बिहार : जमुई और मुजफ्फरपुर को छोड़ 36 जिलों में संक्रमण - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 9 मई 2020

बिहार : जमुई और मुजफ्फरपुर को छोड़ 36 जिलों में संक्रमण

इन 47 दिन में बिहार का हाल ये है कि अब तक 38 में से 36 जिले कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। राज्य में 579 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसका आंकड़ा अभी और बढ़ने की आशंका है। 5 लोगों ने इस वायरस की वजह से अपनी जान गंवा दी है। हालांकि 246 मरीज ठीक भी हो चुके हैं...
bihar-36-district-affected-to-covid-19
पटना,09 मई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिये गत 25 मार्च से तीन मई तक के लिये लागू देशव्यापी बंद (लॉकडाउन) को चरणबद्ध तरीके से हटाने के उपायों और कोरोना संक्रमण की मौजूदा स्थिति पर सोमवार को विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक कर चर्चा की। फिलवक्त प्रवासी श्रमिकों का प्रदेश में आना जारी है। कोई प्रवासी घर पैदल,साइकिल,बस,रेल आदि से आ रहे हैं। उसी तरह कोरोना भी प्रदेश के 38 जिले जमुई और मुजफ्फरपुर को छोड़ 36 जिलों में संक्रमण फैला दिया है। अबतक इसके 579 मरीज हो गये हैं।कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझ रहे बिहार के लिए शुक्रवार रात फिर बुरी खबर आई। बिहार के पटना में बीएमपी के पांच जवानों में कोविड-19 की पुष्टि होने के बाद पुलिस महकमे में खलबली मच गई है। ये सभी पांचों कोरोना पॉजिटिव खाजपुरा इलाके में मिले हैं। इनकी उम्र 30, 36, 50, 52 और 57 साल है। इन पांच मरीजों के साथ बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 579 हो गई है।  इससे पहले राज्य में 3 और कोरोना के मरीज मिले हैं। ये मरीज नालंदा, नवादा और बेगूसराय में मिले हैं। अबतक वायरस ने बिहार के 36 जिलों में उपस्थिति दर्ज करा दी है। 36वें जिले यानि खगड़िया में एक साथ 4 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। शुक्रवार मिले मरीजों के साथ ही बांका में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 4 हो गई है, जबकि भागलपुर में कोरोना के 14 मरीज हो गए हैं। इधर इन 47 दिन में बिहार (bihar news) का हाल ये है कि अब तक 38 में से 36 जिले कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। राज्य में 579 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसका आंकड़ा अभी और बढ़ने की आशंका है। 5 लोगों ने इस वायरस की वजह से अपनी जान गंवा दी है। हालांकि 246 मरीज ठीक भी हो चुके हैं।  इस तरह है जिलावार आंकड़े.. अभी भी संक्रमण के मामले में मुंगेर टॉप पर है,यहां 102 मरीजों में 1 की मृत्यु हो गयी है। बक्सर में 56 मरीज हैं। रोहतास में 54 मरीजों में 1की मौत हो गयी है।पटना में 51, नालंदा में 37,सिवान में 32,कैमूर में 32,मधुबनी में 24, गोपालगंज में18, भोजपुर में 18, औरंगाबाद में 14 में बेगूसराय14,भागलपुर में14, पश्चिमी चंपारण में 11,कटिहार में 11, पूर्वी चंपारण में 10 मरीजों में 1की मृत्यु हो गयी है,दरभंगा में 9,सारण में 8, समस्तीपुर में 7, सीतामढ़ी में 6 मरीजों 1की मौत हो गयी है, गया में 6 , जहानाबाद में 5, अरवल में 5 में खगड़िया में 4, लखीसराय में 4, नवादा में 5, शिवहर में 3, बांका में 4, वैशाली में 3 मरीजों 1की मौत हो गयी है, सहरसा में 2, मधेपुरा में 2, अररिया में 2 ,पूर्णिया में 2,सुपौल में 1, किशनगंज में 1 और शेखपुरा में 1मरीज हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: