जमशेदपुर : स्कूल फीस को लेकर भारतीय जन मोर्चा ने की बैठक, बनाई गई रणनीति - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

सोमवार, 1 जून 2020

जमशेदपुर : स्कूल फीस को लेकर भारतीय जन मोर्चा ने की बैठक, बनाई गई रणनीति

भारतीय जन मोर्चा, जमशेदपुर महानगर की एक बैठक जिला कार्यालय साकची में महानगर संयोजक रामनारायण शर्मा की अध्यक्षता में रविवार को संपन्न हुई. इस बैठक में लाॅकडाउन के दौरान आर्थिक रूप से कमजोर हो चुके अभिभावकों के ऊपर निजी विद्यालयों के द्वारा स्कूल फीस जमा करने के लिए दिए जा रहे दबाव को लेकर विस्तृत रूप से चर्चा की गई.
saryu-rai-protest-for-school-fees
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता)  भारतीय जन मोर्चा के द्वारा जिला सह संयोजक, विधानसभा संयोजक, सह संयोजक और मंडल संयोजकों की अलग-अलग तीन चरणों में बैठक हुई. इन बैठकों में कार्यकर्ताओं ने कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए. इसमें मुख्य रूप से टेल्को और जुस्को द्वारा संचालित विद्यालय और अन्य स्कूल प्रबंधन द्वारा लाॅकडाउन के दौरान स्कूल फीस माफ करने पर चर्चा हुई. इस दौरान पुनः नामांकन फीस नहीं लिया जाए. बिल्डिंग फंड मनमानी तरीके से नहीं वसूलने और यूनिफाॅर्म और किताब, काॅपी खरीदने की छूट अभिभावकों को अपनी पसंद की दुकान से करने की छूट देने पर जोर दिए गए. तीसरे चरण की बैठक में मंडल के संयोजक उपस्थित थे. इस बैठक में जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय उपस्थित हुए और उन्होने बैठक को संबांधित किया. उन्होंने कहा कि अभिभावकों के लिए यह विकट परिस्थिति है. उन्होंने कहा कि वर्तमान परिस्थिति में अभिभावकों को स्कूल फीस से राहत देने के साथ ही स्कूल प्रबंधन को भी कठिनाई न हो इसपर काम करना जरूरी है. इसके लिए सरकार के स्तर पर विद्यालय प्रबंधन और अभिभावकों के बीच सामंजस्य बिठाकर इसका हल निकालना होगा. सरयू राय ने कहा कि भारतीय जन मोर्चा के कार्यकर्ता इस वक्त जनभावना के साथ खड़े हैं. उन्होंने कहा कि जिला उच्च स्तरीय समिति की रूपरेखा निर्धारित कर और ठोस पहल कर बेहतर विकल्प के लिए आंदोलन पर विचार करें. बैठक में मुख्य रूप से कोल्हान प्रभारी संजीव आचार्या, पूर्वी विधानसभा संयोजक अजय सिन्हा, पश्चिम विधानसभा के संयोजक मुकुल मिश्रा, महिला मोर्चा अध्यक्ष ब्यूटी तिवारी, वरिष्ठ नेता सुबोध श्रीवास्तव, जिला सह संयोजक रमेश कुंवर, कुलविन्दर सिंह पन्नु, हरेराम सिंह, विनोद यादव, रतन महतो, पूर्वी विधानसभा सह संयोजक अजीत सिंह, बीरेन्द्र सिंह, अरविंद महतो आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे.

कोई टिप्पणी नहीं: