हर थाना क्षेत्र के तीन खुले स्थानों पर सब्जियों के दुकान लगाने की व्यवस्था करे प्रशासन : रघुवर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 1 अप्रैल 2020

हर थाना क्षेत्र के तीन खुले स्थानों पर सब्जियों के दुकान लगाने की व्यवस्था करे प्रशासन : रघुवर

दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने उपायुक्त रविशंकर शुक्ला से बात की. रघुवर दास ने कहा कि प्रत्येक थाना क्षेत्र के तीन खुले स्थानों पर सब्जियों के दुकान लगाने की व्यवस्था की जाए. जिससे पर लोगों की भीड़ नहीं होगी और कोरोना संक्रमण के खतरे से भी बचेंगे.
raghuvar-demand-vegitable-systam
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) : शहर में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जिला प्रशासन सब्जियों की दुकानें नियमित बाजारों से हटाकर खुले मैदानों में लगवा रहा है, लेकिन लोगों के उमड़े भीड़ से इन दुकानों पर प्रशासन के सभी निर्देश और सलाह बेकाबू नजर आ रहे हैं. सब्जी की दुकानों पर हो रही अनियंत्रित भीड़ और कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका को लेकर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंगलवार को उपायुक्त रविशंकर शुक्ला से बात की. रघुवर दास ने उपायुक्त से कहा कि जिला प्रशासन जनता की सुविधा और उनके स्वास्थ्य की रक्षा के लिए प्रत्येक थाना क्षेत्र के तीन खुले स्थानों पर सब्जियों के दुकान लगाने की व्यवस्था करे. उन्होंने कहा कि कुछ ही स्थानों पर लगवाए जा रहे सब्जियों की दुकानों पर अत्यधिक भीड़ की स्थिति उत्पन्न हो रही है. जिससे सरकार के बताए निर्देशों का पालन नहीं हो रहा है. ऐसे स्थानों पर लोगों की अनियंत्रित भीड़ और आपाधापी से कोरोना संक्रमण का खतरा सबसे अधिक है. पूर्व सीएम रघुवर दास ने बताया कि बाराद्वारी में लगाए जा रहे सब्जी की दुकानें हो या मानगो का गांधी मैदान, ऐसी जगहों पर लोगों की भीड़ से अव्यवस्था का महौल है. आवश्यक वस्तुएं कुछ ही स्थानों पर सब्जियों के दुकान लगाने की अनुमति के कारण इन स्थानों पर प्रतिदिन भीड़ लगती है. जिससे लोगों में कोरोना संक्रमण का खतरा सबसे अधिक है. हर थाना क्षेत्र के खुले स्थानों पर तीन सब्जियों के बाजार होने से एक जगह पर लोगों की भीड़ नहीं होगी और उन्हें सुविधा भी होगी. ऐसे स्थानों पर प्रशासन के दिशा निर्देशों का भी पालन सरलता से किया जा सकेगा. जिनमें सबसे प्रमुख बचाव सोशल डिस्टेंसिंग है. जिला प्रशासन ने उपरोक्त विषय पर ध्यान देते हुए करवाई करने की बात कही है.

कोई टिप्पणी नहीं: