जमशेदपुर पुलिस का मानवीय चेहरा, बुजुर्गों के लिए पहुंचाएंगे दवा और राशन - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 4 मई 2020

जमशेदपुर पुलिस का मानवीय चेहरा, बुजुर्गों के लिए पहुंचाएंगे दवा और राशन

जमशेदपुर में पुलिस ने कोविड-19 हेल्पलाइन नंबर जारी कर वैसे लोगों को राहत सामग्री पहुंचाने का जिम्मा उठाया है जिन्हें आकस्मिक चिकित्सीय सुविधा की आवश्यकता है और उनके परिजन किसी अन्य राज्य में लॉकडाउन के कारण फंसे हैं. ऐसे लोगों के लिए पुलिस की ओर से डायल 100 पर विशेष सुविधा दी जाएगी.
jamshedpur-police
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता)   कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर देशभर के पुलिस का मानवीय चेहरा आपने कई बार देखा होगा. सड़कों पर कड़ी धूप में अपने कर्तव्य के प्रति निष्ठावान रहने वाले झारखंड पुलिस के जांबाजों का एक ओर चेहरा सामने आया. लौहनगरी के पुलिस की ओर से लॉकडाउन में घरों में रहने वाले बुजुर्गों के लिए डायल 100 पर दवा, राशन, आहार की व्यवस्था की जा रही है.  झारखंड पुलिस ने कोविड-19 हेल्पलाइन नंबर जारी कर वैसे लोगों को राहत सामग्री पहुंचाने का जिम्मा उठाया है जिन्हें आकस्मिक चिकित्सीय सुविधा की आवश्यकता है और उनके परिजन किसी अन्य राज्य में लॉकडाउन के कारण फंसे हैं. ऐसे लोगों के लिए पुलिस की ओर से डायल 100 पर विशेष सुविधा दी जाएगी. दरअसल डायल 100 पर आकस्मिक स्थिति में सूचना देने पर पुलिस के कर्मचारी अपने वाहन से बीमार हुए लोगों को अस्पताल पहुंचाएंगे. साथ ही बुजुर्गों को कोई दवा की आवश्यकता हो और वे अपने अगल-बगल के स्थान से स्वयं दवा प्राप्त करने में सक्षम नहीं है. तो पुलिस दवा भी भुगतान के आधार पर दवा दुकान से खरीद कर घर पर उपलब्ध कराएगी यह सुविधा बुजुर्ग को डायल 100 के माध्यम से प्राप्त कर सकेंगे.

कोई टिप्पणी नहीं: