बिहार : सरकार डॉ.कफील के परिवार को समुचित सुरक्षा मुहैया कराए : ऐपवा - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शुक्रवार, 4 सितंबर 2020

बिहार : सरकार डॉ.कफील के परिवार को समुचित सुरक्षा मुहैया कराए : ऐपवा

aipwa-bihar-demand-security-for-dr-kafeel
पटना. अखिल भारतीय प्रगतिशील महिला एसोसिएशन (ऐपवा) महासचिव मीना तिवारी ने  बयान जारी कर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार से देश के लोकप्रिय बाल चिकित्सक डॉ. कफील के परिवार को समुचित सुरक्षा प्रदान किए जाने की मांग की है.  अंग्रेजी पत्रिका "आउटलुक" के साथ डॉ. कफील की पत्नी डॉ. शाबिस्ता खान की बातचीत का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि एक सितम्बर को उत्तर प्रदेश के मथुरा जेल से रिहा होने के बाद डॉ. कफील बजाए अपने घर गोरखपुर जाने के, राजस्थान की राजधानी जयपुर चले गए जहां उनका परिवार योगी सरकार की उत्पीड़नकारी रवैये के चलते सुरक्षा के लिहाज से रह रहा है. 



उन्होंने बताया कि "आउटलुक" के साथ बातचीत में डॉ. शाबिस्ता खान ने कहा है कि उन्हें भारत की न्याय प्रणाली पर तो भरोसा है लेकिन उत्तर प्रदेश की सरकार पर नहीं. उन्हें डर है कि वापस गोरखपुर जाने पर योगी सरकार फिर डॉ. कफील को झूठे मुकदमे में फंसाकर जेल में डाल देगी या फिर किसी फर्जी मुठभेड़ में पुलिस द्वारा उनकी हत्या करवा देगी. ऐसी ही चिंताएं डॉ. कफील की 62 वर्षीय वृद्ध मां नुजहत परवीन ने भी जताई है.  ऐपवा महासचिव ने डॉ. कफील के परिजनों की इस असुरक्षा को संविधान द्वारा प्रदत्त मौलिक अधिकार "जीवन जीने का अधिकार" का हनन बताया है वहीं उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार से डॉ. कफील के परिजनों को पर्याप्त सरकारी सुरक्षा मुहैया कराने की बात कहते हुए संविधान द्वारा प्रदत्त नागरिक अधिकारों की रक्षा करने की मांग की है. साथ ही मीना तिवारी ने कोविड को लेकर डॉ. कफील द्वारा मेडिकल सहायता की जो पेशकश की गई है, उसके लिए सरकारी स्तर पर हर संभव सहयोग पहुंचाए जाने की मांग की है.

कोई टिप्पणी नहीं: