सरायकेला: पुलिस ने अवैध शराब की भट्टी को किया ध्वस्त, भारी मात्रा में शराब जब्त - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 10 मई 2020

सरायकेला: पुलिस ने अवैध शराब की भट्टी को किया ध्वस्त, भारी मात्रा में शराब जब्त

सरायकेला खरसावां जिला पुलिस ने शुक्रवार को गुप्त सूचना के आधार पर जिले के राजनगर थाना क्षेत्र में बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से चल रहे शराब की भट्टी को ध्वस्त किया. इसके साथ ही भारी मात्रा में अवैध शराब और शराब बनाने का सामान का जब्त किया है. 
illigal-alcohal-bhatti-destroy
सरायकेला (आर्यावर्त संवाददाता)  कोविड-19 संक्रमण के बीच जारी लॉकडाउन 3 में शराब के धंधेबाज अपने कारगुजारी से बाज नहीं आ रहे हैं. लॉकडाउन का फायदा उठाते हुए शराब के धंधेबाज लगातार अवैध शराब निर्माण के साथ-साथ खरीद-बिक्री भी करवा रहे हैं. इसी कड़ी में सरायकेला खरसावां जिला पुलिस ने शुक्रवार को गुप्त सूचना के आधार पर जिले के राजनगर थाना क्षेत्र में बड़ी कार्रवाई करते हुए. अवैध रूप से चल रहे बड़ी मात्रा में शराब की भट्टी को ध्वस्त किया साथ ही समान भी जब्त किया. जिले के एसपी मोहम्मद अर्शी को गुप्त सूचना मिली कि राजनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत अर्जुन विला पंचायत के बीजूडीह गांव में अवैध शराब के धंधेबाज लगातार शराब का निर्माण कर रहे हैं. जिसके बाद एसपी के निर्देश पर डीएसपी हेड क्वार्टर चंदन वत्स के नेतृत्व में पुलिस वालों ने छापेमारी अभियान चलाकर अवैध शराब की भट्टी को ध्वस्त किया और भारी मात्रा में अवैध शराब भी जब्त किया. हालांकि इस बीच पुलिस के इस कार्रवाई से पहले ही शराब के अवैध धंधेबाज वहां से भाग खड़े हुए. पुलिस ने इस कार्रवाई में तकरीबन 450 किलो महुआ को नष्ट किया, इसके अलावा पुलिस ने यहां से 180 किलोग्राम गुड़ भी बरामद कर नष्ट किया. इस भट्टी से 15 लीटर देसी शराब और शराब बनाने के अन्य सामानों को भी पुलिस ने बरामद किया बताया जाता है कि यहां 3000 लीटर अवैध देशी शराब बनाए जाने की योजना थी जिस पर पुलिस ने पानी फेर दिया.

कोई टिप्पणी नहीं: