जमशेदपुर में शिफ्ट वाइस लगेंगी दुकानें, बराबरी लाभ का रखा गया है ध्यान - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

मंगलवार, 5 मई 2020

जमशेदपुर में शिफ्ट वाइस लगेंगी दुकानें, बराबरी लाभ का रखा गया है ध्यान

जमशेदपुर मानगो नगर निकाय बाजार में दुकान लगाकर सब्जी या अन्य सामान बेचने वालों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का सही पालन हो इसके लिए शिफ्ट वाइस दुकान लगाने को कहा गया है. मानगो नगर निकाय के विशेष पदाधिकारी दीपक सहाय ने बताया कि क्षेत्र में तीन जगह बाजार के लिए चिन्हित किया गया है.
shops-in-shift-jamshedpur
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता)  कोविड 19 को लेकर देश में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाए जाने के बाद जमशेदपुर मानगो नगर निकाय बाजार में दुकान लगाकर सब्जी या अन्य सामान बेचने वालों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का सही पालन हो इसके लिए शिफ्ट वाइस दुकान लगाने को कहा गया है. इसके लिए दुकानदारों को कोड के आधार पर पास दिया गया है मानगो नगर निकाय के विशेष पदाधिकारी दीपक सहाय ने बताया कि क्षेत्र में तीन जगह बाजार के लिए चिन्हित किया गया है. जहां दुकानदारों को निर्गत कोड के आधार पर शिफ्ट वाइस दुकान लगाने को कहा गया है. जरूरत पड़ने पर दुकानदारों को दिनवार दुकानें लगाने का मौका मिलेगा. जिससे सबको लाभ मिल सके. बता दें कि मानगो नगर निकाय सर्वे में 560 दुकानदारों को चिन्हित किया गया है. बता दें कि जमशेदपुर ग्रीन जोन में होने के बावजूद हालात को देखते हुए कोई छूट नहीं दी गई है. बता दें कि दुकान के लिए मानगो गांधी मैदान, ईदगाह मैदान और मानगो पुल के पास चिन्हित जगहों पर लगाया जाएगा. विशेष पदाधिकारी दीपक सहाय ने कि बाजार में दुकानों की संख्या ज्यादा न हो, जिससे सोशल डिस्टेंसिंग को भी मेंटेन रखा जा सके इसलिए ये कदम उठाए गए हैं. दुकानदारों को शिफ्ट वाइस दुकान लगाने को कहा गया है. अगर किसी दुकानदार को दुकान लगाने का मौका नहीं मिलता है तो दुकानदारों को दिनवार अपना दुकान लगाने को कहा गया है. जिससे सभी दुकानदारों को दुकान लगाने का मौका मिल सके. सबको बराबरी का लाभ हो सके. इस दौरान सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की अपील की गई है.

कोई टिप्पणी नहीं: