बिहार : वेलडन वर्क डन बाई सोशल एक्टिविस्ट पप्पू राय - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 8 अगस्त 2020

बिहार : वेलडन वर्क डन बाई सोशल एक्टिविस्ट पप्पू राय

  • पटना नगर निगम के द्वारा सैनिटाइजेशन नहीं करवाया जा रहा है।नोट लेने वाले पटना नगर निगम व वोट लेने वाले जन प्रतिनिधि पर थप्पर मारने का काम दर्जन मोहल्लों में सैनिटाइजेशन टीम भेजकर कार्य शुरू कर देने से लोग खुश हैं....
pappu-raai-social-workपटना । दीघा विधानसभा में सबसे अधिक मतदाता हैं। पुरूष 235408, महिला 213538 और तृतीय लिंग 18 मतदाता हैं। इन मतदाताओं की उम्मीद पर खरा नहीं उतर पाये हैं वर्तमान विधायक डॉ.संजीव चौरसिया।कोविड-19 और बरसाती पानी का जमाव निकलवाने में अक्षम साबित हो रहे हैं,उनकी विफलताओं का फायदा राजद समर्थक सामाजिक कार्यकर्ता पप्पू राय उठा रहे हैं। उनके द्वारा पटना नगर निगम के अधिकारियों में पकड़ नहीं है।वर्ष 2015 से आजतक अल्पसंख्यक मोहल्ला मरियम टोला का नाला और रोड निर्माण नहीं करा सके।इसका खामियाजा 'माननीय' को भुगतना पड़ा।लगभग वहां के मतदाताओं द्वारा जलील कर दिये।वहीं 'रोड नहीं तो वोट नहीं' का बैनर लटका कर चुनौती देने लगे।

इस समय दीघा विधानसभा में कोरोना का कोहराम मचा हुआ है। इस बीमारी की चपेट में पटना सीआरपीएफ के जवान और अधिकारी भी आ गए हैं।पटना के राजीवनगर थाना के पास स्थित सीआरपीएफ मुख्यालय में रहने वाले करीब 100 जवान और अधिकारी कोरोना से संक्रमित हाे गए हैं। उनका इलाज पटना सिटी के कंगनघाट के साथ ही मुजफ्फरपुर के कंपाेजिट अस्पताल में चल रहा है। इस बीमारी ने नेता, अभिनेता, पुलिस, जवान सहित मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर को भी नहीं छोड़ा है।ऐसे में 100 से अधिक जवानों का कोरोना पॉजिटिव होना अपने आप में बड़ा संकट है।हालांकि राहत की बात ये है कि सभी जवानों को आइसोलेट कर दिया गया है और उनकी हालत ठीक है। लेकिन भारी तादाद में काेराेना संक्रमित हाेने से वहां रहने वाले जवानाें और अधिकारियाें में हड़कंप मचा हुआ है।दर्जनाें जवानाें और अधिकारियाें का सैंपल लिया गया है। यहां करीब 250 जवान और अधिकारी रहते हैं।इनमें कई प्राइवेट क्वार्टर लेकर भी पटना के विभिन्न मोहल्लाें में रहते हैं। ऐसे में देखना यही है कि कहीं इन जवानों से कोई और भी तो संक्रमित नहीं हो गया। इन बचे जवानों को कोरोना से बचाने का प्रयास किया जा रहा है।

कुर्जी चश्मा सेंटर गली में आठ लोगों को संक्रमित होने से प्रशासन गली को शील कर दिया है।सिविल सर्जन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को कंकड़बाग, कदमकुआं, राजेंद्रनगर, हनुमानगर, भागवतनगर, अगमकुआं, जक्कनपुर,गोला रोड, सगुना मोड़, सीआरपीएफ, आशियाना दीघा रोड, केसरी नगर, एजी कॉलोनी, शास्त्रीनगर आदि इलाके से बड़ी संख्या में संक्रमित मिले हैं। एम्स पटना में गुरुवार को कुल 30 नए संक्रमित भर्ती हुए जबकि 35 स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। नए संक्रमितों में 15 पटना के हैं। इनमें कंकड़बाग, केसरीनगर, आशियाना मोड़, जगदेव पथ, भूतनाथ रोड, खाजपुरा, वेस्ट बोरिंग कैनाल रोड, किदवईपुरी, कुर्जी, पूर्वी लोहानीपु, पटना सिटी, अनिसाबाद, गुलजारबाग, फुलवारी शरीफ आदि मोहल्ले के लोग शमिल हैं।  वहीं कोरोना के बढ़ते कदमों से राजद समर्थक सामाजिक कार्यकर्ता पप्पू राय हिल गये। लॉकडाउन की शुरूआती दौर में राहत शिविर चलाने के बाद अब मानव जीवन बचाने में उतर गये हैं।आज से दीघा विधानसभा के दर्जनों मुहल्लों में सैनिटाइजेशन स्प्रे कराया।यह आम लोगों की मांग को पूरा किये हैं पप्पू राय का कहना है। कोरोना महामारी से शहर के नागरिक जूझ रहा है। मगर पटना नगर निगम के द्वारा सैनिटाइजेशन नहीं करवाया जा रहा है।नोट लेने वाले पटना नगर निगम व वोट लेने वाले जन प्रतिनिधि पर थप्पर मारने का काम दर्जन मोहल्लों में सैनिटाइजेशन टीम भेजकर कार्य शुरू कर देने से लोग खुश हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: