जमशेदपुर पुलिस का मानवीय चेहरा, बुजुर्गों के लिए पहुंचाएंगे दवा और राशन - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

सोमवार, 4 मई 2020

जमशेदपुर पुलिस का मानवीय चेहरा, बुजुर्गों के लिए पहुंचाएंगे दवा और राशन

जमशेदपुर में पुलिस ने कोविड-19 हेल्पलाइन नंबर जारी कर वैसे लोगों को राहत सामग्री पहुंचाने का जिम्मा उठाया है जिन्हें आकस्मिक चिकित्सीय सुविधा की आवश्यकता है और उनके परिजन किसी अन्य राज्य में लॉकडाउन के कारण फंसे हैं. ऐसे लोगों के लिए पुलिस की ओर से डायल 100 पर विशेष सुविधा दी जाएगी.
jamshedpur-police
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता)   कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर देशभर के पुलिस का मानवीय चेहरा आपने कई बार देखा होगा. सड़कों पर कड़ी धूप में अपने कर्तव्य के प्रति निष्ठावान रहने वाले झारखंड पुलिस के जांबाजों का एक ओर चेहरा सामने आया. लौहनगरी के पुलिस की ओर से लॉकडाउन में घरों में रहने वाले बुजुर्गों के लिए डायल 100 पर दवा, राशन, आहार की व्यवस्था की जा रही है.  झारखंड पुलिस ने कोविड-19 हेल्पलाइन नंबर जारी कर वैसे लोगों को राहत सामग्री पहुंचाने का जिम्मा उठाया है जिन्हें आकस्मिक चिकित्सीय सुविधा की आवश्यकता है और उनके परिजन किसी अन्य राज्य में लॉकडाउन के कारण फंसे हैं. ऐसे लोगों के लिए पुलिस की ओर से डायल 100 पर विशेष सुविधा दी जाएगी. दरअसल डायल 100 पर आकस्मिक स्थिति में सूचना देने पर पुलिस के कर्मचारी अपने वाहन से बीमार हुए लोगों को अस्पताल पहुंचाएंगे. साथ ही बुजुर्गों को कोई दवा की आवश्यकता हो और वे अपने अगल-बगल के स्थान से स्वयं दवा प्राप्त करने में सक्षम नहीं है. तो पुलिस दवा भी भुगतान के आधार पर दवा दुकान से खरीद कर घर पर उपलब्ध कराएगी यह सुविधा बुजुर्ग को डायल 100 के माध्यम से प्राप्त कर सकेंगे.

कोई टिप्पणी नहीं: