जमशेदपुरः लॉकडाउन में ओडिसा के 50 नागरिक फंसे, एक माह पहले शादी में शामिल होने आए थे - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 24 अप्रैल 2020

जमशेदपुरः लॉकडाउन में ओडिसा के 50 नागरिक फंसे, एक माह पहले शादी में शामिल होने आए थे

कोरोना महामारी के चलते पूरे देश में लॉकडाउन लागू है. ऐसे में देश के अनेक भागों में लोग फंसे हुए हैं. लॉकडाउन में जमशेदपुर में ओडिसा के तकरीबन 50 बाराती भी फंसे हैं.
people-lock-in-lock-down-jamhsedpur
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) कोरोना संक्रमण के फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में लॉक डाउन-2 की शुरुआत की गई है. सभी वर्ग इससे प्रभावित हो रहे हैं. देश के अनेक भागों में लोग फंसे हुए हैं. वे अपने घर नहीं पहुंच पा रहे हैं. लॉकडाउन में जमशेदपुर में ओडिसा के तकरीबन 50 बाराती भी फंसे हैं, जो दाने-दाने के लिए मोहताज हैं. कोरोना के कारण लगे लॉक डाउन की वजह से समाज के हर तबके को परेशानी उठानी पड़ रही है. लॉकडाउन में जो जहां थे, वो वहीं रुक गया है. इस बीच जमशेदपुर में पिछले एक महीने से 50 से अधिक बाराती लॉकडाउन में कैद हैं. यह बाराती ओडिसा के बोलांगीर से 16 मार्च से जमशेदपुर में एक शादी समारोह में शरीक होने आए थे. इसी बीच कोरोना महामारी को लेकर हुए लॉकडाउन में सभी फंस गए हैं और इन लोगों को जैसे-तैसे खाने के लिए जुगत करनी पड़ रही है. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में 24 मार्च की रात से 21 दिन का लॉकडाउन की शुरुआत की गई थी. लॉक डाउन- 2 की शुरुआत 15 अप्रैल से की गई थी तब से यह परिवार सोनारी स्थित एक घर की छत पर टेंट लगा कर रहा है. एक महीने पहले ये लोग शादी समारोह में शरीक होने के लिए आए थे, जिसके बाद पूरे देश में लॉकडाउन लागू हो गया. इन लोगों का कहना है जैसे तैसे बस रात गुजारते हैं. अगले ही दिन सोचते हैं. खाना कौन देगा.

कोई टिप्पणी नहीं: