लॉकडाउन की वजह से रांची में फंसे हैं सरयू राय, जमशेदपुर जाने की मांगी इजाजत - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 24 अप्रैल 2020

लॉकडाउन की वजह से रांची में फंसे हैं सरयू राय, जमशेदपुर जाने की मांगी इजाजत

जमशेदपुर पूर्वी से विधायक सरयू राय ने रांची से अपने विधानसभा इलाके में जाने को लेकर राज्य सरकार ने केंद्र सरकार से मार्गदर्शन मांगा है.
saryu-rai-lock-in-ranchi
रांची (आर्यावर्त संवाददाता) निर्दलीय विधायक सरयू राय ने रांची से अपने विधानसभा इलाके में जाने को लेकर राज्य सरकार ने केंद्र सरकार से मार्गदर्शन मांगा है. दरअसल लॉकडाउन की वजह से राय अपने चुनाव क्षेत्र जमशेदपुर पूर्वी नहीं जा पाए. इसके साथ ही उन्होंने इस मामले में राज्य सरकार से इजाजत मांगी थी. सरयू राय ने झारखंड सरकार के मुख्य सचिव और भारत सरकार के कैबिनेट सचिव से मौखिक और लिखित अनुरोध किया था कि 20 अप्रैल से छूट मिलेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. इसी वजह से उन्हें रांची से जमशेदपुर जाने की अनुमति नहीं मिल रही है. दोनों अधिकारियों ने कहा था कि इसके लिए भारत सरकार से आदेश देना होगा. राय ने कहा कि वे लॉकडाउन के दौरान प्रधानमंत्री का आदेश भी नहीं तोड़ना चाहते हैं. और अपने चुनाव क्षेत्र भी जाना जाना चाहते हैं. इसका प्रबंध कानून में होना चाहिए. हालांकि राय ने कहा कि उत्तर प्रदेश, गुजरात के मुख्यमंत्री अपने यहां के लोगों को बाहर से अपने राज्य में बसें भेजकर ला चुके हैं. यदि उन्हें ऐसा करने की अनुमति है तो उन्हें भी चुनाव क्षेत्र में जाने पर रोक नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि वे कानून नहीं तोड़ना चाहते इसलिए राय के अनुरोध पर बुधवार को प्रदेश के आपदा प्रबंधन विभाग के सचिव ने भारत सरकार को पत्र लिखा है. राय ने कहा कि वह लगभग एक महीने से चुनाव क्षेत्र से बाहर फंसे विधायक और सांसदों, मंत्रियों को उनके चुनाव क्षेत्र में जाने और सरकार की ओर से चलाए जा रहे कोरोना का सामना करने वाले कार्यों के निरीक्षण करने के लिए केंद्र सरकार से मार्गदर्शन चाह रहे हैं

कोई टिप्पणी नहीं: