जमशेदपुर : पानी की समस्या को लेकर मंत्री बन्ना गुप्ता ने की बैठक, दिए कई दिशा-निर्देश - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 31 मई 2020

जमशेदपुर : पानी की समस्या को लेकर मंत्री बन्ना गुप्ता ने की बैठक, दिए कई दिशा-निर्देश

जमशेदपुर के सर्किट हाउस में पेयजल आपूर्ति योजनाओ को लेकर बैठक हुई. इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने साफ-सफाई से संबंधित कार्य योजना पर चर्चा की और पदाधिकारियों को कई दिशा-निर्देश भी दिए.
banna-gupta-meeting-for-drinking-water
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता)  स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता की अध्यक्षता में सर्किट हाउस में पेयजल आपूर्ति योजनाओ को लेकर बैठक हुई. इस बैठक में जिले के उपायुक्त रविशंकर शुक्ला और तीनों नगर निकाय के पदाधिकारी, पेयजल और स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता और टाटा स्टील के प्रतिनिधि शामिल रहे. मंत्री ने तीनों नगर निकाय के पदाधिकारियों से बरसात को लेकर शहर में नालो की साफ-सफाई संबंधित कार्य योजना पर चर्चा की और पदाधिकारियों को कई दिशा-निर्देश भी दिए. मंत्री ने पेयजल आपूर्ति, सामुदायिक भवनों का इस्तेमाल, सुलभ शौचालय की देख-रेख पर चर्चा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए. मंत्री ने मोहरदा जलापूर्ति योजना के संबंध में 4 बड़े नालों के पानी के ट्रीटमेंट के लिए योजना बनाने का निर्देश टाटा स्टील की इकाई जुस्को और जेएनएसी को संयुक्त रूप से दिया है. इसके साथ ही मानगो क्षेत्र में एनएच में हो रहे निर्माण कार्य के कारण पाइप लाइन फटने से पेयजल आपूर्ति बाधित संबंधित मामले पर भी विचार विमर्श किया गया है. मंत्री ने बताया कि बैठक का उद्देश्य पेयजल आपूर्ति को ठीक करना है. इसके लिए उन्होंने संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को कई दिशा-निर्देश भी दिए हैं. उन्होंने कहा कि निकाय क्षेत्र में एजेंसियों के माध्यम से प्रतिनियुक्त सफाई कर्मियों को ईपीएफ, ईएसआईसी का लाभ मिल रहा है कि नहीं इसकी जांच करने का भी आदेश दिया है. बन्ना गुप्ता ने नगर विकास विभाग और विधायक निधि से लगाए गए स्ट्रीट लाइट में सुधार के भी निर्देश दिए हैं. मंत्री ने कहा कि सामुदायिक भवनों का ठीक ढंग से इस्तेमाल हो इसके लिए उन्होंने सभी निकायों को निर्देश दिया है कि वे चिन्हित करें कि सामुदायिक भवन का उपयोग सही ढंग से हो रहा है या नहीं. उन्होंने कहा कि महिला समिति सामुदायिक भवन में कार्य कर अपनी योजना को मूर्त दे सकती है.

कोई टिप्पणी नहीं: