बिहार : बिजली आपूर्ति की लचर व्यवस्था का मुजरा परेशान लोगों ने सुनाया - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 9 अगस्त 2020

बिहार : बिजली आपूर्ति की लचर व्यवस्था का मुजरा परेशान लोगों ने सुनाया

  • और पूछ डाला कि आखिर इतनी लचर व्यवस्था क्यों है भाई? 
  • मुजरा ग्रीड में परेशानियों का मुसरा सुनाने वालों के यहां अभी तक परेशानी है । मुजरा,सोनखर,भावल ,  रामनगर नगर पंचायत सभी प्रभावित हैं.... 

power-supply-champaran
रामनगर,09 अगस्त। संपूर्ण पश्चिम चम्पारण जिले में बिजली की लचर व्यवस्था बरकार है। लोगों को वैकल्पिक व्यवस्था में जेनरेटर और इन्वर्टर का सहारा लेना पड़ता है। जिले के रामनगर प्रखंड के लोग एक माह से बिजली की लचर व्यवस्था से बहुत परेशान हो उठे थे। बिजली की कुव्यवस्था में सुधार लाने का प्रण यहां पर रहने वाले क्रिश्चियन नेता अरूण अंथौनी दीपक ने किया। उन्होंने ही लचर व्यवस्था के खिलाफ स्टैंड लिये। वे कहते हैं कि 'मैंने लोगों का आह्वान किया है कि आपलोग रविवार को 10 बजे दिन में एकत्रित होकर विरोध दर्ज कराने आए।' यहां के रामनगर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के पास है बस स्टैंड। इस बस स्टैंड के पास है अम्बेडकर चौक। एक-एक कर मोटरसाइकिल से लोग मास्क लगाकर आएं।लॉकडाउन के कारण काफी संख्या में लोग नहीं आएं। फिर भी एक महीने से मुजरा,सोनखर,भावल,रामनगर नगर पंचायत के परेशान लोग पहुंचे। परेशान लोगों में अरूण अंथौनी दीपक,डॉ राशिद आजम,विक्की पास्कल, मो. हसनयन,मो. मकबूल शेख , सूरज राय , पिंटू गुप्ता, अरुण कौशल व अभय पांडेय का जत्था रामनगर की लचर बिजली व्यवस्था का कारण जानने मुजरा ग्रीड पहुंचे। मुजरा ग्रीड में तैनात एसडीओ को बिजली आपूर्ति की लचर व्यवस्था का मुजरा परेशान लोगों ने सुनाया और पूछ डाला कि आखिर इतनी लचर व्यवस्था क्यों है भाई?  मुजरा ग्रीड में तैनात एसडीओ ने कहा कि बहुत जल्द ही व्यवस्था में सुधार कर देने का आश्वासन दिया।मुजरा ग्रीड से लोड कम करने के लिए सोर्सा पंचायत काट दिया गया है। सोंखर अलग फीडर होने जा रहा है।बाढ़ के कारण नेपाल से बिजली आपूर्ति बाधित है। दो-चार दिनों में वह सब भी ठीक कर दिया जाएगा ।  नेपाल से बिजली आपूर्ति बाधित होने के कारण परेशान लोगों का कहना कि ऐसा लग रहा है कि हमलोग लालटेन युग में जल्दी ही चले जाएंगे। इसका असर आने वाले चुनाव पर भी पर सकता है। हाल यह है इन्वर्टर भी पूरा चार्ज नहीं हो पाता है।जिसके कारण पंखा डोल भी नहीं सकता है चलने की बात दूर है । सिर्फ LED जला कर समय काट रहे हैं ।इन्वर्टर भी पूरा चार्ज नहीं हो पाता की पंखा चले। सिर्फ LED जला कर समय काट रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: