रैना निजी कारणों से स्वदेश लौटे, आईपीएल नहीं खेलेंगे - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 29 अगस्त 2020

रैना निजी कारणों से स्वदेश लौटे, आईपीएल नहीं खेलेंगे

raina-will-not-play-ipl
नयी दिल्ली, 29 अगस्त, चेन्नई सुपरकिंग्स के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना निजी कारणों से दुबई से स्वदेश लौट आये हैं और वह इस सत्र में आईपीएल में नहीं खेलेंगे। टूर्नामेंट को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितम्बर से शुरू होना है। हालांकि आईपीएल ने अभी तक टूर्नामेंट के कार्यक्रम की घोषणा नहीं की है। चेन्नई टीम के सीईओ काशी विश्वनाथन ने अपनी टीम के ट्विटर पर कहा, “सुरेश रैना निजी कारणों से भारत लौट गए हैं और वह आईपीएल सत्र के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। चेन्नई टीम इस समय सुरेश और उनके पूरे परिवार का पूरा समर्थन करती है।” वह टीम के साथ दुबई रवाना हुए थे, जहां सीएसके टीम ताज में ठहरी है। सुरेश रैना ने कल ही एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था, “दुनिया धीमी हो गई है तो आप खुद को फिर से खोज सकते हैं।” 33 वर्षीय रैना का भारत लौटना चेन्नई टीम के लिए गहरा झटका है जिसके एक भारतीय खिलाड़ी सहित 10 सदस्य गुरूवार को हुए टेस्ट के बाद कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। चेन्नई टीम ने अपना अभ्यास सत्र एक सितम्बर तक के लिए स्थगित कर दिया है। चेन्नई का अभ्यास सत्र शुक्रवार से शुरू होना था। आईपीएल की अन्य टीमों ने दुबई और अबु धाबी में अपना अभ्यास शुरू कर दिया है। 


रैना ने इस महीने 15 अगस्त को महेंद्र सिंह धोनी के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। पूर्व भारतीय कप्तान धोनी चेन्नई टीम के कप्तान हैं। वह 2008 से आईपीएल में चेन्नई टीम के लिए खेल रहे हैं और चेन्नई टीम के 2016 तथा 2017 में निलंबित होने पर उन्होंने नयी टीम गुजरात लॉयंस की कप्तानी की थी। आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में सुरेश रैना (5368 रन) टीम इंडिया और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली (5412 रन) के बाद दूसरे नंबर पर हैं। रैना के नाम फिलहाल सबसे ज्यादा आईपीएल मैच खेलने का रिकॉर्ड है। उन्होंने अब तक 193 मैच खेले हैं जबकि दूसरे स्थान पर काबिज महेंद्र सिंह धोनी ने 190 आईपीएल मुकाबले खेले हैं। बेहतरीन फील्डरों में शुमार रैना आईपीएल में सर्वाधिक कैच लेने वाले क्रिकेटर हैं। उन्होंने 102 कैच लपके हैं। उनके अलावा किसी और खिलाड़ी ने फील्डर के तौर पर कैचों का शतक पूरा नहीं किया है। एबी डिविलियर्स 84 कैचों के साथ दूसरे और रोहित शर्मा 83 कैच के साथ तीसरे स्थान पर हैं। रैना ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने के कुछ दिन बाद जम्मू-कश्मीर में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए अपनी सेवाएं देने का प्रस्ताव दिया था। उन्होंने राज्य के डीजीपी दिलबाग सिंह को पत्र लिखकर यह प्रस्ताव दिया था।

कोई टिप्पणी नहीं: