गया : 40 व्यक्तियों के बीच नि:शुल्क चश्मा वितरित - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

गुरुवार, 24 सितंबर 2020

गया : 40 व्यक्तियों के बीच नि:शुल्क चश्मा वितरित

distribute-eye-glass-in-gaya
गया। सहायक समाहर्ता श्री सौरभ सुमन यादव की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री उज्जवल दृष्टि अभियान के तहत बुनियाद केंद्र बोधगया में 50 वर्ष से ऊपर के व्यक्ति जिन्हें निकट दृष्टि दोष की समस्या है, वैसे 40 व्यक्तियों को नि:शुल्क चश्मा वितरित किया गया। बुनियाद केंद्र बोधगया के नेत्र विशेषज्ञ द्वारा आंख की जांच की गई थी जिसके आधार पर आज 40 लोगों को चश्मा दिया गया। 160 लोगों की नेत्र जांच की गई है, जिन्हें शीघ्र ही चश्मा दिया जाएगा। इस अवसर पर सहायक समाहर्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री उज्जवल दृष्टि अभियान के तहत आप सबों को नि:शुल्क चश्मा दिया जा रहा है ताकि आप अच्छी तरह देख सके एवं अपना काम कर सकें। 



सहायक समाहर्ता सह वरीय पदाधिकारी जिला स्वीप कोषांग ने बिहार विधानसभा आम निर्वाचन 2020 के अवसर पर उपस्थित लोगों को मतदाता जागरूकता अभियान के तहत स्वीप गतिविधि के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिव्यांग जनों के लिए मतदान केंद्र पर उनकी सुविधा के लिए व्यवस्था की जाएगी। दिव्यांग मतदाता के लिए रैंप की व्यवस्था, ट्राई साइकिल की व्यवस्था तथा मतपत्र की छपाई भी ब्रेल लिपि में कराई जाएगी ताकि नेत्र दोष से संबंधित दिव्यांग मतदाता अपना मत आसानी से दे सके। साथ ही उन्होंने अन्य लोगों को भी आगामी बिहार विधानसभा आम निर्वाचन में अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित किया।

कोई टिप्पणी नहीं: