बिहार : गया में 'मास्क पहनो अभियान' चलाया गया - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

गुरुवार, 3 सितंबर 2020

बिहार : गया में 'मास्क पहनो अभियान' चलाया गया

mask-search-gaya
गया,03 सितम्बर। इस जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव एवं सुरक्षा के लिए 'मास्क पहनो अभियान' चलाया जा रहा है। जिला पदाधिकारी, गया श्री अभिषेक सिंह द्वारा सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अंचलाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि जिले के सभी सार्वजनिक स्थलों पर मास्क चेकिंग अभियान चलाया जाए तथा जो लोग मास्क नहीं पहने हो उन पर जुर्माना लगाया जाए। गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव द्वारा सभी जिला पदाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिया गया है कि राज्य के सार्वजनिक जगहों पर मास्क के उपयोग को सुनिश्चित करावे। उपरोक्त परिप्रेक्ष्य में जिला पदाधिकारी गया ने सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं थानाध्यक्ष को निर्देश दिया है कि मास्क के उपयोग संबंधी अभियान प्रभावी तरीके से जिले के सभी सार्वजनिक स्थलों पर चलावे। उन्होंने निर्देश दिया है कि मास्क नहीं पहनने वाले व्यक्तियों पर सख्ती बरतते हुए उनसे जुर्माना वसूल की जाए। उन्होंने जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि यह सुनिश्चित करे कि वाहनों के चालक एवं अन्य कर्मचारी सहित यात्री भी मास्क पहन कर रहे। बिना मास्क के वाहन चलाने वाले चालक एवं अन्य कर्मचारी पर कार्रवाई करते हुए वाहन को जब्ती की कार्रवाई की जाएगी। 

गया जिला स्थित सभी दुकानों/ प्रतिष्ठानों/ कार्यालयों के प्रधान/ दुकान मालिक/ निर्माण कार्य करने वाले श्रमिकों /एजेंसियों को निर्देश दिया गया है कि वह मास्क पहने एवं समाजिक दूरी का अनुपालन करावे। मास्क नहीं पहनने वाले दुकानों/ प्रतिष्ठानों को बंद करने की कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी द्वारा दिए गए निर्देश के आलोक में जिले के प्रमुख मार्गो, चौक चौराहों एवं सार्वजनिक स्थलों पर मास्क के चेकिंग अभियान चलाया गया साथ ही माइकिंग के द्वारा लोगों को मास्क पहनने एवं सामाजिक दूरी संबंधी हिदायत दी गई।

कोई टिप्पणी नहीं: