बिहार : मास्क पहनने का संदेश देंगे और वीडियों बना लिए - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शुक्रवार, 10 जुलाई 2020

बिहार : मास्क पहनने का संदेश देंगे और वीडियों बना लिए

बच्चों ने कहा कि हमलोग डीएम अंकल से बहुत ज्यादा ही प्रभावित हैं।उन्होंने वैश्विक महामारी कोरोना की भयावह स्थिति को देखते हुए स्वयं मास्क पहनकर दूसरों को मास्क पहनने का संदेश दिया है।इसके आलोक में हम नन्हें बच्चों ने भी ठाना है कि लोगों को मास्क पहनने का संदेश देंगे और वीडियों बना लिए..
mask-massege-by-children
चुहड़ी। पश्चिम चम्पारण के जिलाधिकारी है  कुंदन कुमार। उन्होंने कोरोना को रोकने लिए ‘मास्क का सुरक्षा चक्र-एक मुहिम“ चला रखा है। इसमें  आशातीत सफलता मिल रही है।अबतक लगभग चार हजार लोगों ने मास्क लगाये और उसका फोटो डीएम कार्यालय को भेजे। इन सभी फोटो को जिला प्रशासन  के आधिकारिक फेसबुक एवं ट्विटर पर पोस्ट किया गया है। इसे जारी रखा जाएगा। जिलाधिकारी ने कहा कि मास्क अपनाएं और कोरोना को हराएं। सर्वविदित है कि जिला प्रशासन द्वारा कोरोना की रोकथाम के लिए मास्क का उपयोग करने एवं अन्य उपायों को अपनाने के लिए ‘मास्क का सुरक्षा चक्र-एक मुहिम‘ चलाया जा रहा  है। इस तरह के जन अभियान मुहिम से प्रोत्साहित होकर पश्चिम चम्पारण के चुहड़ी पल्ली के सात बच्चों ने मिलकर वीडियों बनाया है।चुहड़ी क्रिश्चियन क्वाटर्स के लौरेंस परिवार के सभी बच्चों ने लोगों को मास्क पहनकर घर से बाहर निकलने के लिए वीडियों के माध्यम से खूबसूरत ढंग से संदेश दे रहे हैं । 4 वर्षीय प्रांकित ने लोगों से अपील करते हुए कहा मास्क लगाएं काम पर जाए। वही प्रणव, पारूल, प्रिसा, पलक, परी और प्रिंस ने "गो कोरोना गो" के नारा लगाते हुए लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरूक किया। विदित हो कि इससे पूर्व भी इन बच्चों ने हाथ धुलाई के तरीकों को बहुत सुंदर ढंग से समझाया और बताया था। इन बच्चों ने कहा कि हमलोग डीएम अंकल से बहुत ज्यादा ही प्रभावित हैं।उन्होंने वैश्विक महामारी कोरोना की भयावह स्थिति को देखते हुए स्वयं मास्क पहनकर दूसरों को मास्क पहनने का संदेश दिया है।इसके आलोक में हम नन्हें बच्चों ने भी ठाना है कि लोगों को मास्क पहनने का संदेश देंगे। प्रांकित- मास्क लगाए काम पर जाएं। प्रणव - कृपया मास्क जरूर लगाएं। पारुल- मास्क लगाए कोरोना भगाएं।प्रिसा- मास्क लगाए सुरक्षित रहें।पलक- please always use mask। परी -  while going outside plz use maskऔर प्रिंस - please always use mask and be safe।

जिलाधिकारी श्री कुंदन कुमार द्वारा जारी मुहिम व सात बच्चों के वीडियों को सभी जिलेवासियों की ओर से सराहना की जा रही है। इस समय बेतिया की  मौजूदा हालात बहुत ही खराब है। आनंद लाल ने कहा   कि बेतिया की चिकपट्टी और लाल बाजार में तीसरा चरण का प्रसार होने की संभावना है।इसको लेकर बिहार में नोवेल कोरोना के तीसरे चरण में प्रवेश पर स्वास्थ्य महकमा हाई अलर्ट पर है। इस चरण में खतरे की बड़ी आशंका को देखते हुए सभी स्वास्थ्य संस्थानों को सचेत रहने की हिदायत दी गयी है। अनलॉक -2 में मास्क का प्रयोग अत्यंत ही आवश्यक है। घर से निकलते समय मास्क अनिवार्य रूप से पहनें। इसके साथ ही एक-दूसरे के बीच दो गज की दूरी भी जरूरी है। समय-समय पर साबुन अथवा सैनेटाइजर से अच्छे तरीके से हाथों को साफ करते रहें। अपने आसपास, अपने कार्यस्थल, अपने घरों में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखकर कोरोना महामारी को हराया जा सकता है। जिलाधिकारी द्वारा मास्क का प्रयोग एवं 2 गज की दूरी अपनाने के लिए जिलेवासियों को जागरूक एवं प्रेरित करने के उदेश्य से जिला प्रशासन द्वारा चलाये जा रहे मास्क मुहिम में सभी जिलेवासी अपनी-अपनी सहभागिता दें।

कोई टिप्पणी नहीं: