कार्यकर्ताओं के परिश्रम, त्याग और समर्पण की भावना ने पार्टी को शिखर तक पहुंचाया : रघुवर दास - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

मंगलवार, 7 अप्रैल 2020

कार्यकर्ताओं के परिश्रम, त्याग और समर्पण की भावना ने पार्टी को शिखर तक पहुंचाया : रघुवर दास

6 अप्रैल को भारतीय जनता पार्टी का स्थापना दिवस मनाया गया. इस अवसर पर जमशेदपुर में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने अपने घर में ही रह कर पार्टी ध्वज लगाकर पार्टी के पितृपुरूषों को याद किया. 
worker-take-party-on-top-raghuvar
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु देशव्यापी लॉकडाउन के बीच राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के निर्देशानुसार कार्यकर्ताओं ने अपने घरों पर पार्टी का ध्वज लगाते हुए पार्टी के पितृपुरुष डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय एवं श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी के चित्रों पर पुष्प अर्पित कर नमन किया. वहीं, कार्यकर्ताओं ने अपने आसपास के जरूरतमन्द लोगों को भोजन की व्यवस्था कराई. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने एग्रिको स्थित आवास पर पार्टी का ध्वज लगाया. इस दौरान उन्होंने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय और श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी के छविचित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन किया. इस अवसर पर भाजपा कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो कार्यकर्ता आधारित पार्टी है. पार्टी ने विपरीत परिस्थितियों में भी अपने विचारधारा और सिद्धांतों से कभी समझौता नहीं किया. देश के करोड़ों कार्यकर्ताओं के सेवा और समपर्ण भाव ने पार्टी को विश्व को सबसे बड़ी पार्टी बनाया. आज का दिन उन सभी निष्ठावान कार्यकर्ताओं को समर्पित है जिनकी त्याग, परिश्रम और बलिदान की भावना ने पार्टी को राजनीति के शिखर तक पहुंचाया. उन्होंने कार्यकर्ताओं से खुद का बचाव करते हुए सेवा कार्यों को करने का आह्वान किया. सांसद विद्युत वरण महतो ने भी अपने बिष्टुपुर स्थित आवास पर पार्टी का ध्वज लगाया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता देशवासियों की सेवा में जुटा है. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु सभी जमशेदपुर की जनता समेत भाजपा कार्यकर्ता घर पर रहे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. भाजपा जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष दिनेश कुमार ने अपने घर पर परिजनों के संग पार्टी का ध्वज लगाया और पार्टी के पितृपुरुष को श्रद्धासुमन अर्पित किए. दिनेश कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश पर जमशेदपुर महानगर की ओर से किसी भी प्रकार के कार्यक्रम आयोजित नही किए गए हैं. प्रत्येक मंडलों के कार्यकर्ताओं ने अपने घरों पर सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए ध्वज लगाया. इसके साथ ही, लॉकडाउन के दौरान पार्टी की ओर से चल रहे सेवा कार्यो को कार्यकर्ताओं की ओर से सुचारू रूप से चलाया गया. 

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...