'एसीटीएफ' दिल्ली से लेकर नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में भी पहुंचा रही है सहायता : जितेंद्र चौधरी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 22 अप्रैल 2020

'एसीटीएफ' दिल्ली से लेकर नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में भी पहुंचा रही है सहायता : जितेंद्र चौधरी

stf-releif-in-naxal-area
नई दिल्ली (अशोक कुमार निर्भय) । वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अखिल भारतीय प्रधान संगठन की एक ऑटोनॉमस बॉडी एंटी कोरोना टॉस्क फोर्स का गठन कर पूरे देश में सोलह हजार से भी अधिक कोरोना वॉरियर्स  के माध्यम से सरकार मदद से दिल्ली से लेकर नक्सल प्रभावित क्षेत्रों समेत देशभर में विभिन्न जिलों,कस्बों,तहसीलों के गांवों में दिहाड़ी मजदूरों, कामगारों, कुटीर धंधों से जुड़े लॉकडाउन में बेरोजगार हो चुके लोगों को भोजन, चिकित्सा, राशन,टेंट, कपड़े, दवाइयां, सेनिटाइजर उपलब्ध करा रही है। एंटी कोरोना टास्क फ़ोर्स के राष्ट्रीय अध्यक्ष जितेंद्र चौधरी एवं राष्ट्रीय संयोजक कृष्ण कुमार झा ने संयुक्त बयान जारी करते हुए कहा कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में हमारी टीमें बहुत सरहानीय कार्य कर रही है जिसमें बक्सर,दंतेवाड़ा आदि क्षेत्र शामिल है। उन्होंने बताया कि देश की राजधानी दिल्ली में भी एंटी कोरोना टास्क फोर्स कोरोना महामारी को हराने के लिए दिनरात काम में जुटी है इसी कड़ी में हेल्पलाईन के माध्यम से बुध विहार और रोहणी के क्षेत्र में 200 से अधिक दिहाड़ी मजदूरों को भोजन और राशन नहीं मिलने की सूचना मिलते ही हमारी टीम ने फीड टू नीडी कार्यक्रम के अंतर्गत बाहरी दिल्ली के सांसद हंस राज हंस को फोन किया जिसके बाद उनके निजी सचिव ने तुरंत एक टीम भेजकर लोगों को भोजन,राशन और मेडिकल सुविधा उपलब्ध करायी। वहीँ हमारी एंटी कोरोना टास्क फ़ोर्स दिल्ली प्रदेश टीम के देवराज आहूजा एवं अमित मिश्रा की टीम के निर्देशन में पूर्वी दिल्ली नगर निगम ज़ोन के अध्यक्ष प्रमोद गुप्ता के सहयोग से यमुना विहार के बी 2,सी-1 और बी - 5 यमुना विहार में सेनिटेशन करवाया गया। जिसमें उत्तर पूर्वी जिलाध्यक्ष जगदीप गौतम,श्रीमती हेमलता,अच्छे लाल दुबे ने अपने अपने क्षेत्रों में निगम कर्मचारियों के साथ मिलकर सेनिटेशन कार्य को सही प्रकार से कराया। एंटी कोरोना टास्क फ़ोर्स की स्वयंसेवकों की टीम ने बुराड़ी में जरूरतमंद दिहाड़ी मजदूरों,प्रवासी कामगारों व फैक्ट्री लेबर के लगभग 300 से अधिक परिवारों को राशन और मास्क उपलब्ध कराते हुए कोरोना के खतरों से सावधान करते हुए बचाव के लिए जागरूक किया। ज्ञात हो कि एंटी कोरोना टास्क फ़ोर्स के राज्य इकाइयां सरकारों के साथ समन्वय बनाते हुए दूरदराज और नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में भी गरीबों और जरूरतमंदों को राशन,मास्क,दवाइयां और डाक्टर परामर्श के साथ - साथ लॉकडाउन नियमों का पालन करने के लिए जनता को जागरूक कर रही है।    

कोई टिप्पणी नहीं: