जमशेदपुरः बिना पर्ची के नहीं मिल रही दवा, दुकानदार मांग रहे हैं पर्ची - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

सोमवार, 27 अप्रैल 2020

जमशेदपुरः बिना पर्ची के नहीं मिल रही दवा, दुकानदार मांग रहे हैं पर्ची

जमशेदपुर में जिला चिकित्सा पदाधिकारी के जरिए जिले के सभी दवा दुकानदारों को डॉक्टर की लिखी पर्ची देखकर दवा देने को कहा है. सर्दी, खांसी, बुखार वाले मरीजों की मॉनिटरिंग की जा रही है. साथ ही दवा दुकानदार का कहना है कि हम प्रशासन के साथ हैं जैसा निर्देश होगा पालन किया जाएगा. 
no-medicine-withput-prescription
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) : कोरोना संक्रमण को लेकर पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन पूरी तरह से एहतियात बरत रहा है. दवा दुकानदार डॉक्टर की लिखी पर्ची को देखे बिना दवा नहीं दे रहे हैं. जिला चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि सभी डॉक्टरों से भी कहा गया है कि सर्दी, खांसी, बुखार वाले मरीज की पूरी जानकारी लेकर जिला कंट्रोल रुम को दें, जबकि दवा दुकानदारों ने कहा है कि हम प्रशासन के साथ हैं जैसा निर्देश होगा पालन किया जाएगा. जमशेदपुर में कोरोना संक्रमण को लेकर जिला चिकित्सा पदाधिकारी के जरिए जिले के सभी दवा दुकानदारों को डॉक्टर की लिखी पर्ची देखकर दवा देने को कहा है. सर्दी, खांसी, बुखार वाले मरीजों की मॉनिटरिंग की जा रही है. गौरतलब है कि कोरोना संक्रमित मरीज में सर्दी, खांसी, बुखार के लक्षण होते है, जिसे देखते हुए जिला चिकित्सा पदाधिकारी के जरिए सभी निजी पैक्टिस करने वाले डॉक्टरों को कहा गया है कि सर्दी, खांसी, बुखार वाले मरीजों पर विशेष ध्यान रखें, उनकी पूरी जानकारी मोबाइल नंबर के साथ जिला कंट्रोल रूम या विभाग को दें. वहीं जिला चिकित्सा पदाधिकारी डॉ महेश्वर प्रसाद ने बताया है कि कोरोना को रोकने के लिए लॉकडाउन का पालन करना और सोशल डिस्टेंस बनाये रखने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि सभी डॉक्टरों को सावधानी बरतते हुए खुद को सुरक्षित रखते हुए इलाज करने को कहा गया है. वहीं, सर्दी, खांसी वाले मरीजों की पूरी जानकारी ले कर जिला कंट्रोल रूम को देने को कहा गया है. साथ ही ड्रग इंस्पेक्टर को दवा दुकानों पर नजर बनाये रखने को कहा गया है. इधर, दवा दुकानदारों ने दवा लेने आये मरीज या उनके परिजनों से डॉक्टर की लिखी पर्ची को देखे बिना दवा देने से इनकार कर रहे हैं. वहीं, दुकानदार बताते हैं कि सर्दी, खांसी, बुखार वाले मरीजों के लिए विशेष एहतियात बरता जा रही है.

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...