जिले में आज 21 कोविड-19 संक्रमित हुए संक्रमण मुक्त, अब तक कुल 29 लोग हुए संक्रमण मुक्त - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 5 जून 2020

जिले में आज 21 कोविड-19 संक्रमित हुए संक्रमण मुक्त, अब तक कुल 29 लोग हुए संक्रमण मुक्त

  • उपायुक्त एवं वरीय पुलिस अधीक्षक ने सभी को गुलदस्ता देकर घर के लिए किया विदा 
  • जिले के लिए खुशी का पल, सभी के उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं- उपायुक्त
19-corona-affected-free-jamshedpur
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) टीएमएच के कोविड वार्ड में भर्ती 21 कोरोना मरीज की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद आज अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। मौके पर उपायुक्त एवं वरीय पुलिस अधीक्षक श्री एम.तमिल वाणन द्वारा सभी लोगों को गुलदस्ता देते हुए हर्ष के माहौल में उन्हें घर के लिए विदा किया गया।   उपायुक्त श्री रविशंकर शुक्ला ने इस अवसर पर मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा जिले में कोरोना संक्रमितों के रिकवरी रेट में सुधार हो रहा है, उम्मीद करते हैं कि अन्य संक्रमित व्यक्ति भी जल्द से जल्द डिस्चार्ज होकर अपने घर जा सकेंगे। उपायुक्त ने कहा कि कोविड-19 को लेकर किसी भी तरह से पैनिक करने की आवश्यकता नहीं है, साथ ही कोरोना संक्रमितों के प्रति भी कोई नकारात्मक भाव नहीं होना चाहिए। उपायुक्त ने कहा कि हमारे लिए खुशी की बात है कि अभी तक जितने भी कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है उनमें कोविड-19 का कोई लक्षण नहीं है ऐसे में उनकी रिकवरी की संभावना ज्यादा होती है। उन्होने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि जो भी लोग बाहर से आ रहे हैं उसकी सूचना जिला प्रशासन को अवश्य दें ताकि सर्विलांस टीम के माध्यम से उनकी मॉनिटरिंग की जा सके। इस मौके पर उपायुक्त ने सभी चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मियों तथा जिला प्रशासन की पूरी टीम को भी शुभकामनाएं एवं बधाई दी। वरीय पुलिस अधीक्षक श्री एम. तमिल वाणन ने कहा कि सभी 21 लोगों का रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद आज डिस्चार्ज किया जा रहा है, सभी लोगों को अस्पताल में पर्याप्त समय तक रखा गया। सभी लोगों को 14 दिनों के होम क्वारंटाइन में रहने का निर्देश दिया गया है तथा प्रशासनिक स्तर पर जो भी सहयोग होगा किया जाएगा। जिला प्रशासन का प्रयास है कि कोरोना का संक्रमण बढ़े नहीं, कुल 20 कंटेनमेंट जोन बनाए हैं जिनमें प्रशासन द्वारा कंट्रोल रूम के माध्यम से लोगों तक मदद पहुंचाई जा रही है।  मौके पर टाटा स्टील मेडिकल सर्विसेज के जीएम डॉ. राजन चौधरी द्वारा होम क्वारंटाइन में रहने के दौरान क्या सावधानियां बरती जानी है इसकी जानकारी कोविड-19 संक्रमण मुक्त हुए लोगों को दी गई। उन्होने मास्क एवं सैनिटाइजर का प्रयोग, सामाजिक दूरी का अनुपालन और स्वच्छता पर विशेष रूप से ध्यान देने की बात कही। उन्होने कहा कि जिला प्रशासन के साथ-साथ सभी चिकित्सकों के लिए भी यह क्षण खुशी का है। वहीं सभी कोरोना सरवाईवर ने भी चिकित्सा एवं स्वास्थ्यकर्मियों तथा जिला प्रशासन का आभार जताया।  इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ. महेश्वर प्रसाद तथा अन्य चिकित्सक उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं: