बिहार : लाॅकडाउन के कारण गरीबों के समक्ष भुखमरी की स्थिति - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 3 मई 2020

बिहार : लाॅकडाउन के कारण गरीबों के समक्ष भुखमरी की स्थिति

दूर करने में लगे हैं सामाजिक कार्यकर्ता
food-problame-in-lock-down
पटना, पटना नगर निगम के सृजित वार्डों के लोग सक्रिय हैं। वैश्विक कोरोना के कारण संपूर्ण लाॅकडाउन है। लाॅकडाउन के कारण गरीबों के समक्ष भुखमरी की स्थिति है। इसकी सुधि सरकार और जनप्रतिनिधि भी लेने लगे हैं। वहीं मिशनरी स्कूलों के पूर्ववर्ती छात्र भी नेक कार्य में जूट गए हैं। ऐसा प्रतीक हो रहा है कि इस क्षेत्र में किसी भी लोगों की भूख से मौत नहीं हो पायेगी।
  
संत माइकल हाई स्कूल 
इस स्कूल के पूर्व छात्रों ने गरीब परिवारों को राहत सामग्री वितरित करने का सिलसिला जारी रखा है। आज के वितरण समारोह में संत माइकल हाई स्कूल के प्राचार्य फादर एडिसन आर्मस्टर््ांग भी उपस्थित रहे। पूर्ववर्ती छात्र राजन क्लेमेंट साह के नेतृत्व में सुबह 11 बजे से 898 परिवारों के बीच में राहत सामग्री प्रदान की गयी। वक्त की मांग है सोशल डिस्टेंसिग। उसी के अनुरूप ही गरीब परिवारों को खड़ा करके राहत सामग्री वितरित की गयी। राहत सामग्री को कुर्सी पर रख दिया जाता है और लाभुक कुर्सी से उठाकर चले जाते हैं। इसमें दीघा थाना का सहयोग मिल रहा है। थाना के मुकेश पासवान, एसआई का सहयोग मिल रहा है।

वार्ड नम्बर-22 बी की वार्ड पार्षद रजनी देवी
पटना नगर निगम के वार्ड नम्बर-22 बी की वार्ड पार्षद हैं रजनी देवी। वार्ड 22 की वार्ड पार्षद रजनी देवी के वार्ड प्रतिनिधि पप्पू राय ने कहा कि आज चैथे दिन 1000 लोगों के बीच में राशन पैकेट दिया गया। वार्ड प्रतिनिधि पप्पू राय ने कहा कि वार्ड पार्षद रजनी ने प्रारंभ में अपने क्षेत्र में 5000 राशन का पैकेट लोगो को बांटने की घोषणा की थीं। उन्होंने कहा कि भीड़ बढ़ने के कारण 5000 का लक्ष्य कम पड़ रहा था। इसके आलोक में अब 10000 लोगांे के बीच में राशन देने का निश्चय किया गया। वार्ड प्रतिनिधि पप्पू राय ने कहा कि सबसे पहले सभी लोगों को मास्क दिया गया। इसके बाद सभी को सेनिटाइजर भी हाथों में लगाने के बाद राशन दिया गया। सामाजिक दूरी 2 गज दूरी देह से दूरी का पूरा ख्याल रखा गया। रोज 11 बजे से राशन का पैकेट किया जाएगा। व्यवस्थ्या यह है कि प्रारंभ में 22बी के कार्यालय से पूर्जा लेगा है, तब जाकर उसमंे लिखे तारीख और समय के अनुसार ही आना है।

जब विधायक डाॅ. संजीव चैरसिया पुरी बनाने लगे
पटना बिहार भाजपा के महामंत्री एवं दीघा विधानसभा के लोकप्रिय विधायक डॉ. संजीव चैरसिया जी ने कुर्जी पुल स्थित रंजीत लाइट एंड टेंट हाउस के पास आकर हम सभी मित्रों के सहयोग से चल रहे रात्रि भोजन का वितरित करने वालों का लोगों का उत्साहबर्द्धक किया। सुखद अनुभूति यह है कि विधायक महोदय पंद्रह दिनों से लगाता कोई भूखा और कोई न प्यासा अभियान के तहत अपना योगदान दिये। अंतरराष्ट्रीय श्रम दिवस के अवसर पर खाना बनाने में अपना श्रमदान दिये। विधायक जी के पसीना टपकाने से सभी टीम के सदस्यों ने अपनी  तरफ से कोटि-कोटि धन्यबाद दिये। इस बात की जानकारी सामाजिक कार्यकर्ता संजय राय ने दी है।

कोई टिप्पणी नहीं: