु पुनः 15-15 मिनिट तक श्री नमस्कार महामंत्र के जाप किए गए।

सद्गुरू गौषाला में 65 क्विंटल भूंसा किया प्रदान
श्वेतांबर जैन श्री संघ की ओर से दोपहर में ‘जीव सेवा महान सेवा’’ का परिचय देते हुए स्थानीय लक्ष्मीनगर स्थित सद्गुरू गौषाला में गौ-माताओं के आहार के लिए 65 क्विंटल भूंसे का वितरण किया गया। यह भंूसा आयसर वाहन से श्वेतांबर जैन श्री संघ के दो सदस्यों के विषेष सहयोग से गौषाला तक पहुंचाया गया। श्री संघ के इस पुनित कार्य हेतु गौ-षाला के व्यवस्थापकों की ओर से आभार व्यक्त किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं: