जमशेदपुर : झारखंड तीरंदाजी संघ की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक, अर्जुन मुंडा हुए शामिल - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 29 मई 2020

जमशेदपुर : झारखंड तीरंदाजी संघ की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक, अर्जुन मुंडा हुए शामिल

भारतीय तीरंदाजी संघ और झारखंड तीरंदाजी संघ के अध्यक्ष केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से झारखंड तीरंदाजी संघ के कार्यकारिणी सदस्यों के साथ बैठक आयोजित हुई. इस दौरान अनेक विषयों पर निर्णय लिया गया.
meeting-archery-organisation
सरायकेला (आर्यावर्त संवाददाता) आगामी 20 अक्टुबर से गोवा में आयोजित होनेवाले राष्ट्रीय खेलों के लिए झारखंड तीरंदाजी टीम का प्रशिक्षण शिविर सरायकेला-खरसावां, जमशेदपुर और सिल्ली में लगेगा. साथ ही तीरंदाजी का सीनियर राष्ट्रीय रैंकिंग टूर्नामेंट अगले वर्ष रांची या जमशेदपुर में मेजबानी करने के लिए प्रस्ताव भेजने का निर्णय लिया गया.  यह  निर्णय भारतीय तीरंदाजी संघ और झारखंड तीरंदाजी संघ के अध्यक्ष केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से झारखंड तीरंदाजी संघ के कार्यकारिणी सदस्यों के साथ हुई बैठक में लिया गया. राष्ट्रीय खेलों के लिए सरायकेला खरसावां में कंपाउंड,जमशेदपुर में रिकर्व और सिल्ली में इंडियन स्पर्द्धा का प्रशिक्षण शिविर लगाने के लिए प्रस्ताव भेजा जाएगा. बैठक में टोक्यो ओलंपिक की तैयारी के लिए भी चर्चा हुई. वर्तमान में कोविड के कारण थोड़ी परेशानी है. ओलंपिक के लिए फिर से ट्रायल करने पर भी चर्चा हुई. अर्जुन मुंडा ने कहा कि अब इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि प्रतियोगिता के आयोजन की लागत न्यूनतम हो, क्योंकि कोविड महामारी के बाद पूरे विश्व की अर्थव्यवस्था चरमरा गयी है. ऐसे में खेलों के आयोजन में भी कैसे खर्च में कटौती हो यह विचारणीय है. बैठक में झारखंड के तीरंदाजी प्रशिक्षकों को ऑनलाइन प्रशिक्षण देने का प्रस्ताव आया. खिलाड़ियों का प्रैक्टिस फिर से शुरू करने का गाइडलाइंस जल्द तैयार करने का निर्णय हुआ. मुंडा ने सीनियर नेशनल रैंकिंग टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए प्रस्ताव तैयार करने कहा.

कोई टिप्पणी नहीं: