झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 25 जुलाई - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 25 जुलाई 2020

झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 25 जुलाई

पारा मे दस दिन के टोटल लाॅक डाउन के बाद भी नही सुधरे हालात बिति रात फिर निकले 8 संक्रमीत

jhabua news
पारा । कोविड 19कोरोना वायरस के चलते पारा नगर के हालत दिन पर दिन बिगडते ही जा रहे हे। गत दिनो कोविड सेन्टर झाबुआ से आठ लोग एक के बाद एक स्वस्थ्य होकर अपने घर लोटे ही थे कि पुनः कण्टैटमेंट झोन मे फिर से आठ लोगो के संक्रमीत होने कि रिर्पोट आगई। वही नगर मे बोरी रोड पर नया कण्टैटमेंट झोन बनाया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार पारा नगर मे कोरोना वायरस का संक्रमण रुकने का नाम ही ले रहा है। झाबुआ कलेक्टर द्वारा पारा नगर मे दस दिन का टोटल लाॅक डाउन का सख्ती से पालन करवाने के बाद भी नगर मे कोरोना कि चेन टुटने का नाम नही ले रही हे। यह नगर सहीत प्रशासन के लिए भी चिन्ता का विषय हे। गुरुवार को देर रात्री मे आई कोरोना संक्रमण कि रिर्पोट मे पारा नगर मे फिर से आठ लोग पाजिटिव आए है। सामुदायीक स्वास्थ्य केन्द्र पारा के चिकित्सक डा के एस डोडवा ने बताया बिति रात इन्दोर आई रिर्पोट मे पारा नगर के आठ लोग पाजिटिव आए जिसमे पांच लोग कण्टेटमेंट झोन राजगढ रोड के एक ही परिवार के सदस्य है। वही दो लोग बस स्टेण्ड के कण्टेटेमेंट झोन से व एक अन्य व्यक्ति बोरी रोड से पाजिटिव पाया गया हे। जहा पर नया कंण्टैटमेंट झोन बनाया जा रहा है। नए कण्टेटैमेंट झोन मे पाजिटिव आए आदमी कि हिस्ट्री खंगाली जा रही है। वही आठो लोगो के सम्पर्क मे आए लोगो कि सेम्पलीग भी कि जारही है। डा डोडवा ने यह भी बताया कि पारा नगर मे अभी टोटल 27 लोगो कि संक्रमीत होने कि रिर्पोट आई हे। जिसमे से आठ लोग काविड सेन्टर झाबुआ से स्वस्थ्य होकर अपने घरो को लोट चुके है वही आज सहीत 19 लोगो का इलाज झाबुआ कोविड सेन्टर मे चल रहा है। बावजुद इसके नगर के हालात सामान्य नही हे। दस दिन के टोटल लांक डाउन के बाद इतनी बडी संख्या मे फिर से पाजिटिव केस निकलना चिन्ता का विषय है। कन्टेटमेंट झोन के लोग अपने घरो के पिठले दरवाजे निकल कर लगातार घुम रहै हे । वही व्यापारीयो को अपने व्यापार कि पडी है। सभी दबे छुपे अपना व्यवसाय कर रह हे। पर गरिब आदमी दिन दहाडी पर काम करने वाले मजदुर कि किसी को भी चिन्ता नही है। इतने लम्बे लाॅक डाउन के बाद जहा गरीब कि थाली मे रोटी खत्म हो रह है। वही पारा नगर एक बार फिर से टोटल लाॅक डाउन हक भंेट चढने जा रहा है। क्षंेत्रीय अधिकारीयो ने जिला कलेक्टर को नगर के हालात काबु मे नही होने कि रिर्पोट भेज दी हे। देखना यह हे कि कलेक्टर साहब इस पर कब अपनी मोहर लगाते हे।

तहसीलदार ने कि नगर मे तीन दुकान सील, कण्टेंटमेंट झोन से निकल कर व्यापारी चला रहे थे दुकान 

jhabua news
पारा । वेश्विक महामारी कोरोना के चलते नगर मे लगातार कोरोना संक्रमीत के मरिज बढ रह है। नगर मे जगह जगह कन्टेटमेंट झोन व बफर झोन बने हुए है । दास दिन के लाॅक डाउन की अवधि खत्म होते ही इन्ही झोन से निकल कर आज नगर के तीन व्यापारीयो ने अपनी दुकान खोली दी। उक्त तीनो दुकानो को तहसीलदार ने खुली देख सख्त निर्देश देते हुए सील कर दी। प्राप्त जानकारी के अनुसार पारा बस स्टेण्ड पार आज सुबह दस दिन के टोटल लाॅक डाउन के बाद आज शुक्रवार को पारा का बाजार खुला ही था कि नगर के दोरे पर पहुचे तहसीलदार प्रविण अहोरीया ने दुकानो खेलने कि जानकारी ली जिसमे पाया कि नगर से सदर बाजार निवासी तीन दुकान दारो ने कण्टेटमेंट झोन व बफर झोन से निकल कर बस स्टेण्ड मे आकर अपनी अपनी दुकाने खेल दी हे। बताया जाता हे कि दुकाने किराना सामान व कृषि दवाईयो की हे। जिस पर तत्काल संज्ञान लेते हुए तहसीलदार ने उक्त तीनो दुकानदारो लताड लगाते हुए सख्ती से दुकान बंद करने के आदेश दिए । बाद मे दुकान बंद होने पर तहसीलदार श्रीअहोरीया ने पचनामा बनाकर कर कारवाही करते हुए तीनो दुकानो को सील कर दिया है। इस अवसर पर पारा पुलिस चैकि प्रभारी के एस पाडव कस्बा पटवारी नरेन्द्र सांवरीया सहीत पुलिस का स्टाफ उपस्थित था।

कलेक्टर श्री सिपाहा तथा पुलिस अधीक्षक श्री गुप्ता द्वारा कोविड-19 के संक्रमित क्षैत्र का जायजा

jhabua news
झाबुआ। कलेक्टर श्री प्रबल सिपाहा ने थांदला नगर में स्थित ऋतुराज कालोनी तथा ग्राम पंचायत खच्चरटोड़ी में कोरोना वायरस के संक्रमित क्षैत्र का जायजा लिया आपके साथ पुलिस अधीक्षक श्री आशुतोष गुप्ता भी थे। श्री सिपाहा ने थांदला में ऋतुराज कालोनी में एक मकान में 1 पाॅजिटिव प्रकरण आने पर उस घर को कंटेन्मेंट घोषित कर क्षैत्र को बंद कर दिया है। श्री सिपाहा ने आम जनता से अपील की है कि वे कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिये घरों में रहे। बहुत जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकलें। मास्क का उपयोग करें। साथ ही कम से कम दो मीटर सोशल डिस्टेंसिंग रखे ताकि कोरोना वायरस न फैल सके। कलेक्टर ने कहा कि शासन के निर्देश है कि तीज त्योहार घर में ही मनाये जाए। घर के बाहर तीज त्योहार घर से बाहर नहीं मनाये जाए। श्री सिपाहा ने अपर कलेक्टर एवं अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री जे.एस. बघेल को निर्देश दिये कि वे अपने क्षैत्र में कोरोना वायरस न फैले इसके लिये आम जनता में और अधिक जागरूकता लाए। साथ ही लोगों को भी आवश्यक सावधानी बरतनें की सलाह दें। यदि लोग नियमों का उल्लंघन करते हुवे पाये जाने पर उनके विरूद्ध एफ.आई.आर भी दर्ज कराई जाये। श्री सिपाहा ने अधिकारियों को हिदायत दी है कि राजस्थान सीमा तथा मार्ग बंद कर दिया जावे ताकि गुजरात का आवागमन रूक सके और कोरोना वायरस फैलने से रोका जा सके। ज्ञात हो कि ग्राम पंचायत खच्चरटोड़ी में 2 मकानों में कुल 6 पाॅजिटिव प्रकरण पाये गये थे। इन दोनों मकानों को कंटेन्मेंट घोषित किया जाकर उन मकानों को शील कर दिया गया है। कलेक्टर श्री सिपाहा ने अपर कलेक्टर एवं अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को निर्देश दिये है कि कोरेन्टाईन सेंटर में दोनों समय ताजा भोजन अच्छी गुणवत्ता का हो इसके लिये सुनिश्चित करें। श्री सिपाहा ने अधिकारियों को निर्देश दिये है कि क्षैत्र में सर्दी, जुखाम, खांसी, बुखार व श्वांस लेने में कठिनाई की शिकायत की सूचना प्राप्त होनें पर उनका तत्काल स्वास्थ्य परीक्षण  कराया जाए। साथ ही लोगों को इस तरह की शिकायत होने पर शासकीय अस्पताल में स्वास्थ्य परीक्षण कराकर उपचार कराने की सलाह दी जाए। इस अवसर पर तहसीलदार श्री शक्तिसिंह चैहान, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत श्री वी.एस.रावत, मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री विकास डावर, सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं: