झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 22 अप्रैल - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

गुरुवार, 23 अप्रैल 2020

झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 22 अप्रैल

प्रशासन हुआ अलर्ट : कल जहां भीड़ थी वहां दिखे इक्का - दुक्का लोग
  • भीड़ को नियंत्रित करने आये जिले से आये 18 जवान
  • कलेक्टर एस पी सहीत जिले के अन्य अधिकारीयो ने भी किया नगर का दोरा

jhabua news
पारा। कल तक सदर बाजार के जिस चैक पर हजार लोगों से ज्यादा की भीड़ बैंक सम्बंधित कार्यों को लेकर उमड़ रही थी वो मंगलवार को नदारद दिखी। कल की भीड़ के वीडियो जैसे ही वायरल हुआ पूरा जिला प्रशासन और पुलिस महकमा अलर्ट हो गया। देर शाम अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डावर ने पारा में भीड़ कम करने की व्यवस्था के साथ पारा नगर के चारो ओर कि नाका बन्दी देखी। श्री डावर ने रात्री मे चर्चा के दोरान बताया कि मंगलवार को जिले से 18 जवान पारा में भेजे जाएंगे जो कि आने वाली भीड़ के नियंत्रण के साथ पारा कि  नाकाबंदी में सहयोग करेंगे। इस बीच पूर्व चैकी प्रभारी रमेश कोली को भी पारा चैकी पर ही सहप्रभारी बना कर पदस्थ किया गया। सुबह से ही नगर मे डिप्टी कलेकटर व अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक भी नगर मे बैक व कियाॅस्क सहीत नगर का जायजा लेने पहुचे।

कियॉस्क को ग्रामों में भेजा-
पारा के सदर बाजार में भीड़ उमड़ने का मुख्य कारण यह भी था की इस मार्ग पर बैंक ऑफ बड़ौदा, कॉपरेटिव बैंक के साथ, बैंक ऑफ बड़ौदा, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, नर्मदा झाबुआ के कियॉस्क के साथ उपभोक्ता भंडार भी स्थित हैं। ऐसे में देर रात एसपी विनीत जैन ने सभी कियॉस्क संचालकों को ग्रामीण क्षेत्रों में भेजने का आदेश जारी किया। इसके पश्चात पारा चैकी प्रभारी केशर सिंह पांडव व रमेश कोली ने मंगलवार अल सुबह से ही मोर्चा सम्भालते पारा के चारो ओर सख्त पहरा कर सभी कियॉस्क को अलग - अलग ग्रामों में कार्य करने के लिए भेज दिया। साथ ही सदर बाजार के भीड वाले बसेर चैराहे पर भी सख्ती बढ़ा कर एक समय मे  5 से अधिक ग्रामीणों को बैंक ऑफ बड़ोदा की शाखा में जाने से रोका गया।

कलेक्टर और एसपी ने किया दौर -
मंगलवार को दोपहर में जिला कलेक्टर प्रबल सिपाहा व एसपी विनीत जैन ने पारा नगर का दौरा किया। सदर बाजार से निकलते समय अधिकारी द्वय ने बैंक प्रबंधक सतीश दीक्षित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बाद मे रातीमाली स्थित पंचायत भवन मे लगाए कियाॅस्क सेन्टर का दोरा भी किया। अधिकारी द्वय ने पारा नगर कि आज कि प्र्याप्त सुरक्षा व्यवस्था को लेकर संतोष जाहीर कर पुलिस बल को धन्यवाद देते हुए मनोबल भी बढाया।  वहीं ग्राम पंचायत राती माली में शंकर पिता जोहर सिह भाबोर उम्र 38 वर्ष को शंाति भंग करने अपराध मे पुलिस ने गीरफतार कर धारा 151 लगा जेल भेज दिया। बताया जाता हे कि उक्त श्ंांकर ग्राम रातीमाली मे प्रशासन द्वारा लगाए गए कियाॅस्क सेन्टर का विरोध कर गाली गलोच कर रहा था जिसकी शिकायत ग्रामीणो ने पुलिस अधिक्षक को कि। जिस पर तुरंत संज्ञान लेते हुए पुलिस ने तत्काल कारवाही करते हुवे । शंकर को जेल भेज दिया।

किसानों की बीमा प्रीमियम राशि जमा करने पर मुख्यमंत्री का आभार’

झाबुआ । जिला भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा ने बताया कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने  किसान फसल बीमा की ’22 सौ करोड़ रु.’ की प्रीमियम राशि प्रदेश सरकार की ओर से जमा करवा दी है.। उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार एवम किसानों द्वारा अपने हिस्से की प्रीमियम राशि पूर्व में ही जमा कर दी गई थी, परन्तु कमलनाथ  के नेतृत्व वाली पिछली कांग्रेस सरकार ने अपने हिस्से की प्रीमियम राशि जमा नही करवाई, जिससे प्रदेश के किसान फसल बीमा राशि के लाभ से वंचित हो रहे थे. । प्रदेश के संवेदनशील एवम किसानों के हितैषी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह  चैहान ने कोरोना  संकट के बावजूद किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए बीमे की प्रीमियम राशि जमा करवाई, जिससे पूरे प्रदेश के किसानों में हर्ष की लहर व्याप्त है।. क्षेत्र के सांसद गुमान सिह डामोर ने भी संसद में प्रदेश के किसानों की बीमा राशि का मामला प्रमुखता से उठाया था तथा प्रदेश के किसानों को बीमा राशि शीघ्र दिलवाने की मांग केन्द्र सरकार से की थी.। तत्पश्चात सुयोग से प्रदेश में भाजपा की किसान हितैषी सरकार बनी तथा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने प्रीमियम राशि तुरंत जमा करवाई. अगले एक सप्ताह में प्रदेश के किसानों के खाते में लगभग ’3 हजार करोड़ रुपये’. की बीमा राशि जमा होने की संभावना है.। प्रदेश सरकार के इस किसान हितैषी निर्णय पर भारतीय जनता पार्टी जिला झाबुआ ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान एवम रतलाम झाबुआ अलीराजपुर क्षेत्र के लोकप्रिय सांसद गुमान सिह डामोर को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए उनके प्रति हार्दिक आभार प्रकट किया है.।..

कोयला खाली करते समय करंट लगने से मजदूर की मौत

jhabua news
थांदला। पेटलावद मार्ग पर शनि मंदिर के पास नीलेश प्रजापति के यहाँ कोयला खाली करते समय एक मजदूर की करंट लगने से मौत हो गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार वैश्विक महामारी कोरोना के समय लॉक डाउन की स्थिति में आने वाले समय को देखते हुए कुछ कार्य ऐसे होते है जो किये भी जाने चाहिए। इसी तरह का एक कार्य है कच्ची बनी हुई ईंटों की पकाई का। नगर के एक व्यापारी नीलेश प्रजापति द्वारा इसी के चलते ट्रक क्रमांक आर जे 09 6सी 6712 द्वारा ईट पकाई में उपयोग होने वाला कोयला लाकर खाली कराया जा रहा था जिसमे चार मजदूर में से एक रालु पिता नरसिंग चरपोटा (42 वर्ष) निवासी छोटा जुलवानिया ट्रक के ऊपर चढ़ा हुआ था जिसे ऊपर जा रही विद्युत केबल से करंट लग गया जिससे वह वही गिर गया। मौके पर मौजूद अन्य मजदूर व अन्यजन के द्वारा उसे थांदला सिविल अस्पताल लाया गया जहाँ उसे मृत घोषित कर दिया गया। थांदला थाना प्रभारी बी एल मीणा के निर्देश पर प्रधान आरक्षक अमित बघेल ने मौके पर पहुँच कर मर्ग कायम करते हुए जाँच शुरू कर दी है। उक्त जानकारी थांदला थाना दीवान प्रधान आरक्षक जगदीश नायक ने दी।

थांदला नगर परिषद का वार्ड वासियों ने किया सम्मान

jhabua news
थांदला। नगर में कोराना वैश्विक महामारी से बचाव के लिये नगर परिषद थांदला विगत कई दिनों से नगर की साफ सफाई पर खासा ध्यान दे रही है। नगर में गली मोहल्लों के साथ अधिकांश स्थानों से कचरा गायब है व साफ सफाई देखी जा सकती है। परिषद द्वारा नगर के साथ साथ कॉलोनियों का भी ध्यान रखा जा रहा है व सूचना के आधार पर त्वरित कार्यवाही भी की जा रही है। लॉक डाउन में जनता के स्वास्थ्य सुविधा व कोरोना महामारी से बचाव के लिये नगर परिषद ने सफाई के द्वितीय चरण में वार्ड नंबर एक की सफाई करते हुए इंद्रपुरी कॉलोनी में पहुँचे। जहाँ नगर परिषद के कर्मचारियों द्वारा कॉलोनी की सड़क एवं घरों को सेनेटाइज किया गया। इस अवसर पर नगर पंचायत अध्यक्ष बंटी डामोर, वार्ड पार्षद गजेन्द्र सिंह चैहान, स्वच्छता निरीक्षक  गोरांकसिंह राठौर, सुपरवाइजर यशदीप अरोरा, शब्बीर बोहरा, राधू सिंह निनामा, वीरेंद्र कटारा का वार्ड निवासी मनोज चतुर्वेदी, विश्वास शर्मा, अधिवक्ता श्रीमंत अरोरा, नीरज जानी, अमित अरोरा आदि द्वारा फूल मालाओं से स्वागत सम्मान किया गया व उनके द्वारा किये जा रहे सफाई कार्य की सराहना की।

संतो की हत्या यानी  भारतीय संस्कृति की हत्या रू हार्दिक हुँड़िया

jhabua news
थांदला । पालघर के पास दो हिंदू संतो की जिस तरह से हत्या हुई है हम भारतीय कभी सोच भी नहीं सकते ।भारतीय संस्कृति यानी एक अनमोल जीवन, पूरा विश्व ऐसा जीवन जीने की कोशिश कर रहा है । राष्ट्र प्रेम और धर्म प्रेम से भरा हुया जीवन ये संतो का होता है । धर्म के साथ साथ राष्ट्र प्रेम के अनमोल पाठ ये संतो हमें सिखाते है, ऐसे हमारे देश के अनमोल धरोहर संतो की हत्या यानी हमारी संस्कृति की हत्या ये बात बताते हुये ऑल इंडिया जैन जर्नलिस्ट एसोंसिएसन् के राष्ट्रीय अध्यक्ष हार्दिक हुँड़िया ने कहा है की हम ये महात्मा के हत्या की घोर निंदा करते है । ये संत की हत्या के साथ साथ हमारी संस्कृति की हत्या है जो हम कभी सहन नहीं कर पायेंगे । हमारा देश संतो और महंतो की भूमि है । संतो देश को अनमोल जीवन जीने की सलाह सिखाते है । आइजा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हार्दिक हुँड़िया ने कहा है की हमें राजकीय खेल नहीं खेलना चाहिये, सब राजकीय पार्टी एक दूसरे का विरोध करने की जगह साथ मिलके इस का हल लाना चाहिये । संतो किसी पक्ष के नहीं होते, वो पूरे राष्ट्र के होते है, इन की रक्षा करना राष्ट्र का धर्म है । सादगी भरा जीवन और उच्च विचार उनका जीवन होता है जो हम सब के लिये पेरनादायक है । सरकार को पोलिस की ऐसी क्या मजबूरीथी की संतो को जो लाठियाँ लेकर मारने आये थे लोग उसी हत्यारों के बीच संतो को छोड़ दिया ? इन की जाँच करके दुबारा ऐसी घटना ना घटे इनके लिये सावधान हो जाना चाहिये । देश की पोलिस अपना जीवन कोरोंना जैसे भयंकर बीमारी के सामने हमारी रक्षा के लिये अपना जीवन लगा दिया है ।आइजा के अध्यक्ष हार्दिक हुँड़िया ने संतो की करपीन हत्या का विरोध करते हुये कहा की हमें देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र भाई मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री श्री उद्धवजी ठाकरे, गृह मंत्री अनिल देशमुख पर पूरा भरोसा है कि ये घटना की पूरी जाँच करके गुनहगारो सजा दी जाये और दुबारा ऐसी घटना कभी नहीं होनी चाहिए। पूरा देश संतो की हत्या की घोर निंदा करता है ।संतो की हत्या यानी हमारे अनमोल जीवन की हत्या है । आइजा के राष्ट्रीय महामंत्री महावीर श्रीश्रीमाल, गुजरात से अल्पेश शाह, राजस्थानसे रवि पूँगलिया, छतिशगढ से प्रदीप पघारिया, कर्नाटक से सुभाष डंक, तेलंगाना से दिनेश सलेचा, पंजाब से नरेश जैन, मध्य प्रदेश से पवन नाहर जैसे कई जैन धर्म के अनुआइओ ने पालघर में संतो के हत्या की घोर निंदा करता है ये बात आइजा के राष्ट्रीय प्रचार कमिटी के अध्यक्ष मानकमलजी मेहता ने बताई है।

सोना-चांदी व्यापारी एसोसिएषन ने झाबुआ में हाट बाजार का वार बदलने एवं आगामी 6 माह तक जिले में लगने वाले हाट बाजार सुरक्षा की दृष्टि से स्थगित करने की जिला प्रषासन से की मांग
लाॅकडाउन के तुंरत बाद हाट बाजार लगने से सोषल डिस्टेनसिंग का नहीं हो पाएगा पूरी तरह से पालन
झाबुआ। सोना-चांदी व्यापारी एसोसिएषन झाबुआ द्वारा जिला प्रषासन से शहर में रविवार को लगने वाले हाट बाजार का वार बदलने एवं वर्तमान में कोरोना वायरस जैसी जानलेवा और भयावह बिमारी से रोकथाम के दृष्टिगत आगामी 6 महीने तक जिले में लगने वाले समस्त हाट बाजार स्थगित करने हेतु मांग की है। सोना-चांदी व्यापारी एसोसिएषन के अध्यक्ष नीतिन जैन (धम्मानी) एवं सचिव निखिल भंडारी ने बताया कि वर्तमान में कोरोना वायरस, वैष्विक महामारी होकर पूरे विष्व में तेजी से फैली हुई है। भारत देष में भी इसके संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रहंी है। साथ ही इस बिमारी से ग्रसित होकर कई लोगों की मृत्यु भी हो रहीं है। जिसमें देष सेवा में दिन-रात लगे डाॅक्टर, पुलिसकर्मी भी शामिल है। यह झाबुआ जिले के लिए अभी तक बहुत ही सुखद खबर है कि जिले में कोरोना पाॅजीटिव एक भी मरीज की पुष्टि नहीं हुई है। यह जिला ग्रीन जोन में होकर पूरी तरह से सुरक्षित है और संपूर्ण लाॅकडाउन का शत-प्रतिषत जिले में पालन हो सके, इस हेतु जिला प्रषासन एवं पुलिस प्रषासन भी पूरी तरह से कृत-संकल्पित है।

लाॅकडाउन में नहीं लग रहा हाट बाजार
अध्यक्ष श्री जैन एवं सचिव श्री भंडारी ने आगे बतााया कि फिलहाल संपूर्ण लाॅकडाउन के कारण जिला मुख्यालय झाबुआ पर हाट बाजार नहीं लग रहा है, लेकिन कई कारण महत्वूर्ण कारण ऐसे है, जिसे दृष्टिगत रखा जाए, तो शहर में हाट का वार रविवार को बदलने की आवष्यकता भी प्रतीत होती है। इस वार की जगह प्रषासन कोई दूसरा वार सभी से सहमति से तय करे, जिसके कारण किसी प्रकार की कोई परेषानी झाबुआ शहर की जनता सहित विषेषकर ग्रामीणजनों को भी ना हो।

यह बताएं मुख्य कारण
अध्यक्ष श्री जैन एवं सचिव श्री भंडारी ने कुछ महत्व कारण बताएं, जिसमें बताया कि पूरे विष्व में रविवार का दिन छुट्टी का होता है, इस दिन सभी जगह व्यापार बंद होता है, लेकिन झाबुआ में नहीं। झाबुआ में रविवार के दिन भी सरकारी अमले, पुलिस विभाग आदि को एक दिन की राष्ट्रीय छुट्टी के दिन भी अधिक कार्य करना पड़ता है। ग्रामीणजन रविवार को स्कूल की छुट्टी होने से अपने बच्चों को भी हाट बाजार में लेकर आते है, जिससे उनमें भी संक्रमण एवं बिमारी फैलने का भय अधिक बना रहता है। साथ ही दूषित सामग्री का सेवन करने से उनके स्वास्थ्य पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। झाबुआ को छोड़कर सभी स्थानों पर सार्वजनिक, धार्मिक, सामाजिक, शादी-ब्याह आदि कार्य रविवार को ही आयोजित होते है। ऐसे में झाबुआ के नागरिकों को हाट बाजार का दिन होने से बाहर होने वाले अधिकतर कार्यक्रम में शामिल होना संभव नहीं हो पाता है। शहर के व्यापारियों के लिए एक ही दिन होता है, जब वह अपने बच्चों को जिस दिन उनकी स्कूल की छुट्टी होती है, व्यापार चालू होने से उन्हें समय नहीं दे पाते है। वर्तमान में कोरोना वायरस के कारण बाजार पूरी तरह से बंद है, ऐसे में शहर के व्यापारीजन एवं अन्य समस्त लोग जनहित में प्रषासन से चर्चा कर हाट बाजार के लिए अन्य दिन की घोषणा करवा सकते है। जब तक लाॅकडाउन खुलेगा, तब तक संपूर्ण जिले में इसका प्रचार-प्रसार एलाउंस, डोंडी पिटवाने आदि के माध्यम से भी हो जाएगा।

आगामी 6 माह तक हाट बाजार पर लगाई जाए रोक
इसके अतिरिक्त सोना-चांदी व्यापारी एसोसिएषन में कोरोना वायरस जैसी महामारी से रोकथाम की दृष्टिगत आगामी 6 माह तक झाबुआ सहित जिले में भी कहीं हाट बाजार पर रोक लगाने की भी जिला प्रषासन से मांग की है। जिसका कारण बताया कि हाट बाजार के दिन सोषल डिस्टेनसिंग का पालन नहीं हो पाने से यह बिमारी जिले में महामारी के रूप में फैलने की संभावना के चलते सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जिला प्रषासन को इस तरह के आदेष जारी किए जाना चाहिए।

देश व्यापी लॉक डॉउन होन के चलते इस वर्ष सामूहिक रूप से नहीं मनाई जाएगी भगवान परशुराम जयंती

झाबुआ । ब्राह्मण समाज के आराध्य देव भगवान परशुराम जी की जयंती हर वर्ष अक्षय तृतीया के पावन अवसर पर समाजजनों पारंपरिक रूप से मनाया जाती है। नगर ब्राह्मण समाज के  हर्ष भट्ट  सुनील शर्मा एवं अश्विन शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि समाज के समाज के संरक्षक पंडित विद्याराम शर्मा ,डा. केके त्रिवेदी, पंडित राजेंद्र जोशी, पंडित भागवत शुक्ला,  श्रीमती सुशीला भट्ट,  महिला पदाधिकारियों एवं सर्व ब्राह्मण समाज के वरिष्ठ सदस्य गणों एवं युवा संगठन द्वारा सर्वसम्मति से निर्णय  लिया गया कि पूरे देश में कोरोना संक्रमण का प्रकोप चल रहा है, पूरे देश में लॉक डॉउन 3 मई तक के लिए लागू कर दिया गया है । झाबुआ में धारा 144 लागू भी लागू है । कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी करना जरूरी हो गया है। इस कारण इस वर्ष भगवान परशुराम जयंती समारोह आयोजित नही किया जा सकेगा ं। सर्व ब्राह्मण समाज के वरिष्ठ जनों एवं युवा संगठन के पदाधिकारियों ने इस आयोजन को निरस्त करने का निर्णय लिया है ,साथ ही उन्होंने सभी समस्त समाजजनों से अपील की है कि अक्षय तृतीया के रोज भगवान परशुराम की घर में ही विधि विधान से पूजा अर्चना करें एवं दिनांक 25 एवं 26 अप्रैल की शाम को अपने अपने घरों के बाहर रंगोली बनाकर दीपक जलाकर भगवान परशुराम जयंती को मनाए तथा लॉक डाउन का शत-प्रतिशत पालन करें। अपने व अपने परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें एवं घर पर रहे घर पर रहकर  करोना संक्रमण से मुक्ति के लिए भगवान परशुराम से प्रार्थना करे ।

संपूर्ण लाॅकडाउन में श्री संकट मोचन हनुमान मंदिर सेवा समिति द्वारा घर बैठे ओपन प्रतियोगिता 22 अप्रेल को
 ईष्वर प्रार्थना से संबंधी वीडियो बनाकर व्हाट्स-एप पर इन नंबरों पर करे सेंड
विजेताओं को लाॅकडाउन समाप्ति के बाद किया जाएगा पुरस्कृत 
झाबुआ। कोरोना वायरस (कोविड-19) से रोकथाम हेतु इन दिनों शहर में लगे संपूर्ण लाॅकडाउन के बीच श्री संकट मोचन हनुमान मंदिर सेवा समिति द्वारा घर बैठे ओपन प्रतियोगिता का आयोजन 22 अप्रेल को किया जा रहा है। यह प्रतियोगिता शहर के जूनियर एवं सीनियर वर्ग के छात्र-छात्राओं के लिए आयोजित की जा रहीं है। जिसमें बालक-बालिकाओं को कोरोना वायरस से देष को मुक्ति दिलाने के लिए ईष वंदना (ईष्वर की प्रार्थना करते हुए) वीडियों बनाकर व्हाट्स-एप पर सेंड करना है। निर्णायकों द्वारा सर्वश्रेष्ठ वीडियों का चयन कर विजेताओं को लाॅकडाउन समाप्ति के बाद पुरस्कृत किया जाएगा।
जानकारी देते हुए समिति अध्यक्ष अरूण भावसार ने बताया कि आज कोरोना वायरस जैसी जानलेवा और भयावह महामारी से देष में लगे लगे लाॅकडाउन के बीच देषवासियों को अपने घरों पर ही रहकर ईष्वर से यह महामारी देष से जल्द से जल्द समाप्त होकर चारो ओर शांति और भाईचारे का वाातवरण निर्मित हो, ऐसी प्रार्थना करना है। जिसके दृष्टिगत ही श्री संकट मोचन हनुमान मंदिर सेवा समिति द्वारा 22 अप्रेल को दोपहर 3 से रात्रि 9 बजे तक घर बैठे ओपन प्रतियोगिता का आयोजन रखा गया है।

दो वर्गों में होगी प्रतियोगिता
यह प्रतियोगिता दो वर्ग में होगी। जिसमें जूनियर समूह में कक्षा प्रथम से लेकर 7वीं तक एवं सीनियर समूह में कक्षा 8वीं से लेकर 12वंी तक के विद्यार्थी अपने घर बैठे कोरोना वायरस से रोकथाम हेतु ईष वंदना, ईष्वर से प्रार्थना करते हुए वीडियो बनाकर समिति के महेन्द्रकुमार खुराना के मोबाईल नंबर 94259-93587, अरूण भावसार 78693-39800, सीमा चैहान 98270-12772, गजेन्द्रसिंह चंद्रावत 94240-64533, राकेष झरबड़े 94250-33788 मोबाईल नंबर पर व्हाट्स-एप पर भेज सकते है। वीडियों में मुखड़ा (स्थायी) एवं एक ही अंतरा लेना है। वीडियों के प्रारंभ में अपना एवं अपने माता-पिता का नाम बताने के पश्चात् प्रस्तुतिकरण देना है। निर्धारित की गई समयावधि में भेजे गए वीडियों को ही मान्य किया जाएगा।  

विजेताओं को किया जाएगा पुरस्कृत
भेजे गए समस्त वीडियों का अवलोकन निर्णायकों द्वारा करने के बाद दो वर्गों में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विजेताओं एवं समस्त सहयोगियों को लाॅकडाउन समाप्ति के बाद पुरस्कृत किया जाएगा। श्री संकट मोचन हनुमान मंदिर सेवा समिति के समस्त पदाधिकारी-सदस्यों, महिला इकाई एवं युवा इकाई के भी समस्त सदस्यों ने इस घर बैठे ओपन प्रतियोगिता में शहर के बालक-बालिकाओं से अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर इसे सफल बनाने की अपील की है।

सफाई फायटरों का हुआ जोरदार स्वागत, कोरोना वायरस महामारी से रोकथाम हेतु उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों को सराहा गया

jhabua news
झाबुआ। शहर के वार्ड क्र. 8 में पार्षद पति जितेन्द्र पंचाल ंके नेतृत्व में वार्ड के जागरूक रहवासियों ने कोरोना वायरस जैसी जानलेवा और भयावह महामारी के बीच भी वार्ड सहित संपूर्ण शहर में सेनेटाईजर के साथ सड़कों और नाले-नालियों का सफाई कार्य निर्बाध रूप से कर रहे नगरपालिका के सफाई हीरों का जमकर उत्सावर्धन किया। उनके सम्मान में सभी ने जमकर तालियां बजाई। साथ ही सफाईकर्मियों का पुष्पमाला पहनाकर स्वागत भी किया। वार्ड क्र. 8 में कस्तूरबा मार्ग में पार्षद जितेन्द्र पंचाल सुनिल कटकानी, प्रतापसिंह चैहान, भरत पंचाल, निमेष जैन, भूपेष डाबी, अक्षय दख, अमन जैन, दीपक कसेरा आदि ने मुंह पर मास्क पहनकर घरों से बाहर निकलकर सोषल डिस्टेनसिंग के पालन के साथ सफाई हीरों का स्वागत करते हुए उनके इन सराहनीय कार्यों के लिए उनका धन्यवाद ज्ञापित किया।

नगरपालिका के सुपर हीरों का स्वागत कर उन्हें पिलाई गई चाय

jhabua news
झाबुआ। शहर के वार्ड क्र. 18 में युवा एवं सक्रिय पार्षद नरेन्द्र राठौरिया के नेतृत्व में पार्षद मित्र मंडल ने 21 अप्रेल, मंगलवार को दोपहर वार्ड में प्रतिदिन सेनेटाईजेषन और साफ-सफाई का कार्य दु्रत गति से कर रहे नगरपालिका के सुपर फायटरों का पुष्पमाला पहनाकर स्वागत कर उन्हें चाय पिलाई।    वार्ड क्र. 18 के पार्षद श्री राठौरिया के साथ मित्र मंडल में राजेष सतोगिया, पेमा दादा, हेमेन्द्र भानपुरिया, यषवंतभाई, राधेष्याम भावसार आदि ने नपा के सफाई हीरांे का स्वागत कर सभी को पुष्पामालाएं पहनाई। बाद सभी को चाय पिलाकर उनके द्वारा वार्ड में लगातार सेनेटाईज कार्य में दिए जा रहे सराहनीय सहयोग के लिए उनका आभार माना गया। इस अवसर पर विषेष रूप से वार्ड क्र. 13 के पार्षद जुवानसिंह गुंडिया भी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...