झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 13 अप्रैल - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 13 अप्रैल 2020

झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 13 अप्रैल

विधायक कांतिलाल भूरिया एवं डाॅ. विक्रांत भूरिया ने जिला अस्पताल प्रबंधन को हाईड्रो आॅक्सी क्लोरोक्वीन सल्फेट की 7 हजार टेबलेट उपलब्ध करवाई, कोरोना पीड़ितों को ठीक करने में उपयोग में लाया जा सकेगा  

jhabua news
झाबुआ। पूर्व कंेद्रीय मंत्री एवं पूर्व सांसद तथा झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया एवं उनके पुत्र जिला युवक कांग्रेस अध्यक्ष तथा विधायक प्रतिनिधि डाॅ. विक्रांत भूरिया ने कोरोना वायरस (कोविड-19) से क्षेत्र के बचाव हेतु एवं गरीबों तथा जरूरतमंदों की सेवा करने के लिए शासन-प्रषासन के साथ मिलकर कार्य कररहे है एवं वे तन-मन-धन से इस कार्य को अंजाम दे रहे है। इसी कड़ी में झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया एवं युवा नेता डाॅ. विक्रांत भूरिया ने मानव सेवा माधव सेवा के महामंत्र को साकार करते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव में कारगर दवाई एचसीक्यूएस (हाईड्रो आॅक्सी क्लोरोक्वीन सल्फेट) की 7 हजार टेबलेट इंदौर मेडिकल काॅलेज से उपलब्ध करवाकर जिला चिकित्सालय प्रबंधन झाबुआ को प्रदान की। जिसका उपयोग चिकित्सक के परामर्ष अनुसार कोरोना पीड़ितों को ठीक करने में उपयोग में लाया जा सकेगा।

सिविल सर्जन एवं आरएमओ को प्रदान किया लाॅट
डाॅ. विक्रांत भूरिया ने टेबेलट का यह लाॅट जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन डाॅ. बीएस बघेल एवं आरएमओ डाॅ. सावनसिंह चैहान को प्रदान किया। डाॅ. बघेल ने चिकित्सालय प्रबंधन की ओर से इस सहयोग हेतु डाॅ. विक्रांत भूरिया का आभार माना। इस अवसर पर जिला कांग्रेस प्रवक्ता हर्ष भट्ट, आईटी सेल के जिलाध्यक्ष हर्ष जैन सहित जिला चिकित्सालय का स्टाॅफ भी मौजूद था।

जला कांग्रेस ने देश के प्रधानमंत्री देश के मुख्यमंत्री एवं शासन से लॉक डॉउन 14 अप्रैल के बाद दो हप्ते और बढ़ाने किया निवेदन

झाबुआ। प्रदेश मे करोना संक्रमित लोगो की संख्या में लगातार वृद्धि होती जा रही है प्रदेश के 22 जिले इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं जरा सी लापरवाही प्रदेश को देश को महंगी पड़ सकती है जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता विधायक कांतिलाल भूरिया, विधायक वालसिंग मेडा, विधायक वीरसिंह भूरिया विधायक कलावती भूरिया, विधायक मुकेश पटेल युवा नेता डॉ विक्रांत भूरिया जिला कांग्रेस प्रवक्ता हर्ष भट्टं आचार्य नामदेव संभागीय प्रवक्ता साबिर फिटवेल, मानसिंह मेडा, राजेश भट्ट, हेमचंद डामोर, जेवियर मेडा,बंटु अग्निहोत्री ने संयुक्त विज्ञप्ति जारी कर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान एवं शासन प्रशासन से करोना महामारी के संकट को थामने के लिए 14 अप्रैल तक लागू मौजूदा देशव्यापी  लॉक डाउन को दो हप्तो के लिए और बढ़ाने का निवेदन किया है ! जिला कांग्रेस ने इस करोना महामारी से निपटने के लिए शासन प्रशासन को पूरी मदद देने का भरोसा जताया है साथ ही जिला प्रशासन से मांग की है कि वर्तमान में प्रदेश के २२ जिले करोना महामारी से  संक्रमित हो गए हैं मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है संक्रमित लोगो की संख्या  में दिन-प्रतिदिन वृद्धि होती जा रही है हमारे जिले सहित अन्य असंक्रमित जिलों में इस महामारी का संक्रमण ना पहुंच पाए इस पर सख्त होने की हमें बेहद जरूरत है जिला कांग्रेस ने प्रशासन से यह भी मांग की है कि किसानों एवं अन्य व्यापारी द्वारा उपलब्ध होने वाली दैनिक आपूर्ति के सामान के लिए ट्रांसपोर्ट की सुविधा प्रारंभ की जावे जिससे कि काफी हद तक सुधार संभव होगा आम आदमी की मूलभूत आवश्यकता आटा दाल चावल शक्कर तेल मसाला दूध सब्जियां आदि की किल्लत आने वाली है थोक बाजारों में भी जरूरी खाद्य सामग्री की कमी होनी शुरू हो गई है इसके लिए जरूरी कदम उठाने की जरूरत है! किसानों से अनाज खरीद कर मीलो में प्रोसेसिंग शुरू करने की जरूरत है गरीब और आर्थिक कमजोर परिवारों को करोना महामारी से कम भुखमरी से ज्यादा डर सताने लगा है! वर्तमान में आलू प्याज हरी सब्जियों के भाव आसमान छूने लगे किराना सामानों के दामों में वृद्धि होने लगी है प्रशासन को कालाबाजारी पर अंकुश लगाने की जरूरत है !ग्रामीण क्षेत्रों में भी व्यापक स्तर पर आम आदमी के आवश्यक जरूरतों पर उन्हें सुविधा उपलब्ध कराने की मांग शासन से की है तथा शासन स्तर पर दी जा रही सुविधा का लाभ देने की बात प्रशासन से तत्काल दिलाने की मांग की है! जिला कांग्रेस ने जिले के सभी शासकीय अशासकीय रजिस्टर्ड डॉक्टर पैरामेडिकल स्टाफ व्यापारी संगठनों समाजसेवियों पुलिस प्रशासन क्षेत्र के नागरिकों कांग्रेस पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से  सोशल दिस्टेशिंग का पालन करते हुए शासन प्रशासन को सहयोग करने की अपील की है।

लॉक डाउन 30 अप्रेल तक रहेगा जारी - कलेक्टर प्रबल सिपाहा
  • कुछ लोगों का काम ही अफवाह फैलाना है पुलिस कर रही है उन पर कार्यवाही - एसपी विनीत जैन
  •  15 अप्रेल से पंजीकृत किसानों की फसल क्रय करेगी सरकार
jhabua news
झाबुआ। वैश्विक महामारी पर नियंत्रण रखने व उसे जड़ से समूल समाप्त करने के लिये झाबुआ जिला कलेक्टर प्रबल सिपाहा ने रविवार को निर्देशित करते हुए स्पष्ट कर दिया है कि लॉक डाउन दो हफ्ते अर्थात आगामी 30 अप्रेल तक जारी रहेगा। झाबुआ जिले पर हर चैराहे पर पुलिस मौजूद है, व फालतू बेवजह घुमने वालों पर सख्त कार्यवाही की जा रही है। आपको बता दे कि दोनों जिला कप्तान कोरोना योद्धा बनकर जिले की हर स्थिति पर नजर रखे हुए है। उनकी त्वरिक निर्णय क्षमता से जिला सेफ झोन में है व यहाँ अभीतक एक भी  कोरोना मरीज नही है।  उन्होंने इस संवाददाता के माध्यम से जिले की जनता से अपील करते हुए इस महामारी के संकट में संयम के साथ अपने घरों में रहते हुए शासन प्रशासन के नियमों का पालन कर सहयोग करने को कहा है। विगत दो दिनों में जिले के ग्रामीण अंचल में फैली अफवाहों पर सख्त कलेक्टर व जिला पुलिस कप्तान विनीत जैन ने कहा कि कुछ लोगो का काम ही अफवाह फैलाना है इसलिये जनता को उस ओर ध्यान न देते हुए तथ्यात्मक सत्य जानकारी प्राप्त करना चाहिये इसके लिये स्थानीय अधिकारी व जिला कलेक्टर व एसपी कंट्रोल रूम से संवाद किया जा सकता है। पुलिस प्रशासन भी सोशल मीडिया पर ध्यान रख रहा है, कोरोना सम्बन्धी भ्रम व अफवाह फैलाने वालों पर सख्त है कार्यवाही की जा रही है। जिला कलेक्टर ने कहा कि किसानों के लिए भी शासन प्रशासन संवेदनशील है। आगामी 15 अप्रेल से सभी पंजिकृत किसानों की गेंहू व चना फसल क्रय के लिये एसएमएस के जरिये उन्हें केंद्र पर बुलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि सम्पूर्ण जिले में 20 केंद्रों पर दो भाग में 45 दिनों तक पंजीकृत किसान से फसल क्रय की जाएगी केंद्र पर भीड़ ना लगे इसके लिये किसान के मोबाइल पर एसएसएस पर इसकी जानकारी दी जाएगी व जिन्हें एसएसएस आये उन व्यक्ति को ही केंद्र पर आने की सलाह दी। प्रत्येक किसान को दो अवसर व आवश्यकता पड़ने पर ओर अवसर भी दिए जाएंगे व जिन्हें एसएमएस नही आता है वह स्थानीय कृषि विभाग, या जिला प्रशासन से सम्पर्क स्थापित कर अपनी स्थिति जान सकता है। कपास आदि अन्य फसलों का मूल्यांकन करवा कर उनकी भी व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा  की इस कठिन समय मे किसान भी थोड़ा संयम रखकर सहयोग करें शासन प्रशासन उनके लिये हर सम्भव सहायता करने को प्रयासरत है।

ग्राम आम्बा में 14 वर्षीय युवती ने फाँसी लगाकर कि आत्महत्या

jhabua news
पारा । समिपस्थ ग्राम आम्बा के अन्नापुरीया फलिए मे शाम को एक युवती ने अपने ही दुपट्टे से फांसी लगा कर आत्म हत्या करली। पुलिस ने मामले को विवेचना मे लेलिया हे। प्राप्त जानकारी के अनुसार चैकी प्रभारी केशव पांडे ने बताया कि शनिवार की शाम 5 बजे के लगभग ग्राम आम्बा के अन्नापुरिया फलिये में रानी पिता रूपसिंह बारिया 15 वर्ष निवासी ग्राम आम्बा जिला झाबुआ ने अज्ञात कारण से अपने घर मे अपने ही दुपट्टे से लटक कर फाँसी लगा ली। बताया जाता हे कि रानी अपने खेत पर परिजनो के साथ मक्का के भुट्टे छिल रही थी । शाम हाने पर रानी परिजनो को खाना बनाने को बोल कर घर आगई। बाद मे एक दो घडे पानी भी भर कर लाई तब तक घर पर काई नही था। उसके बाद परिवार के सभी लोग जब घर लोटे तो रानी को अपने ही दुपट्टै से फांसी लगा कर झुलता हुआ पाया। तत्काल परिजनो ने पारा पुलिस चैकि पर सुचना दि ।युवती द्वारा फांसी लगाने कि खबर मिलते ही चौकि प्रभारी केशव पांडे व एएसआई रमेश गेहलोत मोके पर पहुचे व पंचनामा बनाकर शव को पीएम के लिण् समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पारा पहुचाया। जहा पर रविवार कि सुबह पुलिस ने युवती का पीएम करवा कर शव परिजनो के सुपुर्द कर कर दिया। चैकि पारा पर पुलिस ने धारा 174 मर्ग 06 पर प्रकरण कायम कर मामले को विवेचना में लिया है। आत्म हत्या का कारण अज्ञात हे।

अंर्तराष्ट्रीय मानव अधिकार काउंसिल के संस्थापक डाॅ. सन्नी शाह ने अपने जन्मदिवस पर देषवासियों को कोरोना वायरस से लड़ने हेतु अपने घरों पर रहने का दिया संदेष,
कहा संकट और आपातकाल की इस घड़ी में देषवासियों को बनाए रखना होगा धैर्य और शांति, काउंसिल की जिला इकाई ने दी शुभकामनाएं
jhabua news
झाबुआ। अंर्तराष्ट्रीय मानव अधिकार कांउसिल के संस्थापक डाॅ. सन्नी शाह, मुंबई (महाराष्ट्र) ने 11 अप्रेल, शनिवार को अपने जन्मदिवस पर देष के नाम संदेष दिया है। जिसमें उन्होंने कहा कि आज देष नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) के प्रकोप से जूझ रहा है। देष के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संपूर्ण देष में लाॅकडाउन किया हुआ है। इस महामारी से बचने का सिर्फ ओर सिर्फ एक ही उपाय है कि हम अपने घरों पर ही रहे। साथ ही उन्होंने मुख्य रूप से कहा संकट और आपातकाल की इस घड़ी में संपूर्ण देषवासियों को धैर्य और शांति का परिचय देना होगा। उनके जन्न्मदिवस पर आईएचआरसी की जिला इकाई झाबुआ ने शुभकामनाएं प्रेषित की है। आईएचआरसी के संस्थापक डाॅ. सन्नी शाह ने बताया कि काउंसिल द्वारा प्रतिवर्ष अप्रेल माह में डाॅ. अंबेडकर जयंती पर मुंबई में अवार्ड सेरेमनी का आयोजन किया जाता है, लेकिन इस वर्ष यह आयोजन मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या निरंतर बढ़ने से निरस्त किया है। साथ ही डाॅ. शनि शाह ने बताया कि उन्होंने अपना जन्मदिवस भी सरकार के निर्देषों का पालन करते हुए घर पर ही मनाया। देष के लिए सोष्यल मीडिया के माध्यम से संदेष दिया है कि कोरोना वायरस जैसी वैष्विक महामारी से लड़ने के लिए सभी अपने घरों पर ही रहे। यह महामारी बहुत की जानलेवा और खतरनाक है। अनावष्यक घरों से बाहर ना निकले और सोष्यल डिस्टेनसिंग का पूर्णतः पालन करे।

देषभर में कांउसिल की इकाईयां अपने-अपने क्षेत्रों में करे कार्य
डाॅ. सन्नी शाह ने देषभर की काउंसिल से जुड़ी इकाईयों से कहा है कि वे अपने-अपने क्षेत्र में इस महामारी से जिस भी स्तर पर अपनी सेवाएं दे सके, देने का प्रयास करे। मानव मात्र के कल्याण के लिए हर किसी की  मद्द करे। विषेषकर अपने आसपास रहने वाले रहवासियों का ध्यान रखे। डाॅ. शनि शाह ने पिछले दिनों काउसिल की जिला इकाई झाबुआ द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव हेतु जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में जो रथ के माध्यम ग्रामीणजनों को जागरूक करने का कार्य किया था, उसकी प्रसंषा भी की।

जिला इकाई ने दी शुभकामनाएं
आईएचआरसी के प्रदेष अध्यक्ष राजेन्द्र शुक्ला, प्रांत कार्यकारिणी सदस्य रामप्रसाद वर्मा, जिलाध्यक्ष अरूण डामोर, जिला सचिव एवं जिला मीडिया प्रभारी दौलत गोलानी, जिला कार्यवाहक अध्यक्ष कमता मेड़ा, जिला उपाध्यक्ष दुर्गाप्रसाद तिवारी, जिला कोषाध्यक्ष रवि बारिया, जिला कार्यकारिणी सदस्य ओमप्रकाष मेड़ा, चेतन्य समाहित एवं सामाजिक विकास प्रषिक्षण संस्था की अध्यक्ष श्रीमती मंजु वर्मा, गीता मेड़ा, जितेन्द्र वर्मा, रोहित वर्मा आदि ने संस्थापक डाॅ. सन्नी शाह को उनके जन्मदिवस पर शुभकामनाएं प्रेषित की है।

कोई टिप्पणी नहीं: