बेतिया : क्षतिग्रस्त ग्रामीण सड़कों को अविलंब कराएं ठीक :डीएम - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

गुरुवार, 3 सितंबर 2020

बेतिया : क्षतिग्रस्त ग्रामीण सड़कों को अविलंब कराएं ठीक :डीएम

जिले की सभी ग्रामीण सड़कों का स्थलीय निरीक्षण करने का निर्देश।
dm-betiya-order-repair-roads
बेतिया,03 सितम्बर। पश्चिम चम्पारण के है  जिलाधिकारी, श्री कुंदन कुमार। उन्होंने सभी कार्यपालक अभियंता, ग्रामीण कार्य विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि जिले की सभी ग्रामीण सड़कों का स्थलीय निरीक्षण एक सप्ताह के अंदर पूर्ण कर लिया जाय। साथ ही बाढ़ या अन्य किसी भी प्रकार से क्षतिग्रस्त ग्रामीण सड़कों का निर्माण/मरम्मति शीघ्रातिशीघ्र कराना सुनिश्चित किया जाय।जिलाधिकारी समाहरणालय सभाकक्ष में ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंताओं को निर्देशित कर रहे थे। जिलाधिकारी ने कहा कि क्षतिग्रस्त सड़कों से संबंधित लगातार शिकायतें विभिन्न माध्यमों से प्राप्त हो रही है। सरकार का उद्देश्य आमजन को सुलभ आवागमन की सुविधा मुहैया कराना है। आमजन को परेशानी नहीं हो इसका विशेष ध्यान रखा जाय। उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि वे भी अपने-अपने क्षेत्रों में ग्रामीण सड़को का निरीक्षण करेंगे तथा सड़क से संबंधित अद्यतन रिपोर्ट उपलब्ध कराएंगे। उन्होंने कहा कि ग्रामीण सड़कों से संबंधित शिकायतों पर तुरंत कार्रवाई हेतु एक व्हाट्सएप नंबर ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा जारी किया जाय। साथ ही जिलास्तर पर एक कंट्रोल रूम फंक्शनल किया जाय, जहाँ ग्रामीण कार्य विभाग से संबंधित कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की जाय। कंट्रोल रूम में अनिवार्य रूप से लॉगबुक का संधारण भी करने का निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया है। कंट्रोल रूम में प्राप्त शिकायतों के आलोक में तुरंत सड़कों की मरम्मति, निर्माण का कार्य सुनिश्चित कराया जाय।

समीक्षा के क्रम में कार्यपालक अभियंता, ग्रामीण कार्य विभाग, नरकटियागंज द्वारा बताया गया कि बाढ़ से क्षतिग्रस्त 72 सड़कों की मरम्मति कर दी गयी है तथा शेष 02 अन्य सड़कों की मरम्मति का कार्य चल रहा है। वहीं बगहा-02 के कार्यपालक अभियंता द्वारा बताया गया कि 04 सड़कों का मरम्मति कार्य पूर्ण हो गया है तथा शेष 02 सड़कों का मरम्मति कार्य अंतिम चरण में है। इसके बाद ग्रामीणों ने जिलाधिकारी महोदय के समक्ष गुहार लगाने लगे। 2 साल पहले बने एक रोड की हाल ।ग्राम पंचायत सिरिसिया मोतीपुर ,845450 ।रामनगर मे न्यू मार्केट मे स्तिथ एक व्यापारी के दुकान की है जो की एक बार दुकान का छत दुकानदार के शरीर पर गिरने से नुकसान भी हुआ।सीओ साहब को इसकी जानकारी दी गयी,लेकिन उन्होंने कहा कि मामला न्यायालय मे है।सर सड़क बने या ना बने लेकिन एक व्यापारी अपने परिवार के 10 सदस्यो को अपने दुकान से ही पालता है और कोरोना काल मे ऐसे भी व्यापारी  परेशान है इस पर थोड़ा विचार कीजिए। प्रदीप कुमार का आग्रह है।धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि लगभग सभी ग्रामीण सड़क का हाल बुरा है उदाहरण के तौर पर इमली चौक से जो सड़क नौतन जाता है उसके हाल से आप अवगत होंगे के.आर. स्कूल जाने वाला रोड ऐसे हजारों रोड हैं और जिसकी हालत खराब है और क्वालिटी पर भी ध्यान दीजिए।अभिषेक सिंह कौशिक कहते हैं कि प्रखंड बगहा 1 के परसा बनचहरी पंचायत के धर्मपुर गांव के विरति टोला में जो वार्ड नम्बर 7 के एक अंश हैं।गली नली का कोई काम नहीं हुआ है,और जो नल जल का काम हुआ है वह जेसीबी लगा कर वर्षो पुराना वाला ईटीकरण को तहस नहस कर दिया है,और उसके ईट को दबंग लोग घर ले गये।आज तक न नल लगा और न उसमे जल आया,इस पर  संज्ञान लें।

रोहित कुमार कहते है कि कृपया इमली चौक से होते हुए नौतन प्रखंड वाले रोड काफी जर्जर और  टूटा हुआ है जिसके संबंध में आम जनता से लेकर सभी पदाधिकारी एवं अधिकारी इस समस्या से अवगत  है  कि नौतन इमली चौक से नौतन का मुख्य मार्ग बहुत ही खराब और दयनीय स्थिति में है कृपया उक्त रोड का निर्माण कराने की कृपा की जाए। पंकज कुशवाहा ने कहा कि भीताहा प्रखंड के पंचायत हतुआवहा  के अंतर्गत हतुआवहा गांव के मुख्य  सड़क पूरी तरह से खराब एवम जर्जर हो चुका और चलने लायक बिल्कुल नही है, बार -बार शिकायत करने के बाद भी आज तक कोई अधिकारी इस पर ध्यान नही दिए है, आप अपने स्तर से हमारी समस्या को दूर करने का कृपा करें । दीलिप कुमारत ने ध्वदपुर के वार्ड  नंबर 06 के गंडक पर बना पूल लगभग 10 बर्षो से टूट गया है जिस पर रोजाना 2 से 3 आदमी नहर में गिरता है  थोड़ा इस पर भी ध्यान दिया जाय। मणि शंकर सिंह ने कहा कि नगर परिषद बगहा 1 वार्ड 19  बबुई टोला में तीरथ साह के दुकान से होते सुरेंद्र सिंह के घर होते हुए अमरेंद्र वर्मा के घर तक 20 बरसो से ईटीकरण है इस सड़क का आज तक न मरम्मत हुआ न नाली बना श्री मान अब आप से ही इस सड़क का अपेच्छा है !

कोई टिप्पणी नहीं: