जमशेदपुर : शिकायत मिलने पर दवा के थोक विक्रेता के यहां छापेमारी, जांच में पाई गई गड़बड़ी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 3 अप्रैल 2020

जमशेदपुर : शिकायत मिलने पर दवा के थोक विक्रेता के यहां छापेमारी, जांच में पाई गई गड़बड़ी

जमशेदपुर में एसडीओ को शिकायत मिलने के बाद ड्रग इंस्पेक्टर समेत चार सदस्य टीम ने जुगसलाई में दवा के थोक विक्रेता के यहां छापेमारी की है. इधर छापेमारी कर रही टीम ने सैनिटाइजर की खरीद और बिक्री का पूरा ब्यौरा मांग कर कागजात की जांच की है, जिसमें के खामियां पाई गई हैं. 
raid-medicine-store-jamshedpur
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) कोरोना वायरस को लेकर मेडिकल दुकान में सैनिटाइजर और मास्क की मांग बढ़ गई है. बाजार में इसकी कमी भी देखी जा रही है. जमशेदपुर में एसडीओ को शिकायत मिलने के बाद ड्रग इंस्पेक्टर समेत चार सदस्य टीम ने जुगसलाई में दवा के थोक विक्रेता के यहां छापेमारी की है. ड्रग इंस्पेक्टर ने बताया है कि सेनिटाइजर के खरीद और बिक्री के मूल्य में काफी अंतर पाया गया है कार्रवाई की जाएगी. सैनिटाइजर और मास्क की मांग बढ़ गई जमशेदपुर में एसडीओ को शिकायत मिली कि जुगसलाई के एक फार्मास्यूटिकल डिस्ट्रीब्यूटर द्वारा सैनिटाइजर अधिक मूल्य पर बेचा जा रहा है. जिसके बाद एसडीओ के नेतृत्व में ड्रग इंस्पेक्टर समेत चार सदस्य टीम ने जुगसलाई एमई स्कूल रोड स्थित एक फार्मास्यूटिकल डिस्ट्रीब्यूटर के यहां छापेमारी की है. छापेमारी के दौरान जुगसलाई थाना की पुलिस भी मौजूद रही. गौरतलब है कि कोरोना को लेकर बाजार में सैनिटाइजर और मास्क की मांग बढ़ गई है जिसे देखते हुए बाजार में नकली सैनिटाइजर बेचने की सूचना प्रशासन को मिली थी और छापेमारी में नकली सैनिटाइजर बनाने की कंपनी का खुलासा भी हुआ था. जिला प्रशासन ने बाजार में सैनिटाइजर और मास्क की कालाबाजारी और नकली माल बेचने पर लगाम लगाने के लिए आम जनता को सूचना देने की अपील की थी, जिसके तहत एसडीओ को जुगसलाई में अधिक मूल्य पर सैनिटाइजर बेचने का शिकायत किया गया है. इधर, छापेमारी कर रही टीम ने सैनिटाइजर की खरीद और बिक्री का पूरा ब्यौरा मांग कर कागजात की जांच की है, जिसमें के खामियां पाई गई हैं. छापेमारी कर रहे ड्रग इंस्पेक्टर कुंज बिहारी ने बताया कि एसडीओ को शिकायत मिली थी कि जुगसलाई में सैनिटाइजर अधिक मूल्य पर बेचा जा रहा है. जिसके बाद एसडीओ के नेतृत्व में टीम बनाकर छापेमारी की गई है. जांच में यह पाया गया है कि सैनिटाइजर की खरीद और बिक्री मूल्य के बीच काफी अंतर है. उन्होंने बताया है कि कानून संवत कार्रवाई की जाएगी. सरकार की ओर से सैनिटाइजर की कालाबाजारी और नकली बनाने वालों की बख्सा नहीं जाएगा. इस तरह का अभियान आगे भी जारी रहेगा.

कोई टिप्पणी नहीं: