बेतिया : सभी डॉक्टर्स, नर्सेज तथा अन्य कर्मियों का वेतन का भुगतान अविलंब करें - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 30 अगस्त 2020

बेतिया : सभी डॉक्टर्स, नर्सेज तथा अन्य कर्मियों का वेतन का भुगतान अविलंब करें

कोविड-19 हेल्थ हॉस्पिटल में अभी व्यवस्थाएं रखें अपडेट।फ्लेक्स के माध्यम से कोरोना से बचाव एवं कंट्रोल रूम का नंबर का प्रचार-प्रसार करने का निर्देश...
dm-betiya-order-pay-docters-nurses-salary
बेतिया,30 अगस्त। जिलाधिकारी, श्री कुंदन कुमार ने कहा कि जिले में पदस्थापित सभी डॉक्टर्स, नर्सेज तथा अन्य सभी कर्मियों का वेतन भुगतान अविलंब किया जाय तथा इस बात का पूरा ध्यान रखा जाय कि सभी को ससमय वेतन का भुगतान हर हाल में हो जाय। जिलाधिकारी आज स्वास्थ्य विभाग के कार्य प्रगति की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को निर्देशित कर रहे थे।  उन्होंने कहा कि जिले में संचालित सभी आइसोलेशन केंद्र एवं कोविड-19 हेल्थ हॉस्पिटल में सभी व्यवस्थाएं अपडेट रखी जाय तथा भर्ती मरीजों को सभी सुविधाएं मुहैया कराई जाय। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी गाइड लाइन के अनुसार कंटेन्मेंट जोन अंतर्गत सारी व्यवस्थाएं चुस्त-दुरुस्त रखी जाय। उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों का स्वास्थ्य जांच नियमित रूप से डॉक्टर्स की टीम द्वारा कराना सुनिश्चित किया जाय।



जिलाधिकारी ने कहा कि सभी आइसोलेशन केंद्रों तथा कोविड-19 हेल्थ हॉस्पिटल में साफ सफाई की समुचित व्यवस्था अत्यंत जरूरी है। साथ ही इसके आसपास के परिक्षेत्र में भी साफ सफाई का पूरा ध्यान रखा जाय ताकि किसी भी प्रकार का संक्रमण फैल नही सके। उन्होंने कहा कि कोविड-19 की जांच में और अधिक तेजी लाने की आवश्यकता है। इसके लिए सभी अधीनस्थ अधिकारियों एवं कर्मियों को तीव्र गति से टेस्टिंग कार्य करने का निर्देश दिया जाय। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिए जारी निर्देशों तथा कोविड-19 कंट्रोल रूम की जानकारी आमजन को सुगम तरीके से उपलब्ध कराने के लिए बड़े साइज के फ्लेक्स के माध्यम से प्रचारित-प्रसारित कराना सुनिश्चित किया जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिए मास्क की अनिवार्यता अत्यंत ही आवश्यक है। सभी सभी पदाधिकारी मास्क की अनिवार्यता  हेतु सतत जांच अभियान चलाए तथा बिना मास्क के घर से बाहर निकलने वाले व्यक्तियों पर 50 रुपये अर्थदंड लगाया जाय। इसके साथ ही 02 गज की दूरी, समय-समय पर साबुन अथवा सेनेटाइजर से अच्छे तरीके से हाथों की सफाई, घर से बाहर निकलते समय अनिवार्य रूप से फेस मास्क अथवा फेस कवर का उपयोग करने के लिए आमजन को जागरूक एवं प्रेरित भी किया जाय। इस अवसर पर सिविल सर्जन, प्रिंसिपल, जीएमसीएच सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं: